politalks.news

लोकसभा चुनाव आखिरी पड़ाव पर है और आज 19 मई को होने वाले 7वें चरण के लिए प्रचार थम जाएगा. चुनाव प्रचार में कोई भी राजनीतिक पार्टी एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने में पीछे नहीं रही. लेकिन मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को सोशल मीडिया पर उनके द्वारा शेयर किया गया वीडियो भारी पड़ गया.

शिवराज राहुल गांधी के भाषण का एक वीडियो शेयर कर फंस गए हैं. इस डॉक्टराइन वीडियो को शेयर करने पर कांग्रेस ने कड़ी आपत्ति जताई है और पुलिस की साइबर क्राइम सेल में उनके खिलाफ शिकायत करके कार्रवाई की मांग की है.

कांग्रेस अध्यक्ष का एक डॉक्टर्ड वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर कर शिवराज सिंह चौहान फंस गए हैं. शिवराज ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए ये वीडियो शेयर किया था. वीडियो में राहुल गांधी एमपी के मुख्यमंत्री कमलनाथ की जगह किसी दूसरे का नाम लेते सुनाई दे रहे हैं.

दरअसल, इस वीडियो में एडिटिंग के जरिए छेड़छाड़ की गई थी लेकिन शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो के सही या मारफिंग होने की पड़ताल किए बिना ही अपने टविटर हैंडल पर शेयर कर राहुल गांधी पर तंज कस दिया. वीडियो की हकीकत पता चलते ही कांग्रेस हमलावर हो गई. उसने साइबर क्राइम सेल में शिकायत कर शिवराज के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. हालांकि माज़रा समझ आते ही शिवराज ने फौरन सफाई भी दे दी थी.

अपने ट्विटर हैंडल पर ये वीडियो शेयर करते हुए शिवराज ने लिखा कि अरे, ये क्या राहुल जी, आपने अपने भाषण में मुख्यमंत्री को ही बदल दिया. लेकिन हक़ीक़त ये है कि राहुल गांधी ने इस तरह के किसी शब्द का इस्तेमाल नहीं किया था. बस शिवराज की ये चूक कांग्रेस ने पकड़ ली. कांग्रेस ने शिवराज के इस टवीट की साइबर क्राइम सेल में शिकायत कर उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

कांग्रेस के एक्शन में आने के बाद शिवराज सिंह ने फौरन सफाई भी दी लेकिन साथ ही राहुल गांधी पर फिर तंज कस दिया और कहा कि राहुल गांधी इतना झूठ बोलते हैं कि पता नहीं चलता कि वो कब क्या बोल रहे हैं.

Leave a Reply