कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच सीएम गहलोत का बड़ा फैसला- एक महीने तक नहीं करेंगे किसी से मुलाकात

प्रदेश में अब तक कोरोना के कुल 94126 मरीज आ चुके हैं सामने, वहीं कुल 1164 लोगों की हो चुकी है मौत, वहीं अब तक कुल 77872 मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि 76574 लोगों को रिकवरी के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है, ऐसे में वर्तमान में 15090 रोगी विचाराधीन हैं

Navbharat Times(14)
Navbharat Times(14)

Politalks.News/Rajasthan. प्रदेश में विकराल रूप धारण कर चुके कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अगले एक महीने तक किसी से भी व्यक्तिगत रूप से मुलाकात नहीं करने का फैसला किया है, जिसके चलते सीएम गहलोत के एक महीने के सभी मुलाकात कार्यक्रम स्थगित कर दिए गए हैं. प्रदेश में दिन-ब-दिन कोरोना अपने पांव पसारता जा रहा है. मंगलवार रात चिकित्सा विभाग की रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घण्टों में राजस्थान में कुल मरीज 1590 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए, वहीं 13 लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही पिछले 24 घण्टों में 1445 मरीज रिकवर हुए जबकि 1391 लोगों को डिस्चार्ज किया है. इस प्रकार प्रदेश में अब तक कोरोना के कुल 94126 मरीज सामने आ चुके हैं, वहीं कुल 1164 लोगों की मौत हो चुकी है. इनके साथ ही अब तक कुल 77872 मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि 76574 लोगों को रिकवरी के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है.

कोरोना वायरस संक्रमितों की बढ़ती संख्या के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से बचाव के लिए दो गज की दूरी और स्वास्थ्य संबंधी दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन ही मुख्य उपाय है और खुद का बचाव खुद करके ही इस संक्रमण को नियंत्रित किया जा सकता है. इसी कारण से चिकित्सकों की सलाह के अनुसार मुख्यमंत्री गहलोत ने आगामी एक महीने तक आमजन सहित अन्य सभी लोगों से व्यक्तिगत या सामूहिक रूप से मुलाकात नहीं करने का निर्णय किया है. इस दौरान वे सिर्फ वीडियो कांफ्रेंस के जरिए ही उपलब्ध होंगे.

यह भी पढ़ें: सियासत पर कोरोना: नेता, विधायक, मंत्री और मुख्यमंत्रियों को अपनी चपेट में ले रहा है कोरोना वायरस

बता दें, पिछले दिनों मुख्यमंत्री निवास व कार्यालय में कार्यरत लगभग 40 कार्मिक तथा मुख्यमंत्री सुरक्षा से जुडे़ पुलिसकर्मी एवं आरएसी के जवान के कोरोना संक्रमित पाए गए थे. जबकि प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमितों की कुल संख्या मंगलवार रात तक 94126 हो गयी जिनमें से 15090 रोगी उपचाराधीन हैं. वहीं राज्य में इस घातक वायरस से अब तक 1164 लोगों की मौत हो चुकी है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण महामारी के संकट के इस दौर में प्रदेशवासियों के जीवन की रक्षा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है और इसके लिए राज्य सरकार चिकित्सा सुविधाओं के विस्तार एवं सुदृढ़ीकरण के साथ ही हरसंभव प्रयास कर रही है, लेकिन इस महामारी को सबकी भागीदारी से ही रोका जा सकता है. सीएम गहलोत ने प्रदेशवासियों से अपील कि है कि मास्क लगाएं, दो गज की दूरी रखें, भीड़ से बचें, सामाजिक मेल-जोल कम से कम रखें, आवश्यकता होने पर ही घर से निकलें और स्वास्थ्य संबंधी अन्य दिशा-निर्देशों का भी पूरी जिम्मेदारी से पालन करें.

यह भी पढ़ें: मोदी राज में अर्थव्यवस्था का बंटाधार, औंधे मुंह गिरी जीडीपी का सूचकांक पहली बार माइनस 24 पर

Leave a Reply