कोरोना से जंग ने मिटाई राजनीतिक तल्खी, सीएम गहलोत ने पूनियां और कटारिया से मांगा सुझाव और सहयोग

चर्चा के दौरान कटारिया और पूनियां ने 21 सूत्रीय सुझाव दिए सीएम गहलोत को, सीएम गहलोत ने कहा जनता के जीवन की रक्षा से बढ़कर हमारी सरकार के लिए कुछ नहीं, इस मिशन में हम सभी को साथ लेकर चलेंगे

पॉलिटॉक्स न्यूज़/राजस्थान. प्रदेश में लगातार बढ़ रही कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या ने सरकार और प्रशासन की नींदें उड़ा दी हैं. प्रदेश में शुक्रवार को 7 नए कोरोना संक्रमित सामने आने के बाद कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 50 हो गई है. संकट के इस समय में विपक्ष भी सत्ता पक्ष का कंधे से कंधा मिलाकर साथ दे रहा है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां और नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया को अपने निवास पर चर्चा के लिए आमंत्रित किया. इस दौरान दोनों बीजेपी नेताओं ने सीएम गहलोत को अनेकों अहम सुझाव दिए साथ ही कोरोना के खिलाफ लड़ने के लिए हर संभव सहयोग का भरोसा दिलाया है. बीजेपी नेताओं के साथ हुई चर्चा पर सीएम गहलोत ने कहा कि जनता के जीवन की रक्षा से बढ़कर हमारी सरकार के लिए कुछ नहीं है और इस मिशन में हम सभी को साथ लेकर चलेंगे.

सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच मुख्यमंत्री निवास पर हुई इस चर्चा के दौरान सीएम गहलोत ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां से सुझाव लिए एवं सहयोग देने का आग्रह भी किया. चर्चा के दौरान कटारिया और पूनियां ने 21 सूत्रीय सुझाव सीएम गहलोत को दिए. इस पर सीएम गहलोत ने कहा कि सरकार उनके द्वारा दिये गये सुझावों को पूरी गंभीरता से लेगी.

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने बताया कि उन्होंने सीएम गहलोत को सुझाव दिए है कि संक्रमण फैले नहीं इसके लिए लॉक डाउन की अनुपालना सख्ती से हो. राशन एवं खाद्य सामग्री जरूरतमंद लोगों तक पहुंचे और कहीं कमी नहीं आए, संभव हो तो “डोर स्टेप डिलीवरी” अथवा जरूरी वस्तुओं सरकारी जनता स्टोर या अन्नपूर्णा रसोई जैसी व्यवस्था सरकार के स्तर पर की जाए. प्रदेश में कोरोना के टेस्ट सेंटर बढ़ाए जाए तथा जांच नि:शुल्क की जाए.

मेडिकल कॉलेज एवं बड़े अस्पतालों में चिकित्सकों एवं नर्सिंग कर्मियों तथा पैरामेडिकल सुरक्षा एवं सफाई स्टाफ की ड्यूटी रोटेशन के आधार पर की जाए ताकि संक्रमण होने की संभावना पर नियंत्रण किया जा सके. प्रदेश में बारिश के कारण किसानों का भारी नुकसान हुआ है उसका यथाशीघ्र आकलन कर संभव सहयोग दिया जाए. किसानों सहित आम जनता के 3 माह तक के पानी बिजली के बिल माफ किए जाए. राज्य की वित्तीय संस्थाओं से लिए गए ऋण 3 माह बाद बाद भरने की छूट दी जाए तथा पैनल्टी माफ की जाए.

कोरोना से लड़ने के विशेष उपायों के लिए प्रदेश एवं जिला स्तर पर विभाग वार हेल्पलाइन प्रारंभ की जाए. प्रदेशभर में सोडियम हाइपो क्लोराइड का छिड़काव कराया जाए. प्रदेश के सभी पुलिस थानों के माध्यम से भी सामग्री एवं पका हुआ खाना बांटा जा सकता है. चिकित्सा सुविधाओं के लिए विधायक कोष की राशि 5 लाख से बढ़ाकर 10 लाख तक की जाने की स्वीकृति दी जा सकती है.

यह भी पढ़ें: कोरोना: 12 घण्टे में भीलवाड़ा में दूसरी मौत, 5 नए पॉजिटिव आए सामने, गहलोत ने दिए सख्ती के निर्देश

प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने सीएम गहलोत से कहा कि भाजपा के सभी जन प्रतिनिधि, पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता जन सेवा के कार्यों में जुटे हुए हैं. पार्टी के हेल्पलाइन नंबर पर भी कई सार्थक सुझाव आते हैं साथ ही हमारे नेता प्रतिपक्ष, उपनेता प्रतिपक्ष एवं तीनों केंद्रीय मंत्री भी लगातार कार्यकर्ताओं और जनता के संपर्क में है, इस दौरान प्राप्त सुझावों को आप तक समय पर पहुंचाने का प्रयास होता है इस क्रम में प्राप्त सुझाव आपको दिए गए है.

बता दें, राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव दो बुजुर्गों की मौत हो चुकी है. वहीं प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव के 7 नए केस सामने आए, जिसमें दो भीलवाड़ा से, एक जोधपुर, दो केस डूंगरपुर, एक जयपुर और एक चूरू में सामने आया. इससे पहले गुरुवार को 5 केस सामने आए थे. अब कुल मिलाकर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 50 तक पहुंच गई है.

Leave a Reply