पंजाब में बेहतर शासन के लिए कैप्टन अमरिंदर को मिला ‘आदर्श मुख्यमंत्री’ अवाॅर्ड

पूर्व राष्ट्रपति और भारत रत्न प्राप्त प्रणब मुखर्जी ने किया कैप्टन अमरिंदर सिंह को सम्मानित, कैप्टन ने साझा किए अपने राजनीतिक अनुभव, युवाओं के विदेश कूच पर जताई चिंता

Ideal Chief Minister Award
Ideal Chief Minister Award

पॉलिटॉक्स न्यूज़. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को प्रदेश में बेहतर शासन के लिए प्रतिष्ठित ‘आदर्श मुख्यमंत्री’ अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. भारतीय छात्र संसद (बीसीएस) के राष्ट्रीय सम्मेलन में बीसीएस के 4 दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन के 10वें समारोह के आखिरी दिन पूर्व राष्ट्रपति और भारत रत्न प्राप्त प्रणब मुखर्जी ने ये सम्मान सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को भेंट किया. इस मौके पर बीसीएस ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के विशाल तजुर्बे और अमल में लाए नैतिक मूल्यों को स्वीकार किया.

इस मौके पर कैप्टन अमरिंदर ने मंच को संबोधित करते हुए कहा कि राजनीति आसान पेशा नहीं है बल्कि 24 घंटे सक्रिय रहना पड़ता है. कैप्टन ने राजनीति में कूदने की इच्छा रखने वाले छात्रों को अपने-अपने राज्य के सामाजिक-आर्थिक क्षेत्र के साथ-साथ जन सांख्यिकीय जैसी स्थिति से अच्छी तरह परिचित होने की अपील करते हुए कहा कि आप लोग ताकत या ठाठ-बाठ के लिए सत्ता में न आएं बल्कि देश सेवा और अपने राज्य को और बेहतर बनाने के लिए सक्रिय हों.

बड़ी खबर: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत पहुंचे, अहमदाबाद एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री मोदी ने ​किया स्वागत

कैप्टन ने अपने राजनीति के अनुभव को साझा करते हुए बताया कि 1980 में संसद बनने के कुछ साल बाद एहसास हुआ कि राज्य के बुनियादी सामाजिक-आर्थिक दौर पर पकड़ बनाने के लिए प्रांतीय राजनीति में जाना चाहिए. इसके बाद चुनाव लड़ा और विधानसभा पहुंचा. फिलहाल उनकी सरकार के सामने ‘नशा’ बड़ी समस्या है. साथ ही पंजाब से बड़ी संख्या में नौजवानों के विदेशों की तरफ कूच करने के प्रति चिंता जाहिर करते हुए कैप्टन ने कहा कि अच्छे मौकों की खोज में नौजवान विदेश जा रहे हैं. उनकी सरकार नौजवानों को रोजगार के बेहतर मौके मुहैया करवा कर इस रुझान को तत्काल रोकने की कोशिश कर रही है.

Leave a Reply