अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत पहुंचे, अहमदाबाद एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री मोदी ने ​किया स्वागत

ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप और बेटी इवांका ट्रंप भी हैं साथ, ट्रंप से गले मिलकर पीएम मोदी ने किया गर्मजोशी से स्वागत, मोटेरा स्टेडियम पहुंचकर 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम में शिरकत करेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति

Namaste Trump
Namaste Trump

पॉलिटॉक्स न्यूज़. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी और अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप के साथ भारत की दो दिवसीय यात्रा के लिए यहां पहुंच चुके हैं. अहमदाबाद एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्रंप से गले मिलकर गर्म जोशी से उनका स्वागत किया. ट्रंप वॉशिंगटन के जॉइंट एंड्रूस बेस से विशेष विमान एयर फोर्स वन से रात करीब 11 बजे रवाना हुए थे. इससे पहले व्हाइट हाउस से रवाना होने से पहले डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना मित्र बताया. इस दौरे पर उनकी बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जेरेड कुशनर भी साथ हैं. इवांका ट्रंप ने भी भारत रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री मोदी के साथ की तस्वीरें शेयर कर खुशी जाहिर की. बता दें कि पहली बार इवांका ट्रंप 2017 में हैदराबाद में ग्लोबल एंटरप्रेन्योर समिट में शिरकत करने भारत आई थीं.

Namaste Trump
Namaste Trump

ट्रंप यहां से सबसे पहले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के साबरमती आश्रम जाएंगे. उसके बाद अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम पहुंचेंगे और ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. स्टेडियम में करीब एक लाख लोगों को ट्रंप संबोधित भी करेंगे. उससे पहले अहमदाबाद हवाई अड्डे से मोटेरा स्टेडियम तक जाने वाले मार्ग पर प्रधानमंत्री मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ एक रोड शो करेंगे. अमेरिका राष्ट्रपति आगरा भी जाएंगे और ताजमहल का दीदार करेंगे.

भारत पहुंचने से पहले ही ट्रंप पर हिंदी भाषी होने का असर चढ़ रहा है. यहां पहुंचने से पहले सुबह 10:10 बजे ट्रंप ने हिंदी में एक ट्वीट करते हुए लिखा, ‘भारत आने के लिए तत्पर, हम रास्ते में हैं, कुछ ही घंटों में हम सबसे मिलेंगे’.

यह भी पढ़ें: भारत ने अमेरिका के साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया तो फिर सवाल उठता है ट्रंप भारत आ ही क्यों रहे हैं?

Leave a Reply