Politalks

फिर से सत्ता में आने की जद्दोजहद में जुटी भाजपा ने उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर दी है. भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की ओर से जारी इस सूची में कुल 11 नाम शामिल हैं, जिसमें छह तेलंगाना, तीन उत्तर प्रदेश, एक-एक और केरल व पश्चिम बंगाल से हैं.

भाजपा ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश की बहुप्रतीक्षित कैराना लोकसभा सीट पर प्रदीप चौधरी पर दांव खेला है. 2014 के चुनाव में इस सीट पर भाजपा की ओर से हुकुम सिंह ने जीत हासिल की थी, लेकिन उनके निधन के बाद हुए उपचुनाव में उनकी बेटी मृगांका सिंह ने रालोद की प्रत्याशी तब्बसुम हसन के खिलाफ चुनाव लड़ा, जिसमें भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ा. पार्टी ने इस बार मृगांका सिंह की जगह प्रदीप चौधरी को मैदान में उतारा है.

वहीं, भाजपा ने उत्तर प्रदेश की नगीना लोकसभा सीट से डॉ. यशवंत को टिकट दिया है. उत्तर प्रदेश की ही बुलंदशहर सीट से पार्टी ने सांसद भोला सिंह को फिर मौका दिया है. नगीना और बुलंदशहर अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीटें हैं.

पढ़ें 11 उम्मीदवारों की पूरी सूची:

Politalks

चौथी सूची के 11 नामों को मिलाकर भाजपा अब तक 232 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर चुकी है. बता दें कि भाजपा ने पहली सूची में 184, दूसरी सूची में एक और तीसरी सूची में 36 उम्मीदवारों की घोषणा की थी. सूत्रों के अनुसार भाजपा पांचवीं सूची शनिवार देर रात तक जारी कर सकती है, जिसमें झारखंड, गुजरात, पंजाब, हिमाचल, चंडीगढ़, हरियाणा, गोवा और मध्यप्रदेश के करीब 50 प्रत्याशियों का नाम शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं.

Leave a Reply