बीजेपी की दो टूक- जो नीतीश को नेता मानेगा वो ही एनडीए में रहेगा, अब चिराग खोलेंगे नीतीश की पोल

सीट बंटवारे के साथ एनडीए को याद आए रामविलास पासवान, सुशील मोदी बोले- वे स्वस्थ होते तो यह दिन न देखना पड़ता तो नीतीश ने कहा- उन्हें हमने राज्यसभा भेजा, उधर चिराग ने ट्वीट कर दी जेल पहुंचाने की धमकी

Bihar Election 2020
Bihar Election 2020

Politalks.News/Bihar Election. बिहार विधानसभा चुनाव से एकदम पहले चिराग पासवान ने एनडीए छोड़ स्वतंत्र रूप से 143 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया. ऐसे में चिराग को जवाब देने के लिए मंगलवार को एनडीए की ओर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. यहां सुशील मोदी ने साफ तौर पर कहा कि गठबंधन में जदयू और बीजेपी सहित कुल 4 दल हैं और एनडीए में उसी को जगह मिलेगी जो नीतीश कुमार को नेता मानेगा. इशारा सीधे सीधे चिराग की ओर था.

इधर जदयू-भाजपा की संयुक्त प्रेस वार्ता में नीतीश कुमार लोजपा पर तंज कस रहे थे तो उधर ट्वीटर पर चिराग पासवान ने नीतीश सरकार की सात निश्चय योजना की पोल खोलने का दावा करते हुए उन्हें जेल भेजने की बात कही. प्रेस कॉन्फ्रेंस में एनडीए में शामिल जदयू, बीजेपी, हम और वीआईपी के बीच सीटों का बंटवारा भी हुआ.

बिहार से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
बिहार से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

बिहार विधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे के मुद्दे पर मंगलवार को एनडीए के नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान लोजपा का एनडीए से अलग होकर चुनाव लड़ने का मुद्दा छाया रहा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चिराग पासवान का नाम लिए बिना लोजपा पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि रामविलास पासवान अभी बीमार हैं और मैं उनकी जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं, लेकिन यह भी बता देना चाहता हूं कि रामविलास पासवान को राज्यसभा भेजने में जदयू का भी अहम योगदान है. जदयू की सहायता से ही वे राज्यसभा के सदस्य बने.

मुख्यमंत्री नीतीश ने लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान पर हमला बोलते हुए कहा कि आज लोग तरह-तरह की बातें कर रहे हैं. कह रहे हैं कि हमने 15 साल में कुछ नहीं किया. जिसको जो बोलना है बोले हम इसकी परवाह नहीं करते.

यह भी पढ़ें: बिहार चुनाव में एलजेपी की अजब स्थिति, जेडीयू से पटती नहीं भाजपा के बिना कटती नहीं

वहीं डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि रामविलास पासवान केंद्र में मंत्री हैं. वह अभी बीमार हैं, जिसके चलते यह दिन देखना पड़ रहा है. वह स्वस्थ होते तो ऐसा समय नहीं देखना पड़ता. उन्होंने कहा कि बिहार में एनडीए एकजुट है. यहां एनडीए में भाजपा, जदयू, हम और वीआईपी चार दल हैं. हम चुनाव आयोग को लिखेंगे कि इन चार दलों के अलावा कोई अन्य पार्टी या निर्दलीय उम्मीदवार प्रधानमंत्री की तस्वीर का इस्तेमाल न करे. अगर कोई ऐसा करता है तो चुनाव आयोग विधि सम्मत कार्रवाई करे.

संयुक्त प्रेस वार्ता में भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने ही चिराग पासवान को नसीहत दे डाली. उन्होंने कहा कि एनडीए में वही रहेगा जो नीतीश कुमार को नेता मानेगा. मोदी ने ये भी कहा कि भाजपा बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ रही है.

मध्यप्रदेश से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
मध्यप्रदेश से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

इधर, जदयू-भाजपा की संयुक्त प्रेस वार्ता में नीतीश कुमार लोजपा और चिराग पर तंज कस रहे थे, तो उधर ट्वीटर पर चिराग पासवान नीतीश सरकार की सात निश्चय योजना पर निशाना साध रहे थे. चिराग ने नीतीश सरकार की सात निश्चय योजना की पोल खोलने का दावा किया. लोजपा अध्यक्ष ने कहा कि अगली सरकार बनते ही सात निश्चय योजना में हुए भ्रष्टाचार की जाँच कर सभी दोषियों को जेल भेजा जाएगा व लंबित राशि का तुरंत भुगतान किया जाएगा ताकि अधूरे पड़े कार्य पूरे हो सके.

गौरतलब है कि चिराग पासवान बिहार चुनाव की घोषणा होने से पहले सात निश्चय योजना पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते रहे हैं. उन्होंने बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट का नारा देते हुए कहा था कि उनकी पार्टी सत्ता में आई तो इस योजना में हुए भ्रष्टाचार की जांच कराएगी, साथ ही दोषियों को सजा दिलवाई जाएगी. चिराग ने जदयू के साथ मिलकर चुनाव नहीं लड़ने का इसे एक बड़ा कारण बताया था.

बिहार में जदयू 123 तो बीजेपी 121 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर चल रही ऊहापोह को समाप्त करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार विधानसभा चुनाव में जदयू 122 तो बीजेपी 121 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. जदयू के खाते से जीतनराम मांझी की हिंदूस्तान आवाम मोर्चा को 7 सीटें दी जाएंगी. वहीं वीआईपी को बीजेपी कोटे से हिस्सा दिया जाएगा.

Leave a Reply