परिवहन महाघूसकांड पर मंत्री खाचरियावास के इस्तीफे पर अड़ी बीजेपी, मुख्यमंत्री ने नाम सौंपा ज्ञापन

मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास को बर्खास्त करने की मांग को लेकर सीएम आवास की ओर पैदल कूच कर मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन, मंत्री को बर्खास्त करना मुख्यमंत्री के जीरो टॉलरेन्स की परीक्षा

महाघूसकांड पर मंत्री खाचरियावास के इस्तीफे पर अड़ी बीजेपी
महाघूसकांड पर मंत्री खाचरियावास के इस्तीफे पर अड़ी बीजेपी

पॉलिटॉक्स न्यूज़/राजस्थान. परिवहन विभाग में हुए महाघूसकांड को लेकर राज्य सरकार पर लगातार हमलावर प्रदेश बीजेपी ने गुरूवार को सैंकडों नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास को बर्खास्त करने की मांग को लेकर सीएम आवास की ओर पैदल कूच कर डीसीपी योगेश दाधीच को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. इस मामले में बीजेपी ने बीते शुक्रवार जहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बारह सवाल पूछते हुए मंत्री खाचरियावास के इस्तीफे की मांग की थी, वहीं मंगलवार को खाचरियावास के विधानसभा क्षेत्र सिविल लाइन्स में विभिन्न जगहों पर विरोध कर उनका पुतला फूंका था.

 

परिवहन मंत्री खाचरियावास के इस्तीफे पर अड़ी बीजेपी

गुरुवार को बीजेपी द्वारा मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपे जाने के बाद पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी ने पत्रकारों से रूबरू होते हुए कहा कि परिवहन विभाग में आजादी के बाद हुए भ्रष्टाचार के सबसे बडे मामले पर एसीबी ने विभाग के सैकडों लोगों के फोन ट्रेप कर इस मामले को उजागर किया. इस मामले में काफी लोगों को गिरफ्तार भी किया वहीं बहुत से लोग फरार हैं, जिसमें कुछ अधिकारी और दलाल भी हैं. एसीबी की कार्रवाई में पकडा गया दलाल जसवंत यादव कौन है, उसके मंत्री खाचरियावास से क्या संबंध है. हमने सीएम गहलोत से पिछले दिनों बारह सवाल करते हुए उनके जवाब मांगे थे. सीएम गहलोत इन सवालों का जनता को जवाब दे अन्यथा मंत्री खाचरियावास से इस्तीफा लें.

मुख्यमंत्री गहलोत के जीरो टॉलरेंस की परीक्षा

पूर्व मंत्री अरुण चतुर्वेदी ने आगे कहा कि सीएम गहलोत ईमानदारी, पारदर्शिता, सामूहिक नेतृत्व और भ्रष्टाचार पर सरकार की जीरो टॉलरेंस की बात करते हैं. यह सीएम गहलोत के जीरो टॉलरेंस की परीक्षा है. बीजेपी का कार्यकर्ता इस मामले में सदन से सडक तक सीएम गहलोत को जगाने का काम करेगा. बीजेपी ने तीन दिन पहले सिविल लाईन्स के कई वार्डों में मंत्री खाचरियावास का पुतला दहन करके मंत्री से इस्तीफा मांगा था. इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई तो आज प्रदर्शन करके मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया है. चतुर्वेदी ने कहा मंत्री खाचरियावास की सरपरस्ती में यह करोडों का भ्रष्टाचार हुआ है. सीएम गहलोत मंत्री खाचरियावास को बर्खास्त करें इसके लिए आज प्रदर्शन किया गया है.

यह भी पढ़ें: महात्मा गांधी के नाम का जिक्र नहीं किए जाने पर नाराजगी जताई राजस्थान के गांधी ने, दिल्ली हिंसा ध्रुवीकरण का परिणाम

बीजेपी ने सदन में उठाया प्रमुखता से मुद्दा, लेकिन नहीं हुई सुनवाई

वहीं बीजेपी द्वारा सदन में इस मामले को पुरजोर तरीके से नहीं उठाने के सवाल पर अरुण चतुर्वेदी ने कहा कि विधानसभा में पहले दिन ही इस मामले में स्थगन प्रस्ताव बीजेपी ने रखा जिस पर लंबी बहस हुई. सरकार इस मामले को दबाने की कोशिश कर रही है. सदन में इस मामले पर बहस हुई और मंत्री खाचरियावास बाहर धमकी दे रहे है कि एसीबी हमारे नियंत्रण में काम करती है, हमारे निर्देश पर काम करेगी. मंत्री खाचरियावास भ्रष्ट अधिकारियों को अभयदान देने काम कर रहे हैं. सदन में बीजेपी ने इस मामले को प्रमुखता से रखा बहस की और वॉकआउट भी किया. लेकिन सरकार की नींद नहीं चेत रही है तो बीजेपी जनता के बीच इस मामले को ले जाने का काम कर रही है.

एसीबी द्वारा ट्रेप की गई छः महीने के बातचित को किया जाए सार्वजनिक

परिवहन मंत्री कह चुके है कि भ्रष्ट अधिकारियों पर कार्रवाई होगी ईमानदार अफसरों का कुछ नहीं होगा इस सवाल पर बोले चतुर्वेदी कि हम स्पष्ट रूप से कहते है पूरे छह महीने की जांच के बाद सैंकडों लोगों के फोन एसीबी ने ट्रेप किए. एक बार उन सभी की बातचीत को जनता के सामने उजागर करें, सब कुछ साफ हो जाएगा. चतुर्वेदी ने बताया एक विशेष चिन्ह बसों को दिया जाता था, जो पैसे देता था वह राजस्थान में बस को लेकर कहीं भी जा सकता था. गोल्डन ट्रांसपोर्ट की 40 बसे मंत्री खाचरियावास के मंत्री बनने के बाद से बिना परमिट के चल रही थी. यह किसकी सरपरस्ती में चल रही थी उसको जनता के बीच लाकर एसीबी कार्रवाई करे और मुख्यमंत्री उनकों बर्खास्त करे.

यह भी पढ़ें: नागौर मामले की रिपोर्ट सोनिया गांधी को सौंपेंगे सचिन पायलट, घूसकांड पर बोले पायलट दोषी चाहे कोई हो होगी कार्रवाई

इससे पहले बीजेपी नेताओं ने सैंकडों कार्यकर्ताओं के साथ जयपुर के रामनगर मैट्रो स्टेशन से परिवहन मंत्री खाचरियावास के इस्तीफे की मांग को लेकर सीएम आवास की ओर कूच किया. लेकिन बीजेपी के इस पैदल कूच को पुलिस ने सोडाला थाने के आगे रोक दिया. इसके बाद बीजेपी नेताओं व कार्यकर्ताओं ने कुछ देर यहां प्रदर्शन कर डीसीपी योगेश दाधीच को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. इस मौके पर पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी, पूर्व मंत्री अरूण चतुर्वेदी, पूर्व संसदीय कार्यमंत्री कैलाश वर्मा मौजूद रहे.