बिहार (Bihar) के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के राजनीतिक वारिस और 2020 में होने वाले विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election-2020) में मुख्यमंत्री पद के दावेदार तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने पहली बार अपनी भाभी ऐश्वर्या राय के बारे में प्रतिक्रिया दी है. बिहार के गोपालगंज पहुंचने पर पत्रकारों ने जब तेजस्वी यादव से कुछ दिन पहले वायरल हुए एक वीडियो के बारे में पूछा, जिसमें राबड़ी देवी के सरकारी आवास से निकलने के दौरान ऐश्वर्या रॉय (Aishwarya Rai) रो रहीं थीं, इस पर तेजस्वी यादव ने कहा की, ‘यह पूरी तरह से उनका निजी पारिवारिक मामला है. ऐश्वर्या राय के रोने की कोई बात ही नहीं है. जहां तक वीडियो की बात है तो अगर घर के गेट से भी अचानक कोई बाहर निकलता है तो मीडिया को देखकर मुंह ढंक लेता है. घर की लड़कियां भी बाहर निकलते समय अपना चेहरा छिपा लेती हैं.’

तेजस्वी यादव ने इसे पूरी तरह से फैमिली मैटर बताया, कहा कि इसमें किसी को दखल नहीं देना चाहिए. अपनी भाभी ऐश्‍वर्या को लेकर उन्होंने कहा कि उनका घर से रोज का आना-जाना है. वो जहां चाहे जाती हैं, उन्हें पूरी आजादी है। कभी तो वो सुबह आती हैं और शाम को वापस चली जाती हैं. फिर शाम में आती हैं सुबह जाती हैं, इसके लिए उनको पूरी तरह से फ्रीडम मिला हुआ है.

बड़ी खबर: लालू परिवार में दिनभर चला हाईप्रोफाइल ड्रामा, देर रात ऐश्वर्या को घर में मिली एंट्री

इसके साथ ही तेजस्वी यादव ने ये भी कहा कि इस बारे में ऐश्‍वर्या राय के पिता चन्द्रिकाजी का भी बयान देखेंगे तो उन्होंने भी यही कहा है. बता दें कि चंद्रिका राय ने कहा था कि यह कोई नई बात नहीं है. उनकी बेटी का ससुराल आना और जाना सामान्य प्रक्रिया है. वहीं ऐश्‍वर्या की मां पूर्णिमा राय ने भी कहा था कि वो अपनी बहन से मिलने मायके आई थी और फिर ससुराल वापस लौट गईं.

वैसे तो किसी के निजी मामले में किसी को टिप्पणी नहीं करनी चाहिए, लेकिन जब बात हाईप्रोफाइल पॉलिटिकल फैमिली की हो तो चर्चा का विषय बन ही जाती है. ऐसा ही कुछ बीते शुक्रवार को बिहार में पटना स्थित पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर घटित हुआ. जहां लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की पत्नी ऐश्‍वर्या राय को अपने ससुराल यानि राबड़ी देवी के सरकारी आवास से रोते हुए बाहर निकल कर जाते देखा गया था और इसका एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया था. ऐश्‍वर्या अपने हाथ में बैग लेकर अकेली राबड़ी आवास से निकलीं और रोते हुए अपने पिता चंद्रिका राय की गाड़ी में बैठकर वहां से चली गई थीं.

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के आवास से उनकी बहू ऐश्वर्या राय का रोते हुए बाहर निकल कर जाना पूरी मीडिया जगत में चर्चा का विषय बन गया. ऐश्वर्या किस बात पर नाराज होकर रोते हुई अपने ससुराल से चली गईं इसका पता नहीं चल सका. आपको बता दें कि लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप ने पिछले साल 2 नवंबर को पटना के फैमिली कोर्ट में ऐश्वर्या राय से तलाक की अर्जी लगाई थी. तेज प्रताप की आरजेडी नेता चंद्रिका राय और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा राय की पोती ऐश्वर्या राय से 12 मई, 2018 में धूमधाम से शादी हुई थी.

बड़ी खबर: बिहार में विधानसभा चुनाव से साल भर पहले ही दिखने लगे तिकोने मुकाबले के आसार

उन्होंने अपनी पत्नी पर प्रताड़ना का आरोप लगाया था और कहा था कि घुट-घुट कर जीने का कोई फायदा नहीं है. उनके इस कदम से उनके माता-पिता, लालू यादव-राबड़ी देवी काफी परेशान भी हो गए थे. उन्होंने दोनों पति-पत्नी के बीच काफी सुलह-समझौता कराने की कोशिश की लेकिन अभी तक नाकाम साबित रहे हैं.

गौरतलब है कि हाल ही में तेजप्रताप और ऐश्वर्या के बीच पैचअप की खबरें भी आई थीं, लेकिन तेज प्रताप ने इससे इनकार कर दिया था. उन्होंने कहा था कि वे अपनी पत्नी ऐश्वर्या से तलाक लेने के फैसले पर पूरी तरीके से अडिग हैं. हालांकि तेज प्रताप तलाक की खबरों को भी खारिज कर चुके हैं. कुछ समय पहले उन्होंने एक बयान जारी कर कहा था कि मीडिया में उनकी और ऐश्वर्या के तलाक को लेकर जो खबरें चलाई जा रही हैं वह पूरी तरीके से बेबुनियाद और फर्जी हैं.

Leave a Reply