बिहार में सियासत के कई रंग: मुख्यमंत्री सुशांत पर तो तेजस्वी बाढ़ पर कर रहे राजनीति

तेजस्वी बोले- राज्य सरकार के लिए भ्रष्टाचाररूपी दुधारू गाय बन चुकी है बाढ़ तो सीएम नीतीश सुशांत की मौत की जांच सीबीआई से कराने पर अड़े

Tejashwi Vs Nitish Kumar
Tejashwi Vs Nitish Kumar

पॉलिटॉक्स न्यूज. बिहार में विधानसभा चुनावों की घोषणा किसी भी समय हो सकती है. ऐसे में राजनीति भी तेज हो गई है. लेकिन यहां राजनीति के रंग अलग अलग हैं. कुछ समय पहले तक जहां सभी राजनीतिक पार्टियां एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर राजनीति कर रही थी, वहीं लीग से हटते हुए राजद नेता तेजस्वी यादव कोरोना और अब बाढ़ पर राजनीति कर रहे हैं. लोकसभा में अपने नेतृत्व में पार्टी की करारी हार के बाद वे एक तरह से राजनीति पटल से गायब ही हो गए थे लेकिन झारखंड चुनावों में मिली सफलता के बाद वे फिर से एक्टिव हो गए और अब सीएम नीतीश कुमार पर जमकर प्रहार कर रहे हैं.

इस समय बिहार के कई जिले बाढ़ की चपेट में आए हुए हैं और यहां तेजस्वी ने अपनी राजनीति की जमीन तलाश ली. राजद नेता लगातार बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहे हैं और राहत कार्य के साथ बाढ़ पीड़ितों के हाल जानने पहुंच रहे हैं. शनिवार को भी तेजस्वी पूर्वी चंपारण और दरभंगा में बाढ़ पीड़ितों का हाल जानने गए थे. यहां राजद नेता ने बाढ़ राहत के मामले में बिहार सरकार पर सवाल खड़े किए है, साथ ही टवीट कर बाढ़ राहत के नाम पर बिहार सरकार पर भ्रष्टाचार करने के आरोप लगाए.

तेजस्वी ने लिखा, ‘बिहार में 14 ज़िलों के लाखों बाढ़ प्रभावित लोग कोरोना महामारी के बीच भूखे-प्यासे बारिश और धूप के बीच बाँधों पर, सड़क पर और खुले आसमां के नीचे रह रहे है. कहीं कोई सुविधा और राहत नहीं. बाढ़ इस 15 वर्षीय सुशासनी सरकार के लिए भ्रष्टाचार रूपी दुधारू गाय बन चुकी है.’

तेजस्वी ने आगे लिखा कि मुख्यमंत्री 137 दिन से घर से बाहर नहीं निकले है. जलसंसाधन और आपदा मंत्री भी लापता है. सब घर में बैठे ज़ुबानी तीर चला रहे है. इनकी अव्यवस्था के चलते लोग महामारी से मर रहे है जनता त्राहिमाम है लेकिन ये हुक्मरान चैन की नींद सो रहे है? पता नहीं इनमें झूठ बोलने और सोने की हिम्मत कहां से आती है?

इधर लगता है सीएम नीतीश कुमार कोरोना के डर से डरे हुए हैं. उनके परिवार के कई लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. वहीं नीतीश कुमार सुशांत के मामले पर उठा रहे हैं. हालांकि वो ये कह चुके हैं कि अगर सुशांत के पिता जिन्होंने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है, अगर वे सीबीआई जांच की मांग करते हैं तो वे इस बारे में आगे बात कर सकते हैं.

वहीं प्रदेश के डिप्टी सीएम सुशील मोदी भी सुशांत के केस पर भी राजनीति कर रहे हैं और लगातार सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं. बीजेपी नेता ने तो महाराष्ट्र पुलिस पर बिहार पुलिस को सहयोग न करने का भी आरोप लगाया है. इधर, महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे ने इस मामले पर राजनीति न करने की सलाह दी है.

Leave a Reply