PoliTalks news

समाजवादी पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और रामपुर के सांसद आजम खान विवादित बयानों के कारण हमेशा सुर्खियों में रहते हैं. आज फिर उन्होंने एक विवादित बयान दिया है. उन्‍होंने पीएम नरेंद्र मोदी की मदरसा नीति पर निशाना साधते हुए कहा कि महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे और भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा जैसे लोग मदरसों से पैदा नहीं हुए हैं.

पत्रकारों के द्वारा मदरसों को शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजना पर पूछे गए सवाल के जवाब में सपा सांसद ने कहा कि मदरसे नाथूराम गोडसे और सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर जैसी दागदार शख्सियतों को पैदा नहीं करते. मदरसों की शिक्षा में सुधार से पहले मोदी तय करें कि नाथूराम गोडसे के विचारों का प्रचार करने वाले लोकतंत्र के दुश्मन घोषित किए जाएंगे और आतंकवादी गतिविधियों में शामिल लोगों को उनकी पार्टी और सरकार में इनाम नहीं दिया जाएगा.

आजम ने आगे कहा कि अगर सरकार मदरसों में शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाना चाहती है तो उनका स्तर सुधारिए. मदरसों के लिए नई इमारतें बनवाइए. वहां पढने वाले छात्रों के लिए फर्नीचर की व्यवस्था कीजिए. उनके शारिरिक विकास के लिए मदरसों में मिड-डे मील का बंदोबस्‍त कीजिए.

याद दिला दें, बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में मालेगांव बम धमाकों की आरोपी साध्वी प्रज्ञा को भोपाल संसदीय सीट से प्रत्याशी बनाया था. साध्वी दिग्गज कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह को मात देकर सदन में पहुंची हैं. चुनावों के दौरान साध्वी प्रज्ञा ने नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया था जिस पर चुनाव के दौरान काफी बवाल मचा था. हालांकि बाद में साध्वी प्रज्ञा ने अपने बयान के लिए सार्वजनिक रुप से माफी मांगी थी.

Leave a Reply