अशोक लाहोटी का शर्मनाक बयान- कोरोना वॉरियर्स को ही बता दिया कोरोना फैलाने का जिम्मेदार

कोरोना संकट के समय कोरोना वॉरियर्स का सम्मान करने की बजाय भाजपा नेता घर में बैठे झूठी और फालतू की बयानबाजी करके कोरोना वॉरियर्स का अपमान कर रहे हैं - खाचरियावास

अशोक लाहोटी और प्रताप सिंह खाचरियावास
अशोक लाहोटी और प्रताप सिंह खाचरियावास

पॉलिटॉक्स न्यूज़/राजस्थान. प्रदेश में बढ रहे कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सरकार एवं प्रशासन दिन रात एक जुट होकर काम कर रहे हैं. इसी बीच कोरोना संक्रमित इलाकों में अपनी जान जोखिम में डालकर सेवा कर रहे कोरोना वॉरियर्स के भी अब कोरोना संक्रमण की चपेट में आने की खबरें आने लगीं हैं. जयपुर के रामगंज में मंगलवार को दो पुलिसकर्मी और एक एंबुलेंस का ड्राइवर भी कोरोना संक्रमित पाए गए. एक तरफ कोरोना वॉरियर्स के कोरोना संक्रमित होने से हर कोई चितिंत है वहीं ऐसे संकट के समय में भी सांगानेर से बीजेपी विधायक अशोक लाहोटी सियासी बयानबाजी कर अपनी राजनीतिक रोटियां सेकने में लगे हैं. लाहोटी के बयान पर पलटवार करते हुए सरकार में परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि संकट के समय भाजपा नेताओं द्वारा कोरोना वारियर्स का अपमान मानवता के साथ धोखा है.

हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी ने जनता कर्फ्यू के दौरान इन्हीं कोरोना वॉरियर्स के लिए ताली और थाली बजवाकर पूरे देश में इनका उत्साहवर्धन किया था. ऐसे समय में जबकि प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश का विपक्ष सत्ता पक्ष के साथ खड़ा है और अगर कहीं कोई कमी रह भी रही है तो सरकार को बताकर सुधार भी किया जा रहा है. खुद सात बार से बीजेपी विधायक और वरिष्ठ भाजपा नेता राजेन्द्र राठौड़ कई मौकों पर कोरोना की रोकथाम को लेकर गहलोत सरकार के कामों की तारीफ कर चुके हैं. वहीं पहली बार विधायक बने अशोक लाहोटी पिछले कुछ दिनों से लगातार प्रदेश सरकार पर लगातार हमलावर हैं और गलत बयानबाजी करके लोगों को भ्रमित कर रहे हैं. हाल ही में कुछ दिन पहले लाहोटी ने अपने विधानसभा क्षेत्र सांगानेर में सरकार द्वारा जरूरत मंदों को बांटी जा रही राहत सामग्री में भेदभेद भाव करने का आरोप सरकार पर लगाए थे. इसके साथ ही लाहोटी ने तुष्टिकरण के आरोप भी सरकार पर लगाए थे. अब सीएमएचओ जयपुर के एंबुलेस ड्राइवर के कोरोना संक्रमित पाए जाने पर लाहोटी ने कोरोना वॉरियर्स पर ही संक्रमण फैलाने का आरोप लगा दिया है. वो भी तब जब की ये वॉरियर्स कोई जान बूझकर या किसी निजी कारण से संक्रमित नहीं हुए हैं बल्कि अपनी परवाह न करते हुए लोगों की जान बचाते हुए संक्रमित हो गए हैं. ऐसे में लाहोटी द्वारा उनको संक्रमण फैलाने का जिम्मेदार बताना बेहद शर्मनाक बयान है.

दरअसल, सेवा कार्य में लगे एक एंबुलेंस ड्राइवर के संक्रमित होने पर विधायक अशोक लाहोटी ने कहा कि सीएमएचओ जयपुर के यहां लगी हुई एंबुलेंस का ड्राइवर जो कोरोना वायरस जांच करने का किट लेकर सभी सीएचसी व पीएचसी और अन्य सेंटरों पर जा रहा था वह खुद ही कोरोना पॉजिटिव निकला है. लाहोटी ने कहा कि यह एंबुलेंस ड्राइवर ओर सांगानेर का ही एक मेडिकल स्टाफ कोरोना जाँच किट लेकर मंगलवार को ही सांगानेर सीएचसी पर आए इस दौरान ये दोनों वहां पर लगभग 2 घंटे रुके भी थे. 2 दिन पहले यही ड्राइवर इस एंबुलेंस को लेकर रामगंज गया था और उसका सैंपल टेस्ट करने के लिए भेजा गया था जिसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव रिपोर्ट आई है. लाहोटी ने आगे आरोप लगाते हुए कहा कि यह गंभीर प्रशासनिक लापरवाही है एक तरफ जहां देश के प्रधानमंत्री राज्य के मुख्यमंत्री पूरी सरकार व जनता इस स्थिति से निपटने के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर रहे हैं. वहीं बार-बार सुझाव देने के बाद भी रामगंज को अभी तक शील्ड नहीं किया गया है.

अशोक लाहोटी ने बताया कि 2 दिन में ही यह ड्राइवर और स्टाफ पता नहीं कितनी पीएचसी, सीएचसी व अन्य जगहों पर मेडिकल के कार्यों से गया होगा उन सभी जगह को तुरंत प्रभाव से चेक की जानी चाहिए. जिन लोगों के संपर्क में ये लोग आए उन सभी लोगों के सैंपल लेकर जब तक सैंपल की रिपोर्ट आए उनकों और उनके परिजनों को क्वॉरेंटाइन किया जाना चाहिए. यहां विधायक महोदय को यह पता होना चाहिए कि जब कोई कोरोना पॉजिटिव कहीं भी पाया जाता है तो यह एक स्वतः ही अपनाई जाने वाली प्रकिया है कि उस संक्रमित से पिछले कम से कम 7 से 10 दिन में मिलने वाले प्रत्येक व्यक्ति को आइसोलेट किया ही जाता है तो इसमें सोशल मीडिया पर आकर ज्ञान देने की जरूरत ही नहीं है.

वहीं लाहोटी के बयान पर परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने पलटवार करते हुए कहा कि कोरोना संकट के समय कोरोना वॉरियर्स का सम्मान करने की बजाय भाजपा नेता घर में बैठे झूठी और फालतू की बयानबाजी करके कोरोना वॉरियर्स का अपमान कर रहे हैं. कोरोना वॉरियर्स इस महामारी को रोकने एवं खत्म करने के लिए दिन रात काम कर रहे हैं ऐसे कर्म वीरों के लिए इस तरह के शब्दों का उपयोग करना शोभा नहीं देता क्योंकि कोरोना वॉरियर्स अपनी व अपने परिवार की जान जोखिम में डालकर दूसरों का जीवन बचाने में जुटे हुए हैं.

मंत्री खाचरियावास ने आगे कहा कि हर राजनीतिक दल के नेताओं का यह कर्तव्य बनता है वह लोगों के बीच मेंं जाए जनता रसोइयों के जरिए खाने के पैकेट बांटे, सूखे राशन की व्यवस्था करें, लोगों को कोरोना संकट से बचने और लड़ने के संदर्भ के बारे में जानकारी दें. लेकिन इस वक्त भाजपा के समस्त नेता घर और कार्यालयों में बैठकर राजनीतिक बयानबाजी करके देश-प्रदेश और मानवता को अपमानित कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: सरपंच का पक्ष सुने बिना निलंबित करना पायलट की प्रशासनिक विफलता- बेनीवाल, गोगामेड़ी ने दी चेतावनी

मंत्री खाचरियावास ने कहा कि आज तो हद ही हो गई जब भाजपा विधायक ने मेडिकल ड्यूटी में लगे एक कोरोना वारियर्स के संदर्भ में ऐसा शर्मसार बयान दिया है जो किसी भी कीमत पर सभ्य समाज में स्वीकार नहीं किया जा सकता. यही स्थिति भाजपा के सीनियर नेताओं की है जो कल एक साथ मिलकर राज्य सरकार के विरुद्ध जो बयानबाजी कर रहे थे वह लोकतंत्र को कमजोर करने वाली है. इस संकट की विकट घड़ी में हर नागरिक ये उम्मीद करता है जिसको जहां मौका मिले वह सेवा के काम में लगे और कोरोना संकट के समय जो भी देशहित और मानव हित का काम वह कर सकता है वह करें.

Leave a Reply