न्यौता नहीं मिलने से नाराज कटारिया ने सीएम गहलोत-स्पीकर जोशी को दी लोकतंत्र की दुहाई और चेतावनी

विकास कार्यों में बुलावा न मिलने से नाराज़ हैं नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, CM और स्पीकर से की शिकायत, उदयपुर में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के समारोह में नहीं बुलाने पर बिफरे, बोले- पहले भी कई बार भाजपा विधायक कर चुके ये शिकायत, स्पीकर दे चुके सरकार को आदेश, लेकिन उनके आदेश भी किए दरकिनार 

न्यौता नहीं मिला तो बिफरे कटारिया!
न्यौता नहीं मिला तो बिफरे कटारिया!

Politalks.News/Rajasthan. विकास कार्यों के लोकार्पण और शिलान्यास समारोह में अपनी अनदेखी से प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया (Angry BJP Leader Gulabchand Kataria) नाराज हैं. मामला उनके विधानसभा क्षेत्र उदयपुर शहर में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट (Udaipur Smart City Project) के तहत होने वाले विकास कार्यों के लोकार्पण और भूमि पूजन के कार्यक्रम से जुड़ा है, जिसकी सूचना तक कटारिया को नहीं दी गई. प्रशासन के अधिकारियों की इस मनमानी पर नाराज कटारिया की माने तो संबंधित अधिकारियों और जिला कलेक्टर ने इस कार्यक्रम के लिए क्षेत्रीय विधायक के नाते न तो उन्हें आमंत्रित किया और ना इस कार्यक्रम की कोई जानकारी दी. अब इसको लेकर कटारिया ने नाराजगी जताई है और स्थानीय प्रशासन को चेतावनी देते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और स्पीकर सीपी जोशी (CP Joshi) को पत्र लिखा है.

मुख्यमंत्री और स्पीकर को लिखूंगा पत्र- कटारिया
नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने बयान जारी करते हुए कहा कि, ‘उन्हें समाचार पत्र के जरिए उदयपुर में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट होने ही इस कार्यक्रम की जानकारी मिली. जिसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर सीपी जोशी के समक्ष अपनी आपत्ति जता दी है. कटारिया ने दोनों को पत्र भी लिखने की बात कही है.

यह भी पढ़ें- राज का कोई धर्म नहीं होता और जहां एक धर्म का राज है, उस देश का होता है सत्यानाश- शांति धारीवाल

‘स्पीकर पहले भी दे चुके हैं निर्देश’
नाराज गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि, ‘विधानसभा में भी भाजपा के विधायक कई बार यह मामला उठाते आए हैं. इस विषय में विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने गहलोत सरकार को निर्देश दिए थे कि सरकारी विकास कार्यों के लोकार्पण शिलान्यास में स्थानीय जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित कर उनके सम्मान का पूरा ध्यान रखा जाए. लेकिन बार-बार उसको दरकिनार किया जा रहा है’.

‘लोकतंत्र की मर्यादा बनाए रखने की जिम्मेदारी सीएम और स्पीकर की’
लोकतंत्र की दुहाई देते हुए कटारिया ने यह भी कहा कि, ‘लोकतंत्र में इस प्रकार की घटनाएं सही नहीं है और लोकतंत्र की मर्यादा बनाए रखने की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और विधानसभा अध्यक्ष की भी है. कटारिया ने इस कार्यक्रम को रोकने की भी मांग की और संबंधित अधिकारियों से इसकी जानकारी लेकर आवश्यक दिशा निर्देश देने का आग्रह किया है’ .

यह भी पढ़ें: गहलोत सरकार दे इच्छा मृत्यु वरना.. राहुल-पायलट-डूडी पर आरोप लगाते हुए कांग्रेस नेता ने सोनिया को लिखा पत्र

लोकतंत्र की दी दुहाई साथ ही दी ये चेतावनी
नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि, ‘सीएम अशोक गहलोत साहब और स्पीकर सीपी जोशी जी आपसे विनम्र निवेदन है इस तरह की हरकतों को तुरंत रोकें, आपको लोकतंत्र की मर्यादा और सम्मान समझ में आता हो तो रोकें, वरना जो भी आगे स्थिति बनेगी उसकी जिम्मेदारी आपकी होगी’.

Leave a Reply