PoliTalks News

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में अमित शाह के रोड-शो में हुई हिंसा के लिए बीजेपी अध्यक्ष ने टीएमसी को जिम्मेदार ठहराया है. एक प्रेस कॉन्फेंस कर अमित शाह ने कहा कि देश में लोकसभा चुनाव के छह चरण संपन्न हो चुके हैं और बंगाल को छोड़कर देश के किसी भी हिस्से से हिंसा की खबरें नहीं आ रही हैं. इसका मतलब साफ है कि हिंसा सिर्फ टीएमसी के गुंडे ही कर रहे हैं.

शाह ने कहा कि ममता बनर्जी की पार्टी सिर्फ 42 सीटों पर चुनाव लड़ रही है जबकि बीजेपी पूरे देश में चुनाव लड़ रही है. अगर बीजेपी हिंसा करती तो देश के सभी हिस्सों से हिंसा की खबरें आती लेकिन हिंसा की खबरें सिर्फ बंगाल से ही क्यों आ रही हैं.

हिंसा में ईश्वरचंद्र विद्यासागर की मूर्ति तोड़ने के बारे में शाह ने कहा कि बीजेपी के कार्यकर्ता तो कॉलेज के बाहर थे. फिर कॉलेज के अंदर विद्यासागर की मूर्ति को किसने तोड़ा.

अमित शाह ने साफ करते हुए कहा, ‘2.30 घंटे तक रोड शो शांतिपूर्ण तरीके से चला जिसमें अभूतपूर्व जनसैलाब उमड़ा. उसके बाद रोड शो के काफिले पर तीन बार हमले हुए. पहले वहां लगे पोस्टर फाड़ दिए गए. तीसरे हमले में तोड़फोड़, आगजनी और केरोसिन बम से हमला किया गया. अगर वहां सीआरपीएफ नहीं होती तो मैं सुरक्षित बचकर नहीं निकल पाता.’

ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए शाह ने कहा कि दीदी ने बंगाल के हालात बहुत बुरे बना दिए हैं. मैंने बंगाल की जनता के आक्रोश को करीब से देखा है. बंगाल की जनता ने ममता को हटाने का निश्चय कर लिया है. पिछले छह चरणों के मतदान के बाद दीदी को अपनी जमीन खिसकने का अहसास हो गया है इसीलिए वो अपने कार्यकर्ताओं से हमपर हमले करवा रही है.

अमित शाह ने एफआईआर मामले में कहा कि बीजेपी कार्यकर्ता एफआईआर से डरने नहीं वाले हैं. हमारे 60 से ज्यादा कार्यकर्ताओं की जान आपके गुंडों ने ले ली. इन हमलों के बाद भी हमने अपना अभियान नहीं रोका तो हम एफआईआर से क्या डरेंगे. बता दें, मंगलवार को कोलकाता में अमित शाह के रोड शो के में विद्यासागर कॉलेज के अंदर से टीएमसी के कथित समर्थकों ने शाह के काफिले पर पथराव किया.

पथराव के बाद गुस्साए बीजेपी सर्मथकों ने पथराव करने वालों से मारपीट की जिसके बाद हिंसा भड़क गयी. कॉलेज के बाहर खड़ी कई मोटरसाइकिलों को आग के हवाले कर दिया गया. समाज सुधारक ईश्वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति को भी तोड़ा गया है जिससे मामले ने और भी तूल पकड़ लिया है.

Leave a Reply