politalks.news

नए साल तक बीजेपी के नए अध्यक्ष का चुनाव कर लिया जाएगा. तब तक अमित शाह ही पार्टी अध्यक्ष संभालेंगे. भारतीय जनता पार्टी के नेता भूपेंद्र यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि महाराष्ट्र, झारखंड और हरियाणा विधानसभा चुनाव बीजेपी अमित शाह की अध्यक्षता में ही लड़ेगी. बीजेपी अध्यक्ष के तौर पर अमित शाह का तीन वर्षीय कार्यकाल इस साल की शुरुआत में खत्म हो गया था, लेकिन पार्टी ने उनसे चुनाव तक अपने पद पर बने रहने को कहा था.

अमित शाह वर्तमान में पार्टी अध्यक्ष के साथ देश के गृह मंत्री भी हैं. ऐसे में उनके लिए दोनों जिम्मेदारियों को एक साथ संभालना थोड़ा मुश्किल हो रहा है. लेकिन लोकसभा चुनाव में बीजेपी के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए पार्टी ने उन्हें अगले छह महीने यानि तीन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों तक पद पर रहने के लिए तैयार किया है.

बता दें, बीजेपी ने हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनावों में 300 सीटों का आंकड़ा छुआ, जो बहुमत के लिए जरूरी जादुई आंकड़े से कहीं ज्यादा है. पार्टी ने इस बार पश्चिम बंगाल और ओडिशा में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है. इसका पूरा श्रेय पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की रणनीति और प्लानिंग को दिया गया था.

यादव ने यह भी बताया कि 2014 में अध्यक्ष बनते हुए अमित शाह ने कहा था, ‘बीजेपी का पीक अभी नहीं आया है. इसी तरह आज फिर यही बात दोहराई कि पार्टी का पीक अभी नहीं आया है और जिन क्षेत्रों में पार्टी अभी नहीं पहुंची है उन सबमें पहुंचेगी.’

Leave a Reply