CAA के समर्थन में आज जोधपुर में बड़ी रैली करेंगे अमित शाह तो जवाब देने के लिए गृहनगर में मौजूद रहेंगे मुख्यमंत्री गहलोत

अमित शाह की राजस्थान में यह रैली पहले जयपुर में होने वाली थी, लेकिन मुख्यमंत्री गहलोत को उनके घर में ही घेरने की रणनीति के तहत सभा का स्थान बदला गया

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) के मुद्दे पर आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जोधपुर में एक बड़ी रैली को संबोधित करेंगे. वहीं, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी शाह की चुनौती का मुकाबला करने शुक्रवार को दो दिवसीय दौरे पर जोधपुर पहुंच रहे हैं.

बता दें, नागरिकता कानून को लेकर अमित शाह की राजस्थान में यह रैली पहले जयपुर में होने वाली थी, लेकिन मुख्यमंत्री गहलोत को उनके घर में ही घेरने और जोधपुर में पाक विस्थापितों की बड़ी संख्या को ध्यान में रखकर जयपुर के बजाय जोधपुर में शाह की सभा तय की गई. वहीं सीएए और एनआरसी के विरोध में उठे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सुरों को भाजपा द्वारा गहलोत के घर में ही घेरने की रणनीति के तहत सभा का स्थान बदला गया.

यह भी पढ़ें: गहलोत सरकार से नाराज कांग्रेस आलाकमान ने मांगी कोटा मामले में विस्तृत रिपोर्ट

जोधपुर सांसद और केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत की अगुवाई में पार्टी संगठन पूरे जोश के साथ सभा को सफल बनाने में जुटा है. गौरतलब है कि सीएए व एनआरसी का खुलकर विरोध करने के कारण गहलोत भाजपा नेतृत्व के निशाने पर हैं और अमित शाह भाजपा की ओर से CAA के समर्थन में देशभर में जनजागरण कार्यक्रम की कमान संभाल रहे हैं. देशभर में होने वाली कुल 30 सभाओं में ये दूसरी सभा है, जिसमें राजस्थान के सीमावर्ती जिलों में बड़ी संख्या में विस्थापित रहते हैं.

Leave a Reply