लोकसभा में गूंजा आदर्श क्रेडिट सोसायटी घोटाला, बेनीवाल बोले- दोषियों की संपत्ति करो नीलाम

लोकसभा में जमकर गरजे हनुमान बेनीवाल, आदर्श क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसायटी के घोटाले की जांच फास्ट ट्रेक कोर्ट बनवाने की उठाई मांग, बेनीवाल बोले- 'ऐसा घोटाला करने वालों को मिले सख्त सजा, निवेशकों की राशि लौटाने की रखी मांग

लोकसभा में गूंजा आदर्श क्रेडिट सोसायटी घोटाला
लोकसभा में गूंजा आदर्श क्रेडिट सोसायटी घोटाला

Politalks.News/Rajasthan. राजस्थान के बहुचर्चित आदर्श क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसायटी घोटाला (Adarsh Credit Co-operative Society Scam) मामला आज संसद में जमकर गूंजा. आरएलपी संयोजक और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) ने लोकसभा (Lok Sabha) में इस मामले को उठाते हुए सरकार से ऐसे घोटालों के दोषियों की संपत्ति नीलाम करने, पीड़ितों को राहत दिलाने के लिए फास्ट ट्रेक कोर्ट बनवाने और सज़ा का सख्त प्रावधान करने की अपील की. बेनीवाल ने केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह (Amit Shah) का ध्यान आकर्षित करते हुए कहा कि, ‘लाखों निवेशकों के हजारों करोड रुपए इस सोसाइटी ने हड़प लिए ऐसे में सोसायटी के बोर्ड ने जो गलती की उसकी सजा निवेशकों को नहीं मिलनी चाहिए’. बेनीवाल ने कहा कि, ‘सोसायटी के 10 हजार करोड़ की संपत्ति को नीलाम पर निवेशकों को पैसा लौटाएं’.

‘सोसायटी बोर्ड की गलती निवेशकों को नहीं मिलनी चाहिए’
राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने शुक्रवार को लोकसभा में आदर्श क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी में डूबे निवेशकों की राशि का मामला उठाया, बेनीवाल ने केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह का ध्यान आकर्षित करते हुए कहा कि, ‘लाखों निवेशकों के हजारों करोड़ रुपए इस सोसाइटी ने हड़प लिए है. सोसायटी के बोर्ड ने जो गलती की उसकी सजा निवेशकों को नहीं मिलनी चाहिए’.

यह भी पढ़ें- किरोड़ी मीणा ने उठाई राज्यसभा में जनसंख्या नियंत्रण के लिए कठोर-प्रभावी कानून बनाए की मांग

10 हजार करोड़ की संपत्ति नीलाम कर निवेशकों के दिलववाएं पैसे- बेनीवाल
सांसद हनुमान बेनीवाल ने लोकसभा में कहा कि, ‘निर्धन लोग, ठेले चलाने वाले तथा मजदूरों नेअपनी मेहनत की कमाई की राशि इस सोसाइटी में निवेश की थी और आज वो दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं. केन्द्र सरकार को गंभीरता के साथ इस सोसाइटी को लेकर चल रहे प्रकरणों के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाने और हस्तक्षेप करना चाहिए’. बेनीवाल ने लोकसभा में बताया कि इस सोसाइटी की 10 हजार करोड़ की संपत्ति नीलाम करके निवेशकों के पैसे दिलवाने की आवश्यकता है. बेनीवाल ने कहा कि, ‘राजस्थान से जुड़ी ऐसी दो तीन सोसायटियों के विरुद्ध कठोरतम कानूनी कार्रवाई करने की आवश्यकता है जिन्होंने निवेशकों की राशि हड़प ली ताकि एक संदेश भविष्य के लिए जाए’.

बेनीवाल के प्रयासों से सशस्त्र सेना प्राधिकरण में हुई न्यायिक सदस्यों की नियुक्ति
नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल के प्रयासों से जयपुर के सशस्त्र सेना प्राधिकरण में न्यायिक सदस्यों की नियुक्ति हुई है. राजस्थान के जयपुर स्थित सशस्त्र सेना प्राधिकरण में सितंबर 2021 में 4 सदस्यों की नियुक्ति की गई है जिसमें 3 सदस्यों ने कार्य ग्रहण कर लिया है. आपको बता दें कि, ’31 अक्टूबर 2021 तक उक्त ट्रिब्यूयनल में 3369 मामले लंबित है. यह जानकारी शुक्रवार को लोकसभा में सांसद हनुमान बेनीवाल के सवाल पर रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने लिखित में दी वही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी सांसद को उनके द्वारा की गई मांग के क्रम में पत्र लिखकर उक्त जानकारी दी है.

यह भी पढ़ें- दुर्रू मियां के वायरल ऑडियो पर सियासत तेज, पूनियां बोले- तुष्टिकरण, अपराध संरक्षण कांग्रेस का चरित्र

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल के लोकसभा में जिला बाल कल्याण समिति में निहित शक्तियों के ब्यौरे और नागौर पुलिस द्वारा उक्त समिति के अधिकार क्षेत्र से जुड़े मामलों पर अतिक्रमण कर लेने के मामले के सवाल पर केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने जवाब दिया. सांसद के सवाल का लिखित में जवाब देते हुए कहा कि, ‘साल 2020 में एक और साल 2021 में 3 मामले जो गोटन थाने से सम्बन्धित है जिनमें पुलिस ने उक्त समिति के अधिकार क्षेत्र का उल्लंघन किया.

 

Leave a Reply