उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के परिवार को मिल रही जान से मारने की धमकी, आरोपी की बहन ने की सीबीआई जांच की मांग

प्रियंका गांधी ने महिला सुरक्षा को लेकर साधा योगी सरकार और निशाना, वहीं अखिलेश यादव बैठे विधानसभा के बाहर धरने पर

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की शुक्रवार रात इलाज के दौरान दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में मौत हो गई. उधर पीड़िता के परिवार के अनुसार उनको और उनके रिश्तेदारों को जान से मारने और दुकान में आग लगाने की धमकियां मिल रही हैं, परिवार वालों ने पुलिस को इसकी सूचना दे दी है. पीड़िता के परिवार के कुछ लोग उन्नाव के शुक्लागंज में रहते हैं. उनके घर के पास ही आरोपी का फूफा रहता है जिसपर धमकी देने का आरोप लगाया जा रहा है. वहीं दुष्कर्म के एक आरोपी शुभम की बहन ने मीडिया में बड़ा बयान देते हुए अपने भाई और पिता को बेकसूर बताते हुए इसे राजनीतिक साजिश करार दिया है और सीबीआई जांच कराने की मांग की है. (Unnao Case Update)

बता दें, मामला पिछले साल का है जब दिसंबर, 2018 में एक युवती के साथ गैंगरेप हुआ लेकिन इस मामले में केस दर्ज मार्च, 2019 में हुआ. मामले की सुनवाई कोर्ट में चल रही है. जैसा कि पीड़ित परिवार ने बताया, गुरुवार को पीड़िता इसी मामले की सुनवाई के लिए कोर्ट जा रही थी, लेकिन तभी 5 लोगों ने बीच रास्ते में ही उसपर हमला कर दिया और युवती पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी. आरोपियों में से एक पीड़िता के साथ हुए गैंगरेप का मुख्य आरोपी है. हमले में युवती 95 फीसदी तक झुलस गई और उसे गंभीर हालत में सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां शुक्रवार रात 11.40 बजे दम तोड़ दिया. पांचों आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

बताया जा रहा है कि पीड़िता जलने के बाद भी करीब एक किमी. तक भागती हुई गई. बाद में खुद ही पुलिस को फोन किया और अपनी हालत के बारे में बताया. इसके बाद युवती को पहले लखनऊ और उसके बाद तुरंत एयर एंबुलेंस दिल्ली पहुंचाया गया. डॉ. शलभ ने बताया कि फिलहाल पीड़िता के शव को मोर्चरी में भेज दिया गया है. अस्पताल में मौजूद पीड़िता की मां, बहन और भाई को इसके बारे में बता दिया गया है. पीड़िता ने मरने से पहले अपने भाई से कहा था कि मैं जीना चाहती हूं. पीड़िता ने यह भी कहा था कि दोषियों को सख्त से सख्त सजा दी जानी चाहिए.

यह भी पढ़ें: ‘हैदराबाद के आरोपियों की तरह दौड़ा-दौड़ा कर मारो, तब जाकर मिलेगी शांति’

घटनाक्रम (Unnao Case Update) पर बोलते हुए पीड़िता की बहिन ने कहा कि जिस तरह से तेलंगाना में वेटरनरी डॉक्टर का दुष्कर्म कर हत्या करने वालों को सजा दी गई, उसी तरह उसकी बहन को जलाने वालों और ज्यादती करने वालों को बीच सड़क पर गोली मार दी जाए. वहीं पीड़िता के पिता ने योगी सरकार से मांग की है कि बेटी के हत्यारों को हैदराबाद के आरोपियों की तरह दौड़ा-दौड़ा कर मारो, तब जाकर उसे शांति मिलेगी.

वहीं इस मुद्दे को (Unnao Case Update) राजनीतिक साजिश बताते हुए आरोपी की बहिन ने अपने भाई और पिता को बेकसूर बताया. आरोपी की बहन ने कहा कि मेरे भाई और पिता को राजीतिक रंजिश की वजह से फंसाया जा रहा है, इसलिए इस मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए, जानबूझकर मेरे परिवार के खिलाफ साजिश रची जा रही है. बता दें, आरोपी शुभम के साथ उसके पिता हरीशंकर पर भी पीड़िता को जिंदा जलाने का आरोप लगा है.

राजधानी के सफदरजंग अस्पताल के बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी डिपार्टमेंट के हेड डॉ.शलभ कुमार का कहना है, ‘हमारे बड़े प्रयासों के बावजूद पीड़िता को बचाया नहीं जा सका. शाम में ही उसकी हालत खराब होनी शुरू हो गई थी. रात 11.10 बजे उसे कार्डियक अरेस्‍ट आया. हमने इलाज शुरू किया और उसे बचाने की पूरी कोशिश की, लेकिन रात में 11.40 बजे उसकी मौत हो गई.’

घटना पर अफसोस जताते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) ने उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा और युवती के लिए इंसाफ मांगा है. (Unnao Case Update) वे पीड़िता के परिवार से मिलने उन्नाव जा रही हैं. वहीं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पीड़िता के लिए इंसाफ और आरोपियों को जल्द से जल्द सजा दिलाने के लिए विधानसभा के बाहर धरने पर बैठ गए. गुरुवार दोपहर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने इस मामले में रिपोर्ट तलब की थी और 24 घंटे में एक्शन लेने की बात भी कही थी.

Leave a Reply