सिसोदिया से बहस करने नहीं पहुंचे सिद्धार्थनाथ, स्कूल निरीक्षण से भी रोका यूपी पुलिस ने, निशाने पर योगी सरकार

शिक्षा व्यवस्था सहित अन्य मुद्दों पर बहस करने नहीं पहुंचे सिद्धार्थनाथ, सिसोदिया बोले- जब भागना ही था तो खुली बहस का ऐलान क्यों किया?, आम आदमी पार्टी निभा रही विपक्ष की भूमिका, सिसोदिया के काफिले को यूपी पुलिस ने रोका, योगी को दिया दिल्ली आकर निरीक्षण करने का न्यौता

मनीष सिसोदिया से बहस करने नहीं पहुंचे सिद्धार्थनाथ
मनीष सिसोदिया से बहस करने नहीं पहुंचे सिद्धार्थनाथ

Politalks.News/UttarPradesh. दिल्ली व उत्तर प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था के साथ सरकार के अन्य मुद्दों पर यूपी के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह की चुनौती पर बहस के लिए यूपी पहुंचे दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने लखनऊ के गांधी भवन में सिद्धार्थनाथ का इंतजार किया. मनीष सिसोदिया बहस के लिए गांधी भवन सभागार में इंतजार करते रहे, लेकिन सिद्धार्थनाथ सिंह नहीं आए. इसके बाद मनीष सिसोदिया ने लखनऊ के प्राइमरी स्कूलों के निरीक्षण का कार्यक्रम बनाया और रायबरेली रोड पर उतरेटिया में प्राइमरी स्कूल का निरक्षण करने रवाना हुए. इसी दौरान उनका काफिला रायबरेली रोड पर उतरेटिया में रोक दिया गया.

अनुमति नहीं होने का कारण बता रोका काफिला

लखनऊ पुलिस कमिश्नर के निर्देश पर काफिला रोकने से केजरीवाल के मंत्री मनीष सिसोदिया काफी नाराज हो गए. संजय गांधी पीजीआई से पहले पुलिस ने जब उनका काफिला रोका तो मनीष सिसोदिया ने लखनऊ के पुलिस कमिश्नर से फोन पर वार्ता भी की. पुलिस कमिश्नर ने लखनऊ में उनके एक ही कार्यक्रम की अनुमति लेने और निरीक्षण की कोई अनुमति नहीं लेने का हवाला दिया.

योगी को दिया दिल्ली आकर निरीक्षण के न्यौता

इस पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने योगी सरकार पर धावा बोलते हुए कहा कि यह तो बेहद ही शर्मनाक है कि आज जब हम आपके सरकारी स्कूल का निरीक्षण करने जा रहे थे तो हमको रोका गया. सिसोदिया ने कहा कि प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार तो दमन पर उतर आई है. हमको यहां रोका जा रहा है, अगर सीएम योगी आदित्यनाथ दिल्ली आएं तो वह किसी भी स्कूल, बिजली घर या फिर अस्पताल का निरीक्षण करने के लिए स्वतंत्र हैं.

इससे पहले लखनऊ में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा. सिसोदिया ने कहा कि सरकार बनाने के बाद यूपी के लोग पूछ रहे है मुझे क्या मिला? दिल्ली में स्कूल अच्छे हुए, फीस नहीं बढ़ी, 80 प्रतिशत लोगों को फ्री में बिजली मिल रही है. वहीं यूपी की हालत बद से बदहाल हो गई है. उधर दिल्ली की पूरी दुनिया में तारीफ हो रही है.

यह भी पढ़ें: अब की बार ब्रिटेन के ‘कोरोना स्ट्रेन’ ने उड़ाई नींदें, भारत में पटरी पर लौट रही जिंदगी एक बार फिर सहमी

बहस करने नहीं पहुंचे सिद्धार्थनाथ सिंह

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि मैं आज यूपी और दिल्ली मॉडल पर बहस के लिए लखनऊ आया हूं. इस दौरान मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के स्कूल से जुड़े वीडियो भी दिखाए. सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में स्कूल की तस्वीर बदलने के लिए ईमानदारी से काम हुआ है. यूपी में 10 स्कूलों की भी तस्वीर बदली हो तो वीडियो दिखाएं. मनीष सिसोदिया ने कहा शिक्षा मॉडल पर बहस के लिए सामने मंत्रीजी की कुर्सी खाली पड़ी है. मंत्री सिद्धार्थ सिंह बहस से डर कर भाग गए हैं.

जब भागना ही था तो खुली बहस का ऐलान क्यों किया?
उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया कहा कि केजरीवाल सरकार में प्राइवेट स्कूलों की फीस नियंत्रित हुई. बिजली, पानी, शहीदों को 1 करोड़ की सहायता समेत सभी मुद्दों पर बात करने आया हूं. अब योगी सरकार यूपी की आबादी का बहाना बना रही है. काम करने वाले बहाना नही बनाते हैं. मनीष सिसोदिया ने कहा कि 2 करोड़ की आबादी संभालने वाले 24 करोड़ को भी संभाल सकते हैं. योगी सरकार और सिद्धार्थ नाथ सिंह बहस से भाग रहे हैं. जब भागना ही था तो खुली बहस का ऐलान क्यों किया? सिसोदिया ने कहा, ‘यूपी के लोगों को केजरीवाल सरकार की सुविधाएं चाहिए. बड़ी आबादी का बहाना बनाने वालों को जनता बदल देगी. बड़ी आबादी का बहाना बनाने वालों की जनता संख्या कम कर देगी.

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी अगर कांग्रेस के अध्यक्ष बनने के लिए तैयार हो गए हैं तो इसमें नया क्या है?

आम आदमी पार्टी निभा रही विपक्ष की भूमिका

इसके साथ ही मनीष सिसोदिया ने विपक्ष पर भी निशाना साधते हुए कहा कि योगी सरकार के खिलाफ सिर्फ आम आदमी पार्टी ने आवाज़ उठाई है. योगी सरकार के खिलाफ सिर्फ आप ने विपक्ष की भूमिका निभाई. जबकि योगी सरकार के खिलाफ पूरा विपक्ष सोया हुआ है. सिसोदिया ने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और उनके मंत्री बीते चार वर्ष से सिर्फ घूम ही रहे हैं. अब सिर्फ एक वर्ष का समय बचा है, अगर एक वर्ष में ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ या उनके मंत्री मेहनत करें तो प्रदेश की हालत की हकीकत जान लेंगे. सिसोदिया ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार भी दिल्ली की केजरीवाल मॉडल सरकार की तरह काम करने का प्रयास करे, उत्तर प्रदेश में भी फ्री बिजली, पानी तथा शिक्षा दी जा सकती है.

आपको बताते चलें कि पिछले दिनों आम आदमी पार्टी ने दिल्ली जैसी सुविधाओं के लिए यूपी में चुनाव लड़ने का ऐलान किया था, जिसके बाद योगी सरकार में केबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह मनीष सिसोदिया को बहस की खुली चुनौती दी थी.

Leave a Reply