महिलाओं को टारगेट करना सबसे बड़ी कायरता- पत्नी को ईडी द्वारा समन दिए जाने से भड़के संजय राउत

संजय राउत ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि हम किसी से भी डरने वाले नहीं हैं, महिलाओं को टारगेट करना सबसे बड़ी कायरता है, बीजेपी की नीतियों या नेताओं के खिलाफ बोलने वालों को केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई का सामना करना पड़ रहा है- देशमुख

पत्नी को ईडी द्वारा समन दिए जाने से भड़के संजय राउत
पत्नी को ईडी द्वारा समन दिए जाने से भड़के संजय राउत

Politalks.News/Maharashtra. पीएमसी बैंक घोटाले में शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने समन क्या सौंपा, संजय राउत जबरदस्त भड़क गए. संजय राउत ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि हम किसी से भी डरने वाले नहीं है. राउत ने कहा कि महिलाओं को टारगेट करना सबसे बड़ी कायरता है. इससे पहले रविवार रात संजय राउत ने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘आ देखें जरा, किसमें कितना है दम…’

दरअसल, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को पीएमसी बैंक मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए 29 दिसंबर को तलब किया है. वर्षा राउत को मुंबई में केंद्रीय एजेंसी के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है. यह उनको पेश होने के लिए जारी तीसरा समन है, इससे पहले वह दो बार स्वास्थ्य आधार पर एजेंसी के समक्ष पेश नहीं हुई हैं. पूछताछ के लिए उन्हें समन मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम कानून (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत जारी किया गया है. ईडी वर्षा राउत से उस राशि की रसीद के बारे में पूछताछ करना चाहता है जिसका कथित तौर पर बैंक से गबन किया गया था.

ईडी के नोटिस दिए जाने से भड़के शिवसेना के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा, ”घर की महिलाओं को निशाना बनाना कायरता का काम है. हम किसी से डर नहीं रहे हैं और मांगे गए जवाब के अनुसार ही प्रतिक्रिया देंगे. ईडी को कुछ पेपर चाहिए थे, जिसे हमनें समय पर सब्मिट कर दिए.” राउत ने आगे कहा कि पिछले एक साल में शरद पवार, एकनाथ खड़से और प्रताप सरनाईक को नोटिस मिले हैं और अब आप लोग मेरे नाम की चर्च कर रहे हैं. इन सभी लोगों ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. यह सिर्फ एक कागज है और कुछ नहीं.

‘आ देखें जरा, किसमें कितना है दम…
इससे पहले रविवार को पत्नी वर्षा राउत को ईडी का समन मिलने के बाद संजय राउत ने ट्वीट करते हुए वार किया था. संजय राउत ने रविवार रात अपने ट्वीट में लिखा, ”आ देखें जरा, किसमें कितना है दम. जमकर रखना कदम, मेरे साथिया….” हालांकि, राउत ने ट्वीट में किसी का नाम तो नहीं लिखा था, लेकिन ईडी का पत्नी को समन मिलने के बाद यह किया गया है. ऐसे में माना जा रहा है कि संजय राउत का यह ट्वीट उनकी पत्नी को मिले समन को लेकर ही पलटवार है.

वहीं महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने केंद्र पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए सोमवार को आरोप लगाया कि बीजेपी की नीतियों या नेताओं के खिलाफ बोलने वालों को केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई का सामना करना पड़ रहा है. उनका बयान ऐसे वक्त पर आया, जब एक दिन पहले ही ईडी ने पीएमसी बैंक धन शोधन मामले में शिवसेना के सांसद संजय राउत की पत्नी को 29 दिसंबर को तलब किया है. एनसीपी के वरिष्ठ नेता देशमुख ने संवाददाताओं से कहा कि महाराष्ट्र में राजनीतिक मकसद से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का इस्तेमाल पहले कभी नहीं हुआ था.

Leave a Reply