जादूगर के गढ़ मारवाड़ में पायलट का शक्ति प्रदर्शन, सूर्यनगरी से बाड़मेर तक उमड़ा जनसैलाब

पायलट का मारवाड़ दौरा दे गया बड़ा मैसेज, पायलट के स्वागत में उमड़े कार्यकर्ता, सीएम गहलोत के गढ़ सूर्यनगरी में पायलट के स्वागत के लिए बेकाबू हुए कार्यकर्ता, धक्कामुक्की की आई नौबत, गहलोत कैंप के सिपहसालारों की दूरी बनी चर्चा का विषय, जोधपुर से बालोतरा तक हुए स्वागत से अभिभूत दिखे पायलट, विधायक हेमाराम के भाई के निधन पर जताया शोक, राजनीति के जानकार ने की टिप्पणी, 'लोकप्रियता के लिए पद की नहीं है जरुरत'

जादूगर के गढ़ में पायलट का जोरदार शक्ति प्रदर्शन!
जादूगर के गढ़ में पायलट का जोरदार शक्ति प्रदर्शन!

Politalks.News/Rajasthan. राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री और टोंक विधायक सचिन पायलट मारवाड़ के दौरे पर हैं. सीएम गहलोत के गढ़ जोधपुर में पायलट के पहुंचने पर उनका कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अभूतपूर्व स्वागत किया. कार्यकर्ताओं के प्यार और समर्पण को देख पायलट अभिभूत नजर आए. पायलट अपने खास सिपहसालार और वरिष्ठ कांग्रेसी विधायक हेमाराम चौधरी के गांव बालोतरा पहुंचे और उनके भाई के निधन पर शोक जताया. इसके बाद पायलट आसोतरा गए और ब्रह्मधाम आसोतर मंदिर में शीश नवाया. पायलट के मारवाड़ दौरे पर उनके स्वागत के लिए उमड़े जन सैलाब को देख सभी चकित हैं. एक राजनीतिक विश्लेषक ने तो टिप्पणी की- लोकप्रियता के लिए पद की जरुरत नहीं है. वहीं पायलट को पूर्वी राजस्थान का नेता मानने वालों के लिए भी यह मैसेज है.

इससे पहले जोधपुर एयरपोर्ट पर पायलट का कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. पायलट के एयरपोर्ट से बाहर आते ही समर्थकों में स्वागत को लेकर होड़ मच गई, जिससे एक बारगी धक्कामुक्की जैसी नौबत भी हो गई. जोधपुर एयरपोर्ट पर हुए पायलट के स्वागत में गहलोत कैंप का कोई नेता नहीं पहुंचा था. जोधपुर में पायलट की अगवानी उनके समर्थक माने जाने वाले प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्र चौधरी ने की. नागौर के परबतसर और लाडनूं के विधायक रामनिवास गावड़िया और मुकेश भाकर अपने कार्यकर्ताओं के साथ जोधपुर पहुंचे थे. जोधपुर संगठन का कोई भी पदाधिकारी अपने पूर्व प्रदेशाध्यक्ष की अगवानी के लिए नहीं पहुंचा था. जिसको लेकर सियासी गलियारों में चर्चा का दौर शुरू हो गया. वहीं जोधपुर से बालोतरा तक पायलट का जगह जगह जोरदार स्वागत हुआ. पायलट के स्वागत के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा.

यह भी पढ़ें- अगस्त के साथ ही कांग्रेस की कलह का भी होगा अंत! सितंबर में बदल जाएगा सत्ता-संगठन का नजारा

बाड़मेर के बालोतरा में वरिष्ठ विधायक हेमाराम चौधरी के घर पहुंचे सचिन पायलट ने उनके भाई के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की. पायलट ने हेमाराम चौधरी और उनके परिवार को ढांढस बंधाया. इस दौरान पायलट के साथ बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता भी मौजूद रहे. इस दौरान बाड़मेर जिले सहित कांग्रेस के चार विधायक और एक मंत्री नदारद थे. खानापूर्ति के लिए कांग्रेस के जिला अध्यक्ष फतेह खान और पूर्व जिला प्रमुख प्रियंका मेघवाल हेमाराम चौधरी के घर पर पायलट के आने से पहले ही पहुंच चुके थे.

यहां से सचिन पायलट आसोतरा के ब्रह्मधाम पहुंचे और तुलसाराम जी महाराज से आशीर्वाद लिया. ब्रह्मधाम आसोतरा में ब्रह्माजी जी के दर्शनकर पायलट ने प्रदेश की सुख समृद्धि एवं खुशहाली की कामना की. पायलट ने यहां खेताराम जी महाराज की समाधि के दर्शन भी किए. सचिन पायलट ने यहां राजपुरोहित ब्राह्मण समाज के प्रबुद्धजनों से मुलाकात की और उन्हें संबोधित किया. सचिन पायलट का आज जोधपुर में ही रुकने का कार्यक्रम है. सचिन पायलट सर्किट हाउस में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे.

यह भी पढ़े- शराबबंदी तो दूर क्वालिटी की सुरा बेच खजाना भरने वाले सरकार के जवाब पर होगा राजनीतिक बवाल!

सचिन पायलट के मारवाड़ दौरे में उनके स्वागत और सत्कार के लिए उमड़े कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनकी लोकप्रियता का मैसेज तो दिया ही है. वहीं पायलट के इस दौरे से गहलोत कैंप की दूरी ने गुटबाजी को उजागर कर दिया है. जोधपुर और बाड़मेर में गहलोत कैंप के मौजूद नहीं रहने से सियासी गलियारों में फिर से चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है.

Leave a Reply