कोरोना संकट में जरूरतमंदों के बीच खुद खाद्य सामग्री वितरित करने पहुंचे राजेंद्र राठौड़

अपने विधानसभा क्षेत्र में खाद्य सामग्री लेकर पहुंचे उपनेता प्रतिपक्ष, भामाशाहों एवं दानदाताओं से की आगे आने की अपील, सरकार और प्रशासन द्वारा किए जा रहे राहत कार्यों की तारीफ की

Rajendra Rathore
Rajendra Rathore

पॉलिटॉक्स न्यूज/राजस्थान. कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ खुद जरूरतमंदों के बीच खाद्य सामग्री वितरित करने पहुंचे. चूरू विधायक और बीजेपी नेता राजेंद्र राठौड़ ने चूरू क्षेत्र के अग्रसेन नगर स्थित कच्ची बस्ती में राशन सामग्री वितरित की और इस कार्य में जनता से सहयोग करने की अपील की. उपनेता प्रतिपक्ष ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की वजह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिनों के देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की है. लॉकडाउन की वजह से गरीब, दिहाड़ी मजदूर और अन्य जरूरतमंद लोगों को खाने-पीने की कोई समस्या न हो, इसके लिए चूरू के प्रमुख भामाशाहों व दानदाताओं के साथ मिलकर खाद्य सामग्री देने का फैसला लिया है.

RBI ने रेपो रेट में की 75 बेसिस प्वाइंट की कटौती, कम हो सकती है EMI

उपनेता प्रतिपक्ष ने जानकारी दी कि चूरू के सभी जरूरतमंद गरीब लोगों को हर पांचवे दिन 5 किलो आटा, 1 किलो दाल, 1 किलो चावल और 300 ग्राम सरसों तेल जैसी आवश्यक खाद्य सामग्री वितरित की जाएगी. राठौड़ ने कहा कि खाद्य सामग्री के करीब 10 हजार पैकेट तैयार किये गए हैं जो जरूरतमंदों में वितरित किए जाएंगे ताकि कोई भी इंसान संकट की इस घड़ी में भूखा नहीं सोये. राठौड़ ने सरकार द्वारा किए जा रहे उपाय और चूरू जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना भी की.

बीजेपी नेता ने कहा कि खाद्य सामग्री वितरित करने के दौरान सरकार के सभी दिशा-निर्देशों का पूरा ध्यान रखा जाएगा और इन विषम परिस्थितियों में सामाजिक सरोकार के साथ नागरिक धर्म को निभाने में वे कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. राठौड़ ने चूरू के प्रमुख भामाशाहों, दानदाताओं एवं अन्य सामर्थ्यवान लोगों से जरूरतमंदों की सहायता करने की अपील की. साथ ही इस मुश्किल घड़ी में आमजन से सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने और सामाजिक सरोकार के इस नागरिक धर्म को पूरी तरीके से निभाने का आव्हान किया.

बता दें, देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है. देश में महामारी की चपेट में अब तक 724 लोग आ चुके हैं और 17 लोगों की मौत हो चुकी है. राजस्थान में भी 45 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं और दो काल के ग्रास बन चुके हैं. दोनों भीलवाड़ा जिले के रहने वाले थे.

Leave a Reply