खेल मंत्री अशोक चांदना ने पूरा किया अपना वादा, खिलाड़ियों को मिलने जा रहा सरकारी नौकरी का तोहफा

चांदना ने कहा था "पढ़ोगे-लिखोगे बनोगे नवाब, खेलोगे-कूदोगे बनोगे लाजवाब", श्रेणी ए में डीएसपी सहित आठ अलग-अलग पोस्ट हैं, वहीं श्रेणी बी में पुलिस सब इंस्पेक्टर सहित 14 अलग-अलग पोस्ट है और 'सी' श्रेणी के आवेदकों की स्क्रूटनी की जा रही है

खेल मंत्री अशोक चांदना ने निभाया अपना वादा
खेल मंत्री अशोक चांदना ने निभाया अपना वादा

Politalks.News/Rajasthan. प्रदेश के प्रतिभावान खिलाड़ियों का अपने ही राज्य में सरकारी सेवा में नियुक्ति का सपना अब जल्दी ही साकार होने जा रहा है. खेल एवं युवा मामलात मंत्री अशोक चांदना ने अपने वादे को पूरा करने की घोषणा करते हुए कहा कि ‘ए’ और ‘बी’ श्रेणी के 30 खिलाड़ियों को जल्दी ही सरकारी नौकरी का तोहफा मिलेगा. यह घोषणा खेलमंत्री अशोक चांदना ने सवाई मानसिंह स्टेडियम के मीटिंग हॉल में आयोजित खेल परिषद् के अधिकारियों की मासिक समीक्षा बैठक में की.

बता दें, खेलमंत्री बनने के बाद चांदना ने खेलों को बढ़ावा देने के लिए एक स्लोगन कि “पढ़ोगे-लिखोगे बनोगे नवाब, खेलोगे-कूदोगे बनोगे लाजवाब” देते हुए प्रदेश के प्रतिभावान खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी देने का वादा किया था. अब अपने इस वादे को पूरा करने की जानकारी देते हुए खेलमंत्री ने कहा कि हमने आउट ऑफ टर्न पॉलिसी के अतंर्गत 30 खिलाड़ियों की एक सूची बनाकर मुख्य सचिव को उनकी अध्यक्षता में गठित कमेटी की बैठक आयोजित करने के लिए लिखा गया है.

मध्यप्रदेश से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
मध्यप्रदेश से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

खेल मंत्री चांदना ने बताया कि इन खिलाड़ियों को दो श्रेणीयों ए और बी में राजकीय सेवा में नौकरी दी जाएगी. श्रेणी ए में डीएसपी सहित आठ अलग-अलग पोस्ट है. वहीं, श्रेणी बी में पुलिस सब इंस्पेक्टर सहित 14 अलग-अलग पोस्ट है. ‘सी’ श्रेणी के आवेदकों की स्क्रूटनी की जा रही है. बैठक से पूर्व मंत्री चांदना ने राष्ट्रीय खेलों की तर्ज पर पहली बार आयोजित किए गए स्टेट गेम्स 2020 की स्मारिका का भी विमोचन किया.

यह भी पढ़ें: सीएम गहलोत ने 17 औद्योगिक क्षेत्रों का शिलान्यास एवं 6 का किया लोकार्पण, विकास को लगेंगे पंख

मंत्री अशोक चांदना ने समीक्षा बैठक दे दौरान राजस्थान में चल रहे विभिन्न स्टेडियमों व अन्य खेल मैदानों के निर्माण कार्यो की समीक्षा की और आर.एस.आर.डी.सी. के इंजीनियरों और अधिकारियों से विभिन्न खेल प्रोजेक्टों के बारे में जानकारी हासिल की. जयपुर में विभिन्न खेल मैदानों पर विभिन्न खेलों के निर्माण कार्यो के बारे में भी अधिकारियों से फीडबैक लिया.

बता दें, प्रत्येक महीने के प्रथम मंगलवार को खेल विभाग की एक समीक्षा बैठक आयोजित की जाती है, जिसमें खेलमंत्री विभिन्न कार्यो की समीक्षा करते है. चांदना ने बताया कि 15 अक्टूबर को सभी जिला खेल अधिकारियों के साथ पे एण्ड प्ले स्कीम, खेल अकादमियों और प्रशिक्षण के संबंध में बैठक लेंगे.

Leave a Reply