कलेक्टर नहीं देंगे तो केंद्र सरकार इनकम टैक्स अधिकारियों को देगी नागरिकता देने का अधिकार- गजेन्द्र सिंह शेखावत

CAA के समर्थन में प्रदेश भाजपा का पैदल मार्च, कांग्रेस देश के लोगों को भ्रमित कर रही है- वसुंधरा राजे, देश में वही मुसलमान रहेगा जो राष्ट्रभक्त और देशभक्त होगा- पूनियां

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में राजस्थान की गहलोत सरकार द्वारा प्रदेश में कानून लागू नहीं करने के विरोध में शुक्रवार को प्रदेश भाजपा द्वारा विरोध प्रर्दशन कर पैदल मार्च निकाला गया. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनियां के नेतृत्व में हजारों भाजपा कार्यकर्ताओं ने जयपुर के शहीद स्मारक से सिविल लाइन्स फाटक तक पैदल मार्च निकाला और सिविल लाइन्स फाटक पहुंचने पर यह पैदल मार्च एक विशाल सभा में तब्दील हुआ. सभा के बाद प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां के नेतृत्व में भाजपा नेताओं ने राज्यपाल को ज्ञापन भी सौंपा. इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, गजेन्द्र सिंह शेखावत, कैलाश चौधरी और नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया सहित बीजेपी के कई नेता मौजूद रहे.

रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि मोदी सरकार ने पड़ोसी देशों में प्रताड़ित अल्पसंख्यकों की सुध ली है इसके लिए ही नागरिकता संशोधन कानून लाया गया है. मैने मुख्यमंत्री रहते हुए प्रदेश के सीमावर्ती इलाकों का दौरा किया था, उस दौरान विस्थापितों की पीडा समझी थी. उस समय केंद्र के सामने उनकी समस्याओं को रखा था जिसपर गृह मंत्रालय ने उनके रजिस्ट्रेशन के लिए विशेष सेल खोली थी. जिससे प्रदेश में 13 हजार लोगों को नागरिकता मिली थी. बचे हुए लोगों को मोदी सरकार ने नागरिकता कानून लाकर राहत दी है. इस कानून पर कांग्रेस देश के लोगों को भ्रमित कर रही है. लेकिन आप लोगों को भ्रमित होने की ज़रूरत नहीं है.

वसुंधरा राजे ने आवासन मंडल को बंद करने की बात कही थी, लेकिन हम इसे मजबूत बनाएंगे: मुख्यमंत्री गहलोत

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां ने अपने सम्बोधन में कहा कि गहलोत सरकार की अभी एक साल की बरसी पूरी हुई है. लेकिन मुझे लगता है कि ये फिल्म का यह ट्रेलर है जब फ़िल्म पूरी होगी तो अशोक गहलोत ऐसे भागेंगे जैसे क्रिकेट में टेस्ट, वनडे और ट्वेंटी-ट्वेंटी जैसे अलग-अलग फारमेट होते हैं. आपने गुलाब चंद कटारिया जी के संबोधन से समझ लिया होगा कि अशोक गहलोत की बॉल पर कितने छक्के उन्होंने मारे है. क्रिकेट के खेल में एक डबल विकेट फारमेट भी होता है जिसमें दो ही खिलाडी खेलते है. इस देश में ही नहीं दुनिया में दो खिलाडी खेल रहें है जिनका नाम नरेंद्र मोदी और अमित शाह है. देश में बहुत सारे लोग नागरिकता कानून का स्वागत कर रहे है. लेकिन कुछ लोग इसका विरोध कर देश में अशांति फैलाना चाहते है. आगे पूनियां ने कहा कि इस देश में वही मुसलमान रहेगा जो राष्ट्रभक्त और देशभक्त होगा. इसके साथ ही पूनियां ने गहलोत सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि सरकार में हिम्मत है तो देश विरोधी लोगों को बेनकाब करे. जब तक सरकार सदन और सड़क तक घुटनों के बल नहीं आ जायेगी तब तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा.

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि जो लोग इस क़ानून का विरोध कर रहे हैं उन्हें परेशान लोगों की पीडा को समझना चाहिए. शेखावत ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि देश में कुछ राज्य सरकारें कलेक्टर को इसकी अनुमति नहीं देने की बात कर रहे हैं क्योंकि कलेक्टर उनके अधीन हैं. लेकिन नागरिकता देने का अधिकार केंद्र के पास है और अगर राज्य सरकारों ने इसमें बाधा डाली तो केन्द्र सरकार इनकम टैक्स अधिकारियों को यह अधिकार दे देगी की कैम्प लगाकर लोगों को नागरिकता दो.

वहीं केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून पास करने को लेकर कांग्रेस द्वारा सवाल उठाए जा रहे हैं. देश में नारी न्याय, गरिमा और नारी सम्मान के लिए कानून बनाने जरूरी हैं. मोदी सरकार ने कश्मीर से धारा 370 हटाई, तीन तलाक़ को हटाया. इस पर भी कांग्रेस द्वारा सवाल उठाये गए. आगे प्रसाद ने कहा कि 370 हटने केबाद कश्मीर की तस्वीर बदली है आज वहां कोई तनाव नहीं है. प्रसाद ने कहा कि भारत का विभाजन धर्म के आधार पर हुआ था यह विभाजन गलत था. तब नेहरू और लियाकत अली के बीच समझौता हुआ था. उस समय अल्पसंख्यकों को सुरक्षा और सम्मान का समझौता हुआ था. हमारा देश जितना हिंदुओं का है उतना ही मुसलमानों का है. मोदी सरकार विकास की बात करती हैं तो उसमें सब शामिल हैं. जब 8 करोड़ महिलाओं को उज्जवला योजना से धुंऐ से छुटकारा दिलवाया तो क्या उसमें मुसलमानों को हमने अलग रखा था. मोदी सरकार की विकास की अवधारणा में देश के सभी नागरिक शामिल है.

CAA समर्थित इस रैली को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द कटारिया ने कहा कि पाकिस्तान में आजादी के समय 23 प्रतिशत हिंदू आबादी हुआ करती थी जो कि अब 1 प्रतिशत रह गयी है. बांग्लादेश में महज 7 प्रतिशत हिंदू रह गये है. अफगनिस्तान में अब सिर्फ 500 सिख बचे है. आगे कटारिया ने कहा कि पहली बार देश में कोई मर्द प्रधानमंत्री आया है जो कि देश का विरोध करने वालों की ठुकाई करेगा. कटारिया ने मुख्यमंत्री गहलोत पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जोधपुर के हो तुम, लेकिन नहीं समझते विस्थापितों की पीड़ा.

Leave a Reply