किसान महापंचायत में प्रियंका का बड़ा बयान- टिकैत के आसुओं से पीएम मोदी के होठों पर आती है मुस्कान

हर नेता को अहसास होना चाहिए की जनता उस पर अहसान करती है, मुझे इसका पूरा अहसास है, राकेश टिकैत जी के आंखों में आंसू आते हैं तो पीएम मोदी के होठों पर मुस्कान आती है- प्रियंका गांधी

किसान महापंचायत में प्रियंका का बड़ा बयान- टिकैत के आसुओं से पीएम मोदी के होठों पर आती है मुस्कान
किसान महापंचायत में प्रियंका का बड़ा बयान- टिकैत के आसुओं से पीएम मोदी के होठों पर आती है मुस्कान

Politalks.news/KisaanMahapanchayat: जहां एक और देशभर के किसान दिल्ली बॉर्डर पर बीते 3 महीनों से आंदोलनरत है तो वहीं कांग्रेस भी अब इसे पूरी तरह भुनाने में लग गई है. कांग्रेस के सभी दिग्गज नेता देशभर में किसान महापंचायत का आयोजन कर रहें है. राजस्थान में जहां राहुल गांधी ने दो किसान महापंचायतों को सम्बोधित किया तो वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी यूपी फ़तेह करने के इरादे से लगातार किसान महापंचायत को सम्बोधित कर रही है. इसी कड़ी में प्रियंका गांधी ने आज मुजफ्फरनगर के बघरा पहुंची और महापंचायत को सम्बोधित करते हुए मोदी सरकार को जमकर घेरा। प्रियंका गांधी ने कहा कि दिल्ली में किसानों को अपमानित किया गया, उन्होंने ‘देशद्रोही’ और ‘आंदोलनजीवी’ कहा गया. दिल्ली का बॉर्डर प्रधानमंत्री के आवास से पांच किलोमीटर दूर है. पीएम नरेंद्र मोदी ने पूरी दुनिया में भ्रमण किया लेकिन लाखों किसानों के पास जाकर उनके आंसू नहीं पोछ पाएं, उनकी राजनीति सिर्फ अपने खरबपति मित्रों के लिए है.

Priyanka Gandhi 01
Priyanka Gandhi 01

किसान महापंचायत को सम्बोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि हर नेता को अहसास होना चाहिए की जनता उस पर अहसान करती है, मुझे इसका पूरा अहसास है. दिल्ली बॉर्डर पर प्रदर्शन करने वाले किसानों का अपमान किया गया. जो किसान अपने बेटों को देश की सुरक्षा के लिए सीमा पर भेजता है उन्हें अपमानित किया गया. उन्हें देशद्रोही कहा गया, उन्हें आतंकी कहा गया. पीएम मोदी जी ने पूरे संसद में किसान आंदोलन का मजाक उड़ाया. किसानों को परजीवी कहा.

यह भी पढ़ें: किसान की बात के अलावा कुछ नहीं बोले पायलट लेकिन भीड़ और समर्थक विधायकों ने जता दिया बहुत कुछ

राकेश टिकैत के आसुंओं का जिक्र करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि राकेश टिकैत जी के आंखों में आंसू आते हैं तो पीएम मोदी के होठों पर मुस्कान आती है. प्रधानमंत्री ने गन्ना के बकाये के भुगतान का वादा किया था. पीएम ने किसानों की आमदनी दोगुना करने का वादा किया था. आमदनी बढ़ी क्या?

Priyanka Gandhi 02
Priyanka Gandhi 02

महापंचायत के संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने भ्रमण करने के लिए दो हवाई जहाज खरीदे जिनकी कीमत 16 हजार करोड़ से ज्यादा की है लेकिन उनके पास किसानों के भुगतान के लिए पैसे नहीं है. संसद भवन, इंडिया गेट की सुंदरता के लिए 20 हजार करोड़ की स्कीम बन रही है और आपके गन्ने के दाम के भुगतान के लिए पैसे नहीं है.

यह भी पढ़ें: चौटाला पर पूर्व सीएम हुड्डा का वार- विधानसभा से पीठ दिखाकर भाग गए चौटाला और दे दिया इस्तीफा

प्रियंका गांधी ने कहा कि पुरानी कहानियों में अंहकारी राजा होते थे. जैसे-जैसे उनकी सत्ता बढ़ती चली जा रही थी वो महल में बंद हो जा रहे थे. उनके सामने लोग सच्चाई कहने से डरने लगे, गिड़गिराने लगे, उनका अहंकार बढ़ने लगा. हमारे पीएम भी उन्हीं अहंकारी राजाओं जैसे बन गए हैं. उनको यह भी समझ नहीं आ रहा कि जो जवान इस देश की सीमा को सुरक्षित रखता है, वो जवान किसान का बेटा है. पीएम को उस जवान और किसान का आदर करना चाहिए.

Priyanka Gandhi 03
Priyanka Gandhi 03

मुजफ्फरनगर में हुई इस किसान महापंचायत प्रियंका गांधी के साथ, सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, आचार्य प्रमोद कृष्णम, विवेक बंसल, बॉक्सर विजयेंद्र सिंह भी मौजूद रहे. इससे पहले प्रियंका गांधी सहारनपुर और बिजनौर में किसान महापंचायत को सम्बोधित कर चुकी है. दरअसल यूपी विधानसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए किसानों के समर्थन में अपनी राजनीतिक जमीन मजबूत करने पर तुली है. कांग्रेस पार्टी कृषि कानूनों के खिलाफ यूपी के 27 जिलों में ‘जय जवान, जय किसान’ अभियान चला रही है. इसके अलावा मथुरा में भी किसान महापंचायत का आयोजन किया गया था लेकिन केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कैप्टेन सतीश शर्मा के निधन के कारण इसे स्थगित कर दिया गया. अब इस महापंचायत का आयोजन 23 फरवरी को होगा.

Leave a Reply