योगी के बजट पर प्रियंका ने उठाया सवाल तो भड़क गए बीजेपी नेता, कांग्रेस ने लिया आड़े हाथ

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव ने बजट में किसानों की समस्या को नजरअंदाज करने का लगाया आरोप, सीएम योगी के मीडिया सलाहकार ने दिया प्रियंका को जवाब, हमले पर भड़की कांग्रेस तो बीजेपी नेता ने कहा- ये यूपी है नहीं है कमलनाथ सरकार

प्रियंका
प्रियंका

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. उत्तर प्रदेश में योगी सरकार मंगलवार को बजट पेश कर चुकी है जो यूपी इतिहास का सबसे बड़ा बजट रहा. कुल बजट 5 लाख 12 हजार 860 करोड़ 72 लाख रुपये का रहा. इस बजट पर यूपी प्रभारी और कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanaka Gandhi) ने सवाल उठाते हुए बजट को किसान विरोधी बताया. प्रियंका ने बजट में पीछे रहे किसानों के आवारा पशु, गन्ने का शेष भुगतान और बर्बादी का मुआवजा जैसी कुछ अहम मुद्दों को उठाया तो बीजेपी नेता मृत्युंजय कुमार ने भड़कते हुए प्रियंका गांधी के पढ़े लिखे होने पर तंज कसते हुए निशाना साधा. इसके बाद शुरू हुआ ट्वीटर वॉर, कांग्रेस ने भी बीजेपी नेता पर किया पलटवार तो कहां पीछे रहने वाले थे मृत्युंजय कुमार, उन्होंने भी दिया पलटवार का जवाब.

बड़ी खबर: योगी सरकार ने पेश किया प्रदेश के इतिहास का सबसे बड़ा 5 लाख 12 हजार 860 करोड़ 72 लाख रुपये का बजट, अयोध्या बनेगी स्मार्ट सिटी

दरअसल, मंगलवार को योगी सरकार के वित्तमंत्री सुरेश खन्ना ने लंबा चौड़ा बजट पेश किया. इस बजट को लेकर प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया के माध्यम से योगी सरकार पर निशाना साधा. प्रियंका ने ट्वीट करते किसानों की आवारा पशुओं की समस्या, गन्ने का बाकी भुगतान, फसल बर्बादी का मुआवजा और फसल के दाम की बात गायब होने का मुद्दा उठाया.

https://twitter.com/priyankagandhi/status/1229966760658395136?s=20

प्रियंका के इस ट्वीट पर भड़कते हुए बीजेपी नेता और सीएम योगी आदित्यनाथ के मीडिया सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने शायराना अंदाज में प्रियंका गांधी को सोशल मीडिया पर ही हमला किया. कुमार ने एक ट्वीट करते हुए, उसके अंत में लिखा, ‘ आप तो बहुत पढ़ी-लिखी हैं, एक बार फिर से बजट पढ़ लीजिए ससम्मान’.

https://twitter.com/MrityunjayUP/status/1229984829120401418?s=20

इस तरह प्रियंका गांधी पर हुए हमले से यूपी कांग्रेस भड़क गई. यूपी कांग्रेस ने योगी के मीडिया एडवाइजर मृत्युंजय कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि मृत्युंजय जी, अच्छा लगा कि आपने पढ़ाई-लिखाई की बात की. आप तो सलाहकार हो. थोड़ा अपनी पिछली लिखी बातें ही पढ़ लेते तो कल्याण हो जाता.

https://twitter.com/INCUttarPradesh/status/1230009386866790401?s=20

इस ट्वीट वॉर का अंत यहीं नहीं हुआ. यूपी कांग्रेस के इस ट्वीट का जवाब देते हुए मृत्युंजय कुमार ने लिखा, ‘शुगर मिलों के लिए बजट, गन्ना कीमत 325 रुपये करने का प्रस्ताव. युवाओं को ट्रेनिंग, हर महीने 2500 रुपये देगी सरकार, हर जिले में युवा हब’. यहां उन्होंने बातों ही बातों में कांग्रेस शासित मध्य प्रदेश का भी जिक्र करते हुए कहा कि कोई प्रियंका गांधी को बताए कि ये यूपी है मध्य प्रदेश नहीं जहां बेरोजगार सात लाख से बढ़कर 28 लाख हो गए और सरकार भत्ते का वादा कर मुकर गई.

Leave a Reply