‘भारत बचाओ’ रैली की तैयारियां अंतिम चरण में, सबसे ज्यादा उपस्थिति राजस्थान की होगी- सचिन पायलट

पूरे हिंदुस्तान में से सबसे ज्यादा कार्यकर्ता राजस्थान से जाएंगे, रैली को सफल बनाने के लिए पिछले 3 दिनों से 24 घंटे कंट्रोल रूम के सदस्य काम कर रहे हैं- पायलट

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. प्रदेश कांग्रेस ने केन्द्र सरकार की नीतियों के खिलाफ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आह्वान पर 14 दिसंबर को दिल्ली के रामलीला मैदान में होने वाली देशव्यापी ‘भारत बचाओ’ रैली (Bharat Bachao Rally) को लेकर तैयारियां तेज कर दी हैं. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक होगी जो देश की राजनीति को नया मोड़ देगी और रैली में सबसे ज्यादा उपस्थिति राजस्थान की होगी. पीसीसी चीफ एवं उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने गुरुवार सुबह अपने निवास से रैली में भाग लेने के लिए निशक्तजनों की रैली को हरी झंडी दिखाकर दिल्ली रवाना किया.

बता दें, दिल्ली में होने वाली ‘भारत बचाओ’ रैली (Bharat Bachao Rally) को सफल बनाने के लिए राजस्थान में प्रदेश कांग्रेस कमेटी मुख्यालय पर एक कंट्रोल रूम बनाया गया है. इस कंट्रोल रूम से प्रदेश के सभी जिला, ब्लॉक कमेटी, मंत्री, विधायक व पूर्व विधायकों से लगातार संपर्क कर अधिक से अधिक कार्यकर्ताओं को रैली में ले जाकर रैली को सफल बनाने का आग्रह किया जा रहा है. सचिन पायलट ने गुरुवार सुबह इस कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया. इस दौरान पायलट ने कंट्रोल रूम के सभी सदस्यों एवं पदाधिकारियों के साथ बैठकर रैली की तैयारियों को लेकर फीडबैक लिया.

पीसीसी में पत्रकारों से बात करते हुए पायलट ने बताया कि दिल्ली में होने वाली ‘भारत बचाओ’ रैली (Bharat Bachao Rally) एक ऐतिहासिक रैली होगी. देश में जो हालात पैदा हुए हैं केंद्र सरकार लगातार जो निर्णय ले रही है. देश के हित में जो काम होने चाहिए उसके विपरीत काम केंद्र सरकार कर रही है. आगे पायलट ने कहा कि मोदी सरकार आर्थिक मंदी के मुद्दे पर जवाब नहीं दे रही है. देश में बेरोजगारी बढ़ रही है, कारखाने बंद हो रहे हैं, जीडीपी लगातार गिर रही है इन सभी मुद्दों को लेकर दिल्ली में कांग्रेस देशव्यापी आंदोलन कर रही है. दिल्ली में देश की जनता की आवाज बनकर पार्टी सभी मुद्दों को उठाएगी.

यह भी पढ़ें: CAB के दौरान पीएम नरेन्द्र मोदी की अनुपस्थिति बनी चर्चा का विषय, क्या सब परिस्थितिजन्य या फिर कुछ और?

पायलट ने बताया कि रैली को लेकर जब एआईसीसी में मीटिंग हुई थी तब हमने आश्वासन दिया था कि पूरे हिंदुस्तान में से सबसे ज्यादा कार्यकर्ता राजस्थान से आएंगे. रैली को सफल बनाने के लिए पिछले 3 दिनों से 24 घंटे कंट्रोल रूम के सदस्य काम कर रहे हैं. प्रदेश कांग्रेस कमेटी को 50 हज़ार कार्यकर्ताओं को दिल्ली ले जाने का टारगेट दिया गया था. हम 24 घंटे काम कर रहे हैं इस आधार पर हम कह सकते हैं कि टारगेट से कहीं ज्यादा लोग हम लेकर जाएंगे राजस्थान के दूर-दूर के जिलों के लोग एक दिन पहले ही जाना चाहते हैं ताकि अपनी उपस्थिति दर्ज करा सकें.

पायलट ने बताया कि यह रैली ऐतिहासिक होगी इसके लिये पार्टी के सभी पदाधिकारी तत्परता से लगे हुए हैं. सभी कार्यकर्ता, विधायक, पूर्व विधायक सभी लोग मिलकर रैली को सफल बनाने का प्रयास कर रहे हैं. प्रदेश से दिल्ली जाने वाले तीनों हाईवे पर चेकपोस्ट बनाई जाएगी ताकि कौन कितने कार्यकर्ता लेकर जा रहा है पता चल सके. वहीं राजस्थान सरकार के मंत्रियों द्वारा रैली (Bharat Bachao Rally) की तैयारी करने के सवाल पर पायलट ने कहा कि क्योंकि यह संगठन का कार्यक्रम है. सरकार पार्टी के कार्यकर्ताओं की मेहनत से बनी है इसमें सभी मंत्री अपना अपना रोल अदा कर रहे हैं. इसमें सभी लोग लगन से लगे हुए हैं सभी में उत्साह है. यह रैली सभी के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है क्योंकि 14 दिसंबर को दिल्ली में नया इतिहास रचा जाएगा. यह रैली देश की राजनीति को नया मोड़ देगी. साथ ही पायलट ने कहा कि इस रैली में सबसे ज्यादा उपस्थिति राजस्थान की होगी.

यह भी पढ़ें: राजनीति के असली चाणक्य साबित हुए ‘शरद पवार’ प्रधानमंत्री बनने के थे दावेदार

वहीं मुम्बई से शादी समारोह में शिरकत कर जयपुर लौटे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिल्ली रैली की तैयारियों को लेकर कहा कि रैली में लाखों लोग आएंगे, यह रैली (Bharat Bachao Rally) बहुत शानदार होगी. जितनी भी समस्याएं देश के सामने चैलेंज के रूप में सामने आई हैं उसपर दिल्ली रैली में जनता से आह्वान किया जाएगा. सोनिया गांधी ओर राहुल गांधी ने सोच समझकर सही समय पर सही फैसला लिया है और नाम दिया है ‘भारत बचाओ’ रैली. आज लोकतंत्र खतरे में है तो कांग्रेस का ये फर्ज़ बनता है सबसे बड़ा राजनीतिक दल होने के नाते, सरकार हमारी नहीं है तब भी हमारा ये फर्ज़ बनता है कि हम देशवासियों को आगाह करें की मुल्क आज किस दिशा में जा रहा है.

Leave a Reply