PoliTalks

सियासत में बयानों का बड़ा महत्व है. कई बार ऐसा होता है कि बयान नेता के लिए परेशानी का सबब बन जाता है. ऐसा ही कुछ प्रकरण प्रधानमंत्री नरेंद मोदी के साथ हुआ है. पीएम मोदी ने एक चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा था कि बालाकोट एयर स्ट्राइक के दौरान बादल छाए रहने से भारतीय वायुसेना के विमानों को रडार से बचने में मदद मिली थी. उनके इस बयान पर राहुल गांधी ने चुटकी ली है.

राहुल गांधी ने बयान पर कहा, ‘मोदीजी के अनुसार जब भी भारत में तुफान और बारिश आती है तो सारे विमान रडार की रेंज से बाहर हो जाते है.’ अभिनेता अक्षय कुमार को दिए गए इंटरव्यू पर भी निशाना साधते हुए राहुल ने कहा, ‘आजकल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इंटरव्यू देखिए. प्रधानमंत्री बता रहे है कि वो आम कैसे खाते हैं. आम को कैसे छीलते हैं. फिर मोदीजी कहेंगे- देखो मेरा कुर्ता देखो. मैंने कुर्ते की स्लीव को काटा क्योंकि मैं सूटकेस में जगह बनाना चाहता था.’

राहुल गांधी ने अपनी तीखी टिप्पणी को आगे बढ़ाते हुए कहा कि मोदीजी. देश को इससे मतलब नहीं है कि आप आम कैसे खाते है. देश को मतलब इससे है कि आपने बेरोजगार युवाओं के लिए क्या किया? उनको रोजगार के साधन कैसे उपलब्ध कराए जाए? उसके लिए आपने और आपकी सरकार ने पांच साल के दौरान क्या किया?

राहुल ने पीएम को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि मोदी की योजना नोटबंदी और जीएसटी ने देश की अर्थव्यवस्था का बंदर-बाट करके रख दिया है. इन्हीं योजनाओं के कारण देश में बेरोजगारी बढ़ी है. कांग्रेस के न्याय योजना देश के हालातों को ठीक करने का काम करेगी. हम इस योजना के अंदर देश के पांच करोड़ गरीब परिवारों को छह हजार रुपये प्रतिमाह के हिसाब से 72 हजार रुपये सालाना देने का काम करेंगे. इससे न केवल बेरोजगारी दूर होगी वरन् गरीबी को नियंत्रित किया जा सकेगा.

Leave a Reply