नाबालिग ने किए हिंडौन विधायक पर तीन फायर, बाल बाल बचे विधायक जाटव, पूनियां ने साधा सरकार पर निशाना

देसी कट्टे से किए तीन बार फायर करने की कोशिश की आरोपी ने, पुलिस ने हिरासत में लिया हमलावर को, कैबिनेट मंत्री रमेश मीणा ने भी सरकार को घेरा

Bharosilal Jatav Mla Congress
Bharosilal Jatav Mla Congress

पॉलिटॉक्स न्यूज/राजस्थान. प्रदेश में अपराधियों के हौसले इस कदर बुलंद है कि आम के साथ अब खास भी सुरक्षित नहीं है. बुधवार को करौली जिले के हिंडौन से एक ऐसा ही मामला सामने आया है. बुधवार सुबह हिंडौन विधायक भरोसीलाल जाटव को एक नाबालिग युवक ने जान से मारने की कोशिश की. युवक ने विधायक पर देशी पिस्तौल से तीन बार फायर करने की कोशिश की लेकिन फायर नहीं हो पाने से विधायक बाल बाल बच गए. घटना के बाद बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि ये घटना इस बात का स्पष्ट संकेत है कि अपराधी बेखौफ है और उन्हें किसी भी तरह का भय नहीं है. आरोपी को पुलिस ने हिरासत में लिया है. आरोपी धीरज एकारासी गांव का रहने वाला है.

हिंडौन के कांग्रेसी विधायक भरोसीलाल जाटव बुधवार सुबह करीब 8:20 बजे अपने हिंडौन निवास पर जनसुनवाई कर रहे थे. इस दौरान हिंडौन के पास का ही एक नाबालिग युवक धीरज जनसुनवाई में आया और विधायक जाटव के पास पहुंचकर देशी पिस्तौल निकालकर तीन बार फायरिंग का प्रयास करने की कोशिश की. इस दौरान पिस्तौल से मेग्जीन नीचे गिर जाने से वह सफल नहीं हो पाया. इस दौरान जनसुनवाई में मौजूद लोगों ने युवक को पकडने की कोशिश की लेकिन युवक मौका पाकर फरार हो गया. विधायक पर फायरिंग की सूचना पर करौली एडिशनल एसपी प्रकाश चंद मौके पर पहुंचे इसके कुछ देर बाद फायरिंग कर फरार हुए युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया. पुलिस युवक से फायरिंग के कारणों को लेकर पूछताछ कर रही है लेकिन अभी तक कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है.

यह भी पढ़ें: बिजली के बिलों में भारी विसंगतियां, पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों का विरोध करने का हक नहीं कांग्रेस को- पूनियां

बता दें, करौली जिले में दबंगों की दादागिरी से जनसेवक भी अछूते नहीं है. बदमाश पूर्व में विधायक भरोसीलाल जाटव का घर भी जला चुके है. जाटव जिस इलाके में रहते हैं, बदमाशों ने उस पूरी जाटव बस्ती पर हमला कर कई घरों में तोड़-फोड़ की और वहां बने घरों को आग लगा दी थी. इलाके में इस तरह की घटनाएं आम बात है. यहां बदमाशों की तूती बोलती है जो न तो जनप्रतिनिधियों की परवाह करते और न ही अधिकारियों की.

घटनाक्रम पर सरकार को घेरा पूनियां ने

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने विधायक के साथ हुई इस घटना को गहलोत सरकार की सबसे बड़ी विफलता बताया. पूनियां ने कहा कि पिछले डेढ़ साल में गहलोत सरकार की कई विफलताओं में जो सबसे बड़ी विफलता है, वह अपराध नियंत्रण में कमजोर होना. प्रदेश में पिछले कुछ समय में कई बार हैसियत वाले लोगों पर हमले हुए है. इससे एक संदेश तो साफ तौर पर गया है कि प्रदेश में सीएम गहलोत के गृहमंत्री रहते अपराधियों के हौसले बुलंद हुए हैं.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस में कब कौन कहां क्या काम करेगा यह AICC तय करती है, प्रदेश में विपक्ष नाम की नहीं कोई चीज- पायलट

पूनियां ने कहा कि पुलिस के बारे में एक धारणा थी कि पुलिस का अपराधियों में खौफ है और आमजन में भरोसा है. इस सरकार में भरोसा भी टूटा है ओर अपराधी भी बेलगाम हो गए हैं. आज सरकार के ही किसी व्यक्ति पर इस तरह का हमला होना इससे यह बात तय है कि अपराधियों को इस बात का इल्म है कि कुछ भी करेंगे तो वह बच निकलेंगे और किसी न किसी रूप से इन अपराधियों को कोई ना कोई संरक्षण मिलता होगा. यह इसी बात का संकेत है कि अपराधी बेखौफ है ओर उन्हें किसी भी तरह का भय नहीं है.

कैबिनेट मंत्री रमेश मीणा ने की निंदा

वहीं हिंडौन विधायक भरोसी लाल जाटव पर फायरिंग के प्रयास के मामले पर कैबिनेट मंत्री रमेश मीणा ने कड़े शब्दों में घटना की निंदा की है. मंत्री रमेश मीणा ने कहा कि विधायक आवास ही सुरक्षित नहीं है तो आमजन का क्या हाल होगा? इस घटना के बाद विधायक भरोसी लाल जाटव ने पुलिस पर निष्क्रियता के आरोप जड़े है. घटना की सूचना मिलने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी विधायक भरोसीलाल जाटव से दूरभाष पर बातकर घटना की जानकारी ली वहीं डीजीपी भूपेंद्र सिंह से बातचीत कर घटना को लेकर त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

Leave a Reply