PoliTalks news

लोकसभा चुनाव में ममता बनर्जी के किले में सेंध क्या लगी, उनका गढ़ ढहने के कगार पर आ गया है. ममता की पार्टी तृणमूल कांग्रेस से सस्पेंड हुए मुकुल रॉय ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि पार्टी के कई विधायक बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. रॉय के इस बयान के बाद ‘दीदी’ के कुनबे में घमासान मच गया है. बता दें, लोकसभा चुनाव में बंगाल की 42 में से टीएमसी ने 22, बीजेपी ने 18 और 2 सीटों पर कांग्रेस ने कब्जा जमाया है. बीजेपी ने भारी संख्या में सीट जीतकर ममता बनर्जी की मुसीबतें बढ़ा दी हैं.

वहीं मुकुल रॉय ने कहा, बंगाल में हार के बाद टीएमसी के कई विधायक भारतीय जनता पार्टी के संपर्क में हैं, जो मंगलवार को टीएमसी छोड़ बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.’ टीएमसी के इन बागी विधायकों में मुकुल रॉय के बेटे और विधायक सुभ्रांशु रॉय भी शामिल हैं. रूमर है भी है कि शुभ्रांशु के साथ कई विधायक और दर्जनभर से ज्यादा स्थानीय पार्षद भी बीजेपी की सवारी करने की तैयारी कर रहे हैं. बता दें, मुकुल रॉय ने पिछले साल ही बीजेपी का झंडा थाम लिया था. अब सुभ्रांशु रॉय भी मोदी मोदी का नारा बुलंद करने की तैयारी में हैं.

लोकसभा चुनाव में दीदी के गढ़ में सफलता हासिल करने के बाद बीजेपी अभी से 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में लग गई हे. बीजेपी कोलकाता सिविक पोल (निकाय चुनाव) पर फोकस कर रही है. याद दिला दें कि हाल ही में चुनाव प्रचार के दौरान एक रैली में नरेंद्र मोदी ने कहा था कि टीएमसी के 40 विधायक हमारे संपर्क में हैं. अब उनकी इस बात पर मुहर लगती नजर आ रही है.

Leave a Reply