महाराष्ट्र में शिवसेना की चुनावी तैयारी के तहत शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के पुत्र आदित्य ठाकरे ने जन आशीर्वाद यात्रा शुरू कर दी है. आदित्य ठाकरे शिवसेना की युवा शाखा के प्रमुख हैं. महाराष्ट्र में सितंबर-अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इससे पहले तक आदित्य ठाकरे मुंबई में ही सक्रिय थे. पहली बार वह शिवसेना के लिए समर्थन जुटाने के उद्देश्य से राज्य व्यापी यात्रा कर रहे हैं. यह यात्रा लोकसभा चुनाव में शिवसेना की सफलता के लिए धन्यवाद यात्रा भी है.

यात्रा में आदित्य के साथ संजय राउत हैं, जो राज्यसभा सांसद हैं. उनका कहना है कि अगर शिवसेना को बहुमत मिला तो आदित्य ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री होंगे. महाराष्ट्र में फिलहाल भाजपा-शिवसेना गठबंधन की सरकार है और भाजपा के देवेन्द्र फड़नवीस मुख्यमंत्री हैं. केंद्र में शिवसेना भाजपा के साथ एनडीए में शामिल है. लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में शिवसेना के 23 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा था, जिनमें से 18 जीत गए.

आदित्य ठाकरे का कहना है कि जनता से संपर्क बनाए रखना उनका पहला लक्ष्य है. इसके तहत वह आम सभाओं के साथ ही विद्यार्थियों के साथ चर्चा सत्र भी आयोजित कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि आज के लोकतंत्र में वही नेता राजनीति में सफल रहता है, जो जनता से संपर्क बनाकर रखता है. फिलहाल जनता की समस्याओं को जानना और उन्हें हल करने का प्रयास करना उनका लक्ष्य है. मैं मुख्यमंत्री बनूंगा या नहीं, यह जनता तय करेगी. विद्यार्थियों के साथ बातचीत में उन्होंने कहा कि मौका मिला तो वह गृह विभाग में काम करना पसंद करेंगे.

आदित्य ठाकरे ने उत्तर महाराष्ट्र के चार जिलों में जन आशीर्वाद यात्रा गुरुवार को जलगांव से शुरू की थी. शुक्रवार को वह धुले में थे. इसके बाद उनका नासिक और अहमदनगर जाने का कार्यक्रम है.

Leave a Reply