गाजियाबाद में गोली लगने से घायल पत्रकार विक्रम जोशी की मौत, परिवार ने शव लेने से किया मना, गर्माई सियासत

प्रियंका गांधी और स्वाति मालीवाल योगी सरकार पर भड़कीं तो कांग्रेस भी हुई हमलावर, राहुल गांधी और सुरजेवाला ने बताया गुंडाराज, सीएम योगी ने की 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता की घोषणा

Gaziyabad Report Murder
Gaziyabad Report Murder

PoliTalks.News/UP. उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में गोलीकांड का शिकार हुए घायल पत्रकार विक्रम जोशी की मौत हो गई है. यशोदा अस्पताल में पत्रकार विक्रम जोशी का इलाज चल रहा था. पत्रकार की मौत के बाद परिजनों ने हंगामा करते हुए शव लेने से मना कर दिया और योगी सरकार से हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की. इसी बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की. गोलीकांड पर यूपी में सियासत भी गर्माने लगी है. कांग्रेस की यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी और दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने मुख्यमंत्री को घेरते हुए योगी सरकार को जंगलराज और गुंडाराज बताया. कांगेस भी इस मामले में हमलावर हो गई है. राहुल गांधी और रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी घटना पर रोष जताया.

बता दें, विक्रम जोशी को गाजियाबाद विजय नगर इलाके में बदमाशों ने घेरकर गोली मारी थी. उनके सिर में गोली लगी थी और गंभीर हालात में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया था. कथित तौर पर बदमाशों ने जोशी पर हमला भांजी से छेड़छाड़ की शिकायत करने पर किया था. परिवारजनों ने कमाल-उल-दीन नाम के व्यक्ति के लड़कों पर हमला करने का आरोप लगाया, साथ ही प्रताप विहार चौकी इंचार्ज राघवेंद्र पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है.

यह भी पढ़ें: जैसे जैसे बढ़ रहा कोरोना का खतरा, वैसे वैसे लोगों में घट रहा है संक्रमण का डर

इधर, विक्रम जोशी के भांजे का कहना है कि कमाल-उ-दीन के बेटे सहित कुछ लड़के मेरी बहन के साथ छेड़छाड़ और कमेंट करते थे. मेरे मामा ने विरोध किया. सोमवार रात जब मेरे मामा घर आ रहे थे, तब कमाल-उ-दीन के बेटों सहित 15-20 बदमाशों ने उनपर हमला कर दिया. पहले उन्हें बहुत मारा और बाद में गोली मार दी. हम इंसाफ चाहते हैं. मुख्य आरोपी के पकड़े जाने तक हम अपने मामा के पार्थिव शरीर को नहीं लेंगे. परिवारजन ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए ये भी कहा कि हमने शिकायत की थी, लेकिन किसी ने कोई कार्रवाई नहीं की.

मामले में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर हमला बोला है. आड़े हाथ लेते हुए प्रियंका ने योगी सरकार को जंगलराज बताया. प्रियंका ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘गाजियाबाद NCR में है. यहां कानून-व्यवस्था का यह आलम है तो आप पूरे यूपी में कानून-व्यवस्था के हाल का अंदाजा लगा लीजिए. एक पत्रकार को इसलिए गोली मार दी गई क्योंकि उन्होंने भांजी के साथ छेड़छाड़ की तहरीर पुलिस में दी थी. इस जंगलराज में कोई भी आमजन खुद को कैसे सुरक्षित महसूस करेगा?’

राहुल गांधी ने योगी सरकार को घेरते हुए तंज कसा कि वादा था राम राज का और दे दिया गुंडाराज. राहुल गांधी ने शोकग्रस्त परिजनों के प्रति संवेदना भी जताई.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी यूपी की बीजेपी सरकार पर हमला बोला. सुरजेवाला ने कहा कि क्या ये वही राम राज्य है, जिसका वादा कर भाजपाई सत्ता के सिंहासन पर बैठे थे? उन्होंने कहा कि यूपी में न पत्रकार सुरक्षित और न क़ानून के रखवाले. फिर आम आदमी को न्याय की कैसे उम्मीद करे. उन्होंने उत्तर प्रदेश को ‘अपराध प्रदेश’ का नाम दिया.

दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी की नेता और दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘ग़ाजियाबाद में पत्रकार विक्रम जी ने अपनी भतीजी के साथ हो रही छेड़छाड़ की शिकायत पुलिस में दर्ज करानी चाही, पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया. छेड़छाड़ के आरोपियों ने अब उनपर सरेआम जानलेवा हमला किया. कैसा गुंडाराज चल रहा है यूपी में?’

https://twitter.com/SwatiJaiHind/status/1285782799975190528?s=20

इधर, पत्रकार विक्रम जोशी के भाई अनिकेत जोशी ने बताया कि तीन दिन पहले आरोपी युवकों ने उनकी भांजी पर अश्लील फब्तियां कसी थी, जिसको लेकर मारपीट भी हुई थी. भांजी के साथ हुई छेड़छाड़ की घटना की बाबत रिपोर्ट विजय नगर थाने में दर्ज कराई थी, जिसके बाद से उपरोक्त घटनाक्रम में आरोपी युवक लगातार धमकी दे रहे थे. मुकदमा होने के 3 दिन बाद तक उनके खिलाफ पुलिस द्वारा कोई भी कार्यवाही नहीं की गई. इसी का नतीजा था कि उन्होंने विक्रम को घेरकर गोली मार दी.

यह है पूरा मामला

विजयनगर इलाके में सोमवार रात एक पत्रकार को बाइक पर आए तकरीबन आधा दर्जन बदमाशों ने मारपीट करने के बाद उसे गोली मार दी. गोली उसके सिर में मारी गई जिसे गंभीर अवस्था में शहर के यशोदा अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई. विजय नगर में पत्रकार को गोली मारने की लाइव घटना सीसीटीवी में कैद हुई है, जिसमें युवक अपने बच्चों के साथ सड़क पर पैदल जाता दिखाई दे रहा है. तभी आधा दर्जन युवक बाइक से आते है और उसे घेर लेते है फिर उसके साथ मारपीट करते है. इसी दौरान एक युवक पिस्टल निकाल कर उसे सर में गोली मार देता है, जिसके बाद पत्रकार सड़क पर गिर पड़ता है. इसके बाद सभी हमलावर मौके से फरार हो जाते हैं. घटना रात तकरीबन साढ़े 10 बजे की है.

यह भी पढ़ें: स्व. भैरोंसिंह सरकार गिराने का प्रयास कर चुके भंवर लाल शर्मा आज सीएम गहलोत के लिए बने सिरदर्द

इसके बाद एसएसपी कलानिधि नैथानी ने चौकी इंचार्ज राघवेंद्र को सस्पेंड कर दिया, साथ ही पूरे मामले की जांच क्षेत्राधिकारी प्रथम को सौंप दी गई है. घटना में परिजन की तरफ से 3 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया गया है. मामले में पुलिस ने रवि, छोटू, मोहित, दलवीर, आकाश, योगेंद्र, अभिषेक हलका, अभिषेक मोटा और शाकिर सहित 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. उनसे पूछताछ की जा रही है. बाकी फरार आरोपियों की तलाश में पुलिस की 6 टीमों का रवाना किया गया है. पुलिस को नामजद अभियुक्त आकाश बिहारी की तलाश है. जगह-जगह छापेमारी की जा रही है.

Leave a Reply