हरियाणा विधानसभा चुनावों से पहले इंडियन नेशनल लोकदल में मची भगदड़ थमने का नाम नहीं रही है. लोकसभा चुनाव में इनेलो की बुरी हार और पार्टी के गिरते जनाधार के बीच जुलाना विधायक जाकिर हुसैन और नूह विधायक परमिंदर डुल बीजेपी में शामिल हो गए.
चंडीगढ़ बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने दोनों इनेलो विधायकों को केसरी पट्टा पहनाकर औपचारिक रूप से बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करायी. जुलाना विधायक जाकिर हुसैन के बीजेपी में शामिल होने से बीजेपी को मेवात क्षेत्र में फायदा होने की उम्मीद है.

दोनों विधायकों ने बीजेपी में शामिल होने के बाद कहा, ‘सारा देश अपने भविष्य के रुप में बीजेपी को देख रहा है. हमने भी देश का अनुसरण किया है.’ इनसे पहले इनेलो विधायक रणबीर सिंह गंगवा, केहर सिंह रावत और बलवान सिंह दौलतपुरिया भी बीजेपी में शामिल हो चुके हैं.

दुष्यंत चौटाला को पार्टी से बाहर करने पर पार्टी के चार विधायक पहले ही पार्टी छोड़ चुके हैं. इन विधायकों में नरवाना के विधायक पिरथी सिंह नंबरदार, उकलाना से विधायक अनूप धानक, चरखी-दादरी के विधायक राजवीर फोगाट और डववाली की विधायक नैना चौटाला शामिल है. इनेवो को 2014 के विधानसभा चुनाव में 19 सीटों पर जीत हासिल हुई थी. लेकिन अब पार्टी के विधायकों की संख्या सात पर आकर रह गई है.

Leave a Reply