प्रभारी अरुण सिंह ने किया गुटबाजी से इंकार, पूनियां बोले- लंबी नहीं चलेगी 99 के फेर से शुरू हुई गहलोत सरकार

अरुण सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे समर्थक नेताओं की बयानबाजी पर कोई जवाब नहीं दिया, लेकिन यह जरूर कहा कि वसुंधरा हमारी नेता हैं और पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं, पूनियां ने एक बार फिर प्रदेश में मध्यावधि चुनाव की जताई आंशका, कहा- मैं भविष्यवक्ता तो नहीं हूं, लेकिन कांग्रेस पार्टी के अंदरुनी हालात को देखते हुए जो हालात बने हुए हैं वो मध्यावधि चुनाव की तरफ कर रहे हैं इशारा

img 20210622 wa0018
img 20210622 wa0018

Politalks.News/Rajasthan. दो दिवसीय दौरे पर जयपुर पहुंचे भाजपा प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने सोमवार को पहले दिन भाजपा मुख्यालय पर मोर्चा पदाधिकारियों और प्रदेश महामंत्रियों की महत्वपूर्ण बैठक ली. वहीं पार्टी के पाेस्टराें से वसुंधरा राजे काे हटाने के विराेध में वसुंधरा समर्थक और संगठन आमने-सामने हैं. खुलकर नाराजगी जाहिर करने वाले नेताओं काे प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां से लेकर नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया चुप रहने की हिदायत दे चुके हैं, लेकिन बात नहीं बन सकी है. ऐसा माना जा रहा है कि अरुण सिंह दोनों खेमों में शांति कायम करने की भूमिका अदा करेंगे.

जयपुर पहुंचते ही अरुण सिंह ने पार्टी में किसी भी तरह की गुटबाजी से इनकार किया. सिंह ने कहा कि गुटबाजी भाजपा में नहीं, बल्कि कांग्रेस में है. कांग्रेस के भीतर भयंकर घमासान मचा हुआ है. जनता त्रस्त है और बदलाव चाहती है. हालांकि अरुण सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे समर्थक नेताओं की बयानबाजी पर कोई जवाब नहीं दिया, लेकिन यह जरूर कहा कि वसुंधरा हमारी नेता हैं और पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं.

यह भी पढ़ें: BJP किसी आदमी या नेता के भरोसे चलने वाली पार्टी नहीं, यहां बड़े- बड़े दिग्गज आए और चले गए- कटारिया

प्रदेश भाजपा कार्यालय में हुई बैठक में प्रभारी अरुण सिंह ने मोर्चा की ओर से अब तक किए कामों की जानकारी ली. सिंह ने सभी पदाधिकारियों को मोदी सरकार की नीतियों के साथ ही कोविड काल के दौरान केंद्र की ओर से की घोषणाओं को जन-जन तक पहुंचाने का आह्वान किया. सिंह ने कहा कि पूरे देश में सभी उम्र के लोगों के लिए वैक्सीन फ्री करना मोदी सरकार का महत्वपूर्ण निर्णय है. इसके अलावा अनाथ बच्चों को आर्थिक पैकेज, किसानों के खाते में डाली गई राशि सहित सभी घोषणाएं महत्वपूर्ण हैं. अरुण सिंह ने आने वाले दिनों में प्रदेश की गहलोत सरकार की जनविरोधी नीतियों के विरोध में भी कार्यक्रम करने के निर्देश भी दिए हैं.

वहीं बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने एक बार फिर प्रदेश में मध्यावधि चुनाव की आंशका जताई है. भाजपा मुख्यालय पर पूनियां ने कहा कि मैं भविष्यवक्ता तो नहीं हूं, लेकिन कांग्रेस पार्टी के अंदरुनी हालात को देखते हुए जो हालात बने हुए हैं वो मध्यावधि चुनाव की तरफ साफ इशारा कर रहे हैं. पूनियां ने कहा कि जो राजनीति को नजदीकी से समझता है, कांग्रेस पार्टी खुद और उनकी सरकार पूरी तरीके से कमजोर हो चुकी है. उनमें यदि हिम्मत होती और अपने एजेंडा पर कायम होते तो मंत्रिमंडल का विस्तार हो चुका होता.

सतीश पूनियां ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं की कीमत पर ब्यूरोक्रेट मलाई खा रहे हैं और उनके कार्यकर्ता अभी केवल उनकी नियुक्तियों के नजारे देख रहे हैं. पूनियां ने कहा कि वैसे तो संभावना कम है, लेकिन जिस दिन भी मंत्रिमंडल का विस्तार होगा. पूनियां ने कहा कि यह सरकार ज्यादा लंबी नहीं चल पाएगी. बसपा और निर्दलियों के सहारे कांग्रेस की सियासत भी ज्यादा लंबी चलने वाली नहीं है. पूनियां ने कहा कि 99 के फेर से शुरू हुई सरकार ज्यादा लंबे समय तक चलती नहीं है, यह मैंने पहले भी कहा था.

यह भी पढ़े: राजे समर्थक नेताओं को पूनियां और कटारिया की नसीहत- कोई व्यक्ति पार्टी से ऊपर नहीं, गलतफहमी में न रहें

इससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री एवं प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह, प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां, प्रदेश संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द कटारिया ने जनसंघ के संस्थापक सदस्य एवं पार्टी के वरिष्ठ नेता स्व. सुन्दर सिंह भण्डारी जन्मसती स्मृति प्रदर्शनी का भाजपा प्रदेश कार्यालय में उद्घाटन किया और उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व से जुडे़ ऐतिहासिक चित्रों का अवलोकन किया. इस मौके पर सांसद दीया कुमारी, सीपी जोशी, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी, विधायक कालीचरण सराफ, अशोक लाहोटी भी मौजूद रहे.

आपको बता दें, जयपुर पहुंचे भाजपा प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह का जयपुर एयरपोर्ट पर वसुंधरा समर्थक कालीचरण सराफ, सुमन शर्मा ने स्वागत किया. अरुण सिंह ने मालवीय नगर स्थित सरकारी डिस्पेंसरी का दौरा भी किया. इस दौरान जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा भी मौजूद रहे.

Leave a Reply