PoliTalks news

भाजपा (BJP) ने हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election-2019) के लिए अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है. 90 सीटों पर होने वाले आम चुनावों के लिए बीजेपी की ओर से जारी इस लिस्ट में 78 उम्मीदवारों के नाम है. प्रदेश के वर्तमान ​मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) करनाल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. इस लिस्ट में खिलाड़ियों की एक तिगड़ी भी मौजूद है जो हाल में भाजपा में शामिल ​हुई है. बबीता फोगाट (Babita Phogat), योगेश्वर दत्त (Yogeshwar Dutt) और संदीप सिंह (Sandeep Singh) को भी टिकट मिला है. दादरी से बबीता फोगाट, सोनीपत के बरौदा से योगेश्वर दत्त और कुरुक्षेत्र के पिहोवा विधानसभा सीट से संदीप सिंह अपनी राजनीति पारी की शुरूआत करेंगे.

भाजपा ने इस सूची में वर्तमान 38 विधायकों को टिकट थमाया है. रोहतक से मनीष ग्रोवर, सोनीपत से कविता जैन को टिकट मिला. वहीं अंबाला कैंट से अनिल विज और टोहाना से सुभाष बराला चुनावी जंग में किस्मत आजमाएंगे.

हरियाणा में 21 अक्टूबर को चुनाव होंगे. परिणाम 24 अक्टूबर को आएगा. हरियाणा विधानसभा चुनाव-2019 में एक ओर भाजपा सत्ता वापसी का प्रयास करेंगी, वहीं प्रदेश के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा और नव नियुक्त कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा की रणनीति की अग्नि परीक्षा होगी. कांग्रेस की पहली लिस्ट का अभी इंतजार है.

Leave a Reply