राजेंद्र राठौड़ ने लगाई विदेशों में फंसे भारतीय छात्रों की वतन वापसी की गुहार, विदेश मंत्री से की मुलाकात

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष और सीकर सांसद भी रहे साथ, फंसे छात्रों की हरसंभव सहायता करने का किया अनुरोध, डॉ.जयशंकर ने दिया छात्रों को अतिशीघ्र स्वदेश लाने का आश्वासन

Rajendra Rathore
Rajendra Rathore

पॉलिटॉक्स न्यूज/दिल्ली-राजस्थान. राजस्थान विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने नई दिल्ली में विदेश मंत्री डॉ.एस.जयशंकर से मुलाकात की और कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए फिलीपींस सहित अन्य कई देशों में फंसे भारतीय छात्रों की तत्काल रूप से वतन वापसी की व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने की मांग की. उपनेता प्रतिपक्ष ने बताया कि कोरोना महामारी दुनिया भर में तेजी से पांव पसार रही है जिसके बढ़ते प्रकोप के कारण दुनिया के कई देशों ने लॉकडाउन कर रखा है. इस दौरान उनके साथ बीजेपी की राजस्थान इकाई के अध्यक्ष सतीश पूनियां और सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती भी मौजूद रहे.

प्रदेश की तीसरी सीट पर रोचक हुआ मुकाबला, बीजेपी ने लखावत को उतार क्रॉस वोटिंग का खेला दांव

बीजेपी विधायक राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि फिलीपींस में राजस्थान के सैकड़ों छात्र फंसे हुए हैं और हवाई सेवाएं बंद होने के कारण भारत नहीं आ पा रहे हैं. वहां अध्ययनरत विद्यार्थी डरे व सहमे हुए हैं और उनके चिंतित अभिभावक मदद की गुहार लगा रहे हैं. वहां छात्रों को वित्तीय समस्याओं का भी सामना करना पड़ रहा है. उपनेता प्रतिपक्ष ने विदेश मंत्री से अनुरोध करते हुए फिलीपींस स्थित भारतीय दूतावास के अधिकारी वहां फंसे छात्रों से संपर्क कर उनकी हरसंभव सहायता करें. इस पर विदेश मंत्री डॉ.जयशंकर ने संवेदनशीलता दिखाते हुए विदेश में फंसे राजस्थान सहित अन्य राज्यों के छात्रों को अतिशीघ्र स्वदेश लाने के लिए सकारात्मक आश्वासन दिया.

Leave a Reply