राजस्थान में कांग्रेस के पॉलिटिकल लॉकडाउन का चौथा दिन, सीएम गहलोत ने ली विधायकों की कार्यशाला

कांग्रेस विधायकों की बाडाबंदी को चौथा दिन, सीएम गहलोत ने ली विधायकों की कार्यशाला में चुनाव रणनीति और प्रक्रिया पर हुई खुलकर चर्चा, 17 जून को होगी मॉक पोलिंग

सीएम गहलोत ने ली विधायकों की कार्यशाला
सीएम गहलोत ने ली विधायकों की कार्यशाला

पॉलिटॉक्स न्यूज़/राजस्थान. प्रदेश में राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की ओर की गई बाडाबंदी आज शनिवार को चौथे दिन भी जारी है. सूत्रों के मुताबिक आगामी 17 जून को सभी कांग्रेस विधायकों को राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग का प्रक्षिक्षण दिया जाएगा. इसके लिए दिल्ली से पार्टी के पदाधिकारी जयपुर आएंगे और इसी दिन सभी विधायक इस चुनाव को लेकर मॉक पॉलिंग भी करेंगे. कांग्रेस की ओर से आज राज्यसभा चुनाव को लेकर होटल जेडब्लयू मेरियट में कांग्रेस व कांग्रेस समर्थित विधायकों की एक कार्यशाला भी आयोजित हुई.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में लगभग तीन घंटे चली इस कार्यशाला में राज्यसभा चुनाव की रणनीति और प्रक्रिया को लेकर खुलकर चर्चा हुई. सीएम गहलोत ने इस कार्यशाला में सभी विधायकों को एक जुटता का संदेश दिया. इसके साथ ही सीएम गहलोत ने विधायकों कांग्रेस और बीजेपी के वैचारिक अंतर को बताया. इस दौरान सीएम गहलोत ने विधायकों से कहा कि राज्यसभा का चुनाव विचारधारा की जंग है. इस चुनाव में कांग्रेस को विचारधारा की जंग जीतनी है.

कांग्रेस व कांग्रेस समर्थित विधायकों की इस कार्यशाला को कांग्रेस के राष्ट्रीय पर्यवेक्षक रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी संबोधित किया. इस दौरान सुरजेवाला ने कांग्रेस के इतिहास, रीति-नीति की जानकारी दी. इसके साथ ही सुरजेवाला ने विधायकों और मंत्रियों को मीडिया से बातचीत की ट्रेनिंग भी दी. इस कार्यशाला में मुख्यमंत्री गहलोत, प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, राष्ट्रीय पर्यवेक्षक रणदीप सुरजेवाला, उपमुख्यमंत्री व पीसीसी चीफ सचिन पायलट भी मौजूद रहे.

इससे पहले बीते दिन शुक्रवार को भी होटल जेडब्ल्यू मेरियट में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में विधायल दल की बैठक हुई. इस बैठक के दौरान सीएम गहलोत ने पार्टी के महासचिव व राज्यसभा चुनाव उम्मीदवार के सी वेणुगोपाल को आश्वस्त करते हुए कहा कि वेणुगोपालजी आप निश्चिंत रहें, आप आराम से 19 तारीख को आ जाना. राजस्थान से दोनों सीट कांग्रेस आराम से जीतेगी. हमने विपक्ष की सभी कोशिश नाकाम कर दी है.

यह भी पढ़ें: प्रदेश में चल रहे पाॅलिटिकल ड्रामे के सूत्रधार गहलोत कर रहे हैं पायलट को बदनाम करने का षडयंत्र- पूनियां

मुख्यमंत्री गहलोत की अध्यक्षता में हुई इस विधायक दल की बैठक में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा उम्मीदवार केसी वेणुगोपाल, प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, राष्ट्रीय पर्यवेक्षक रणदीप सिंह सुरजेवाला, उपमुख्यमंत्री व पीसीसी चीफ सचिन पायलट, राज्यसभा उम्मीदवार नीरज डांगी, कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा सहित अन्य नेता मौजूद रहे. विधायक दल की इस बैठक से पहले सभी विधायकों को होटल शिव विलास से विधायकों की नाराजगी और अव्यवस्थाओं के चलते होटल जेडब्ल्यू मेरियट में शिफ्ट कर दिया गया. अब ये सभी विधायक 19 जून तक इसी होटल में रहेंगे. आज शाम विधायकों के लिए होटल में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी रखा गया है.

Leave a Reply