प्रदेश को मिली 18 नई सड़क परियोजनाओं की सौगात, सीएम गहलोत ने जमकर की गडकरी की तारीफ

सीएम गहलोत ने गडकरी से कहा कि जब से आपने सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय संभाला है, आप कमिटमेंट के साथ काम कर रहे हैं, आप भेदभाव नहीं करते, भेदभाव होना भी नहीं चाहिए, क्योंकि समय कभी किसी का इंतजार नहीं करता, सरकारें आती जाती रहती हैं

Nitin Gadkari 6591541 835x547 M
Nitin Gadkari 6591541 835x547 M

Politalks.News/Rajasthan. प्रदेश को केन्द्र सरकार ने 18 नई सड़क परियोजनाओं की सौगात दी है. केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को राज्य में 18 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस दौरान कुल 1127 किलोमीटर सड़कों का उद्घाटन और शिलान्यास किया गया, जिनकी लागत करीब 8341 करोड़ रुपये होगी. शिलान्यास कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह, अर्जुन मेघवाल और कैलाश चौधरी सहित संबंधित क्षेत्रों के सांसद और विधायक जुड़े.

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मोदी सरकार के मंत्री नितिन गडकरी की जमकर तारीफ की. सीएम गहलोत ने गडकरी से कहा कि जब से आपने सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय संभाला है, आप कमिटमेंट के साथ काम कर रहे हैं. हमारे सांसद सीपी जोशी और गजेंद्र सिंह शेखावत ने जो समस्याएं और मांगें रखी वही जोधपुर संभाग की मांगें हैं. जोधपुर में एलिवेटेड रोड को लेकर आप जितने विस्तार में गए हैं उससे मैं बहुत प्रभावित हूं.

यह भी पढ़ें: जाट आरक्षण के मुद्दे पर सरकार से वार्ता विफल, अब आर-पार की लड़ाई के साथ शुरू होगा आंदोलन

सीएम गहलोत ने आगे कहा कि आपने हमारे 25 सांसदों द्वारा उठाई गई मांगों का ब्योरा भी रखा. आप भेदभाव नहीं करते, भेदभाव होना भी नहीं चाहिए. क्योंकि समय कभी किसी का इंतजार नहीं करता. सरकारें आती जाती रहती हैं. कलम विकास के लिए जितनी चल जाए वह अच्छा है. आप जो कह रहे हैं उसी भावना से आप काम भी कर रहे हैं. इस दौरान सीएम गहलोत ने कहा कि राजस्थान अब पहले वाला नहीं रहा है. हम पहले खराब सड़कों के लिए बदनाम थे रेत से पटी कच्ची सड़कें होती थी. गुजरात से चलकर जब उबड़ खाबड़ सड़क आ जाती थी तो समझो राजस्थान आ गया, लेकिन अब सड़कें अच्छी बन गई हैं.

इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयुपर-दिल्ली हाईवे के अधूरे काम का मुद्दा भी उठाया. सीएम गहलोत ने कहा कि न जाने किस मुहर्त में इसका शिलान्यास हुआ है, इसका काम ही पूरा नहीं होता. इस पर गडकरी ने जयुपर-दिल्ली हाईवे की नए सिरे से डीपीआर बनाकर इसका काम पूरा करने की घोषणा की.

कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि सरकार जल्द टोल नाके खत्म करने का प्लान कर रही है, जिसमें गाड़ियों में जीपीएस लगाए जाएंगे. इसमें गाड़ी को जीपीएस से ट्रैक कर पैसे अपने आप कट जाया करेंगे, जिस पर अगले 2 साल में काम हो जाएगा. गडकरी ने कहा कि जयपुर में रिंग रोड का काम काफी समय से बंद पड़ा था. बहुत कठिनाई में ये प्रोजेक्ट था लेकिन उन्होंने बैंक के लोगों को बुलाकर प्रोजेक्ट को टेकओवर किया, जिसके बाद एनएचएआई ने खर्चा कर काम पूरा किया है.

यह भी पढ़ें: राजनीति का घटिया स्तर: अब पूर्व मंत्री के बेटे ने विधायक को बताया उठाईगिरा, जेबकतरा और बदबूदार

नितिन गडकरी ने कहा कि वे इसके लिए सभी को धन्यवाद देते हैं. गडकरी ने कहा कि मैं गहलोत जी से कहना चाहूंगा कि राजस्थान में टूरिज्म के लिए काफी जिले हैं. यहां लेक टूरिज्म को बढ़ाने की जरूरत है. सी प्लेन की सुविधा शुरू कीजिए, जिससे टूरिस्ट एक झील से उड़कर दूसरी झील में उतरें.

कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने गडकरी का धन्यवाद देते हुए कहा कि लंबे समय से उनके संसदीय क्षेत्र जोधपुर में एलिवेटेड रोड की आवश्यकता महसूस हो रही थी. अभी 1 सप्ताह पहले ही इस मामले में गडकरी से मुलाकात कर मांग की थी, जिसे आज पूरा कर जोधपुर वासियों को बड़ी सौगात दी गई.

Leave a Reply