सुपर ट्रेंड हुआ विष्णुदत्त सुसाइड प्रकरण में CBI जांच का मुद्दा, बेनीवाल ने अमित शाह से भी की मांग

आज रालोपा के बैनर तले रालोपा कार्यकर्ता CBI जांच की मांग के लिए प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर सीएम के नाम सौपेंगे ज्ञापन- हनुमान बेनीवाल

Img 20200527 090551
Img 20200527 090551

पॉलिटॉक्स न्यूज़/राजस्थान. बीते शनिवार चुरू जिले के राजगढ थानाप्रभारी विष्णुदत्त विश्नोई द्वारा की गई आत्महत्या के मामले में सीबीआई जांच की मांग ने जोर पकड़ लिया है. इस प्रकरण में नागौर सांसद व रालोपा मुखिया हनुमान बेनीवाल शुरूआत से ही सीबीआई द्वारा इस पूरे मामले की जांच करवाने की मांग कर रहे है. सांसद हनुमान बेनीवाल ने सोमवार को सीबीआई जांच की मांग के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा. वहीं मंगलवार को टवीटर पर #CBI_जांच_विष्णुदत्त_CI डिजिटल अभियान चलाया जो कि देश के टॉप ट्रेंड में रहा. अब आज रालोपा के बैनर तले रालोपा कार्यकर्ता जांच की मांग के लिए प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर सीएम के नाम ज्ञापन सौंपेगे.

सांसद हनुमान बेनीवाल के आह्वान पर रालोपा कार्यकर्ताओं ने टवीटर पर डिजिटल अभियान चलाकर राजगढ़ थाने में कार्यरत रहे सीआई विष्णुदत्त बिश्नोई द्वारा आत्महत्या कर लेने के प्रकरण की जांच सीबीआई से करवाने की मांग को लेकर सीएम अशोक गहलोत व राज्य सरकार का ध्यान आकर्षित किया. रालोपा की आईटी विंग द्वारा चलाया गया यह डिजिटल अभियान ट्वीटर पर नेशनल ट्रेंड में एक नम्बर पर रहा वहीं राज्य के मुद्दों में दिन भर एक नम्बर पर छाया रहा.

रालोपा द्वारा चलाए गए इस अभियान को लेकर सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि इस अभियान के तहत 1 लाख 50 हजार से अधिक ट्वीट करके राज्य की जनता और पार्टी के सदस्यों ने पुरजोर तरीके से सीबीआई जांच की मांग को लेकर सीएम गहलोत का ध्यान आकर्षित किया. इसके साथ ही सांसद बेनीवाल ने बताया कि राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के बैनर तले बुधवार को प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर सीएम गहलोत के नाम ज्ञापन प्रेषित करके सीबीआई जांच की मांग की जाएगी.

सांसद हनुमान बेनीवाल ने सोमवार को राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को इस मामले में सीबीआई जांच की मांग करते हुए पत्र लिखा. सांसद बेनीवाल ने पत्र में लिखा कि प्रदेश के जन मानस की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए आपसे निवेदन है कि थानाप्रभारी विष्णु दत्त विश्नोई की आत्महत्या के मामले में कई तरह के सवाल जनता के मन में उठ रहे है. प्रदेश की जनता इस मामने में सीबीआई जांच की मांग कर रही है. इसलिए जांच को निष्पक्षता से कराने के लिए जांच को सीबीआई को स्थानांतरित करें.

यह भी पढ़ें: किन वजहों से थानाधिकारी विष्णुदत्त विश्नोई ने की आत्महत्या, जानिए शुरु से अंत तक की कहानी

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भी पत्र लिखकर इस मामले में सीबीआई जांच करवाने को लेकर हस्तक्षेप करने की मांग की. सांसद बेनीवाल ने पत्र में लिखा कि प्रदेश की जनता का सिस्टम के प्रति आक्रोश व जनमानस की भावनाओं की तरफ ध्यान आकर्षित करते हुए निवेदन करना चाहता हूं कि चुरू जिले के राजगढ थाना प्रभारी द्वारा आत्महत्या कर ली गई. पुलिस अधिकारी द्वारा आत्महत्या कर लेना अपने आप में बहुत बडा सवाल है. इसके साथ ही पुलिस व राज्य सरकार के सिस्टम पर भी बडा प्रश्न चिन्ह है. प्रदेश की जनता इस मामले में सीबीआई जांच करवाने की मांग कर रही है. इसलिए आपसे आग्रह है कि इस मामले में हस्तक्षेप करके अग्रिम कार्रवाई के लिए राज्य सरकार को निर्देशित करें.

Leave a Reply