विष्णुदत्त आत्महत्या प्रकरण में CBI जांच की मांग ने पकड़ा जोर, सतीश पूनियां ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र

इस बात से तो किसी भी व्यक्ति, जनप्रतिनिधि, सरकार व दल को कोई एतराज नहीं होगा कि दिवंगत विष्णुदत्त विश्नोई के आत्महत्या के कारणों का सच समाज के सामने आए, इसके लिए निष्पक्ष जांच होनी चाहिए

सीएम गहलोत - सतीश पूनियां
सीएम गहलोत - सतीश पूनियां

पॉलिटॉक्स न्यूज़/राजस्थान. बीते शनिवार चुरू जिले के राजगढ थानाप्रभारी विष्णुदत्त विश्नोई द्वारा की गई आत्महत्या प्रकरण में सीबीआई से जांच की मांग इन दिनों पुरजोर तरीके से उठाई जा रही है. प्रदेश के सभी पार्टी के अधिकांश जनप्रतिनिधि इस प्रकरण को लेकर सीबीआई की मांग के लिए मुख्यमंत्री अशोेक गहलोत को पत्र लिख चुके है. इसी कडी में गुरूवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनियां ने सीएम गहलोत को पत्र लिखकर आत्महत्या प्रकरण की जांच सीबीआई से करवाने की मांग की है.

सतीश पूनियां ने सीएम गहलोत को लिखे पत्र में लिखा कि मैं पत्र के माध्यम से राजस्थान पुलिस के कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी विष्णु दत्त विश्नोई के दिवगंत होने पर भावपूर्ण संवेदना व्यक्त करता हूं. पूनियां ने कहा कि जैसे ही विष्णु दत्त की आत्महत्या का दुःखद संदेश मिला, मैंने तत्काल ही भाजपा के वरिष्ठ नेता व उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, सांसद राहुल कस्वां और नोखा विधायक श्री बिहारीलाल विश्नोई को तुरन्त निर्देशित कर घटनास्थल पर भेजा. इन्होंने पार्टी के अन्य प्रमुख नेताओं के साथ पुलिस और प्रशासन से घटना की निष्पक्ष जांच और राज्य सरकार से परिजनों को सक्षम सहायता के लिए राजगढ थाने के बाहर धरना दिया और वार्ता सहमति के बाद ही धरना समाप्त किया.

पूनियां ने आगे लिखा कि इसी दौरान पार्टी के प्रमुख नेताओं केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, अर्जुन राम मेघवाल, कैलाश चौधरी और नेता प्रतिपक्ष गुलाब चन्द कटारिया सहित पार्टी के अनेक सांसदों एवं विधायकों ने भी घटना की सीबीआई जांच के लिए पत्र लिखा है. मेरे दल के सभी कार्यकर्ता, जनप्रतिनिधि बराबर इस मांग का समर्थन कर रहे हैं. इस घटनाक्रम के बारे में आमजन, पुलिस प्रशासन के बीच जिस तरीके की चर्चाए हैं, साथ ही राजस्थान पुलिस के कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी का अचानक यूं चले जाना, पुलिस बेडे के मनोबल को कमजोर ही करता है.

सतीश पूनियां ने कहा कि इस बात से तो किसी भी व्यक्ति, जनप्रतिनिधि, सरकार व दल को कोई एतराज नहीं होगा कि दिवंगत विष्णुदत्त विश्नोई के आत्महत्या के कारणों का सच समाज के सामने आए, इसके लिए निष्पक्ष जांच होनी चाहिए. पूनियां ने आगे कहा कि मेरे संज्ञान में लाया गया है कि विष्णु दत्त विश्नोई के परिजन एवं आमजन भी सम्पूर्ण घटनाक्रम की जांच सीबीआई जैसी सक्षम और निरपेक्ष संस्था से कराने की मांग कर रहे हैं. मैं भी इस मांग का समर्थन करते हुए आपसे अनुरोध करता हूं कि विष्णु दत्त विश्नोई के आत्महत्या प्रकरण की जांच सीबीआई से करवाई जाये, जिससे आमजन का व्यवस्था पर भरोसा कायम रहे और परिजनों को न्याय मिल सके.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस ने चलाया ‘स्पीक अप इंडिया’ डिजिटल अभियान, पायलट ने केंद्र सरकार की नितियों पर उठाये सवाल

बता दें, इस आत्महत्या प्रकरण के बाद से ही निष्पक्ष जांच की मांग की जा रही है. इस प्रकरण में बीजेपी नेताओं सहित अन्य ने स्थानीय विधायक कृष्णा पूनियां पर दिवंगत विष्णुदत्त पर राजनीतिक दबाव बनाने के आरोप लगाए है. इस मामले को लेकर नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल शुरूआत से ही सीबीआई जांच की मांग कर रहें है. इसके साथ ही सीएम गहलोत व गृह मंत्री अमित शाह, सोशल मीडिया पर डिजिटल अभियान चलाकर और बीते दिन रालोपा द्वारा सभी जिला मुख्यालयों पर ज्ञापन देकर इस मामले की जांच सीबीआई से करवाने की मांग कर चुके है. इस पूरे प्रकरण अब तक सैंकडों जनप्रतिनिधि बीते 5 दिन में सीएम गहलोत को पत्र लिखकर सीबीआई से जांच करवाने की मांग कर चुके हैं.

Leave a Reply