अविनाश पांडे ने राज्यपाल कलराज मिश्र के खिलाफ खोला मौर्चा, लगाए कई गम्भीर आरोप

राज्‍यपाल पर एकपक्षीय सोच रूपी संक्रमण से ग्रस्त होने का न सिर्फ आरोप लगाया बल्कि उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करने की अपील करते #GetWellSoonGovernor का अभियान भी चलाया

#GetWellSoonGovernor
#GetWellSoonGovernor

Politalks.News/Rajasthan. प्रदेश में पिछले 18 दिनों से जारी सियासी घमासान के बीच अब कांग्रेस ने राज्‍यपाल कलराज मिश्र के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. कांग्रेस के राष्‍ट्रीय महासचिव और राजस्‍थान प्रभारी अविनाश पांडे अपने सोशल मीडिया हैंडल ट्विटर के माध्‍यम से राज्‍यपाल पर एकपक्षीय सोच रूपी संक्रमण से ग्रस्त होने का न सिर्फ आरोप लगाया बल्कि उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करने की अपील करते #GetWellSoonGovernor का अभियान भी चलाया. इसके साथ ही अविनाश पांडे ने राज्‍यपाल कलराज मिश्र पर कई और गंभीर आरोप भी लगाए हैं.

अविनाश पांडे ने ट्वीटर पर लिखा कि कलराज मिश्र जी, जिनकी पहचान कुशल प्रशासक का सम्मान करने वाले परिपक्व नेता के रूप में होती है. वह राजस्थान के महामहिम राज्यपाल के गारिमामय पद पर विराजमान हैं. उनकी छवि हमेशा एक आदर्शवादी, धर्म परायण नेता की रही है. परन्तु राजस्थान में उत्पन्न हुए संकट के सन्दर्भ में देखने में आ रहा है, राजस्थान के महामहिम राज्यपाल कलराज मिश्र जी एक पार्टी विशेष के हितों की पूर्ती हेतु पक्षपात पूर्ण रवैया अपना रहे हैं जो की हमारे संविधान में उल्लेखित नियमों का सरे आम उल्लंघन है.

एक अन्य ट्वीट में पांडे ने लिखा कि इससे यह प्रतीत हो रहा है कि भारत का लोकतंत्र अब नियमों और कानूनों के प्रावधानों के अनुरूप संचालित न होकर पार्टी विशेष के लिए ही रह गया है. संवैधानिक संस्थाओं में बैठकर एक विचार विशेष की राजनीति करना अमान्य है. देश कोरोना महामारी से जंग लड़ रहा है. राजस्थान को केंद्र से आर्थिक मदद का अभाव है. पर्याप्त बारिश नहीं गिरी है. एक माह में 9 बार टिड्डी दल हमला कर चुका है. महामहिम राज्यपाल को, राजस्थान मंत्रिमंडल के मुद्दों को प्रथम प्राथमिकता देनी चाहिए ना की किसी पार्टी विशेष को.

एक अन्य ट्वीट में अविनाश पांडे ने राज्यपाल कलराज मिश्र पर पक्षपात का गम्भीर आरोप लगाते हुए कहा कि राजस्थान के राजनैतिक घटनाक्रमों से ऐसा व्यतीत होता है कि भाजपा की दमनकारी सोच से हमारे राज्यपाल महोदय भी प्रभावित हैं, और वे अपनी पक्षपाती सोच से भी स्वस्थ प्रतीत नहीं होते हैं.

अपने अगले ट्वीट में पांडे ने राज्यपाल के लिए अपील करते हुए कहा कि मेरी अपील है कि राज्यपाल महोदय की एकपक्षीय सोच रूपी संक्रमण से जल्द स्वस्थ होने की कामना करें. ताकि वे निष्पक्षता से संविधान और प्रजातंत्र की रक्षा हेतु तत्काल विधानसभा सत्र बुलाने पर अपनी सहमति प्रदान करें. जिससे संविधान में निहित प्रावधानों की रक्षा हो.

https://twitter.com/avinashpandeinc/status/1288033206055235584?s=20

लास्ट में एक और ट्वीट करते हुए कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने आम लोगों से अपील की कि मेरी आप सभी से अपील है कि, अपने सोशल मीडिया से #GetWellSoonGovernor पर अपनी राय अधिक से अधिक प्रेषित करने की कृपा करें. धर्म की जीत हो, अधर्म का नाश हो, सत्यमेव जयते.

Leave a Reply