राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में पीएम मोदी पर की गई टिप्पणी पर राज्य के भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया (Satish Poonia) ने पलटवार करते हुए कहा कि गहलोत केवल दिल्ली के एक परिवार को खुश करने की कोशिश करते रहते हैं. पूनिया ने कहा कि गहलोत को जनता ने जिस प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया है, वो वहां के जनहित के मुद्दों पर बात नहीं करते बल्कि अपने आलाकमान को खुश करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर बेवजह की टिप्पणी करते रहते है.

बता दें, सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने अमेरिका के हयूस्टन में कार्यक्रम (Howdy Modi Program) के दौरान पीएम मोदी द्वारा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के समर्थन में लगाए गए नारे ‘अबकी बार ट्रंप सरकार’ के नारे की आलोचना करते हुए कहा कि इससे हमारी विदेश नीति की धज्जियां उड़ी है जिसकी स्थापना पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने की थी. उन्होंने ये भी कहा कि जैसा मोदी ने हयूस्टन में किया, वैसा भारतीय के 70 सालों के इतिहास में किसी प्रधानमंत्री ने नहीं किया.

इस पर नवनियुक्ति भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि राजस्थान में प्रशासनिक रूप से पूरी तरह फेल हो चुके अशोक गहलोत स्थानीय मुद्दों को छोड़कर पीएम मोदी पर अनर्गल बयानबाजी करते रहते हैं. प्रदेश की जनता कानून व्यवस्था की बदहाली से डरी हुई है. प्रदेश के थानों पर गोलियां चल रही है, कलेक्टर-एस.पी.पर गोलियां चल रही है, बजरी माफिया सरकार के संरक्षण में पूरी तरह बेखौफ है, बैंक लूटे जा रहे है. चोरी, डकैती, लूट, बलात्कार जैसे संगीन अपराध बेतहाशा बढ़ रहे है.

बड़ी खबर: ‘अबकी बार ट्रंप सरकार’ नारे की जितनी आलोचना की जाए उतनी कम’

आगे पूनिया बोले- कांग्रेस द्वारा कर्जमाफी की चुनावी घोषणा से ठगे गए किसान आत्महत्या कर रहे है, रोजगार का इंतजार करता प्रदेश का नौजवान निराश है, विकास के काम ठप्प है, नई भर्तियां निकल नहीं रही है. सरकार के दो पाॅवर सेंटर (गहलोत-पायलट) आपस की लड़ाई में उलझे हैं. मुख्यमंत्री का प्राथमिक काम अपने प्रदेश के लोगों को सुशासन देना है लेकिन उनका सारा समय अपनी कुर्सी बचाने के लिए दिल्ली दरबार में गुजरता है. अपनी इस जिम्मेदारी से पूरी तरह बेपरवाह गहलोत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अनर्गल बयानबाजी कर रहे है.

सोशल मीडिया पर गहलोत के बयान का जवाब देते हुए पूनिया ने कहा कि सोशल मीडिया पर युवा देश से जुड़ी अपनी भावनाओं को अभिव्यक्त करते है. उन्हें अशोक गहलोत बार-बार अपमानित करते है. देश का संविधान हर किसी को अपनी राय रखने का अधिकार देता है. मुख्यमंत्री चाहते है कि सब लोग उनकी भाषा बोले, लेकिन देशहित के हर मुद्दे पर दुश्मन की भाषा बोलने वाली कांग्रेस और उसके नेताओं का रास्ता देश के करोड़ों युवाओं को स्वीकार नहीं है. जब वो ऐसे मुद्दों पर कांग्रेस के रूख का विरोध करते है तो कांग्रेस को परेशानी होती है.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफों के कसीदे गढ़ते हुए पूनिया ने कहा कि पीएम मोदी ने पिछले साढ़े पांच वर्षों के कार्यकाल में दुनियाभर में देश का नाम बढ़ाया है. उनकी नेतृत्व क्षमता और लोकप्रियता के कारण ही दुनिया के हर देश में हजारों लोग उनको सुनने एवं देखने के लिए आते है. मोदी ने भारत के हित से जुड़े हर मुद्दे पर दुनिया का समर्थन हासिल किया है. आज दुनिया का हर ताकतवर देश भारत के साथ खड़ा है तो इसके पीछे मोदी की नेतृत्व क्षमता ही है जिससे हर भारतीय की तरह गौरवान्वित होने के बजाय कांग्रेस के नेता बौखलाहट में उज़ूल-फिज़ूल बयानबाजी कर रहे है.

Leave a Reply