आखिर प्रियंका गांधी ने प्रदेश के कम्प्यूटर शिक्षकों की मांगों को सुना और नियमित भर्ती का दिया आश्वासन

गहलोत सरकार की ओर से बेरोज़गार कम्प्यूटर शिक्षकों की मांगों पर सकारात्मक रुख नहीं दिखने पर इन बेरोज़गारों ने पहले दिल्ली और फिर लखनऊ का किया था रुख, इन बेरोज़गारों को प्रियंका गांधी से मिलवाने में कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर और जुबेर खान की रही महत्वपूर्ण भूमिका

बेरोज़गार कम्प्यूटर शिक्षकों के प्रतिनिधिमंडल की प्रियंका गांधी से हुई मुलाक़ात
बेरोज़गार कम्प्यूटर शिक्षकों के प्रतिनिधिमंडल की प्रियंका गांधी से हुई मुलाक़ात

Politalks.News/Rajasthan. संविदा के स्थान पर नियमित भर्ती की मांग को लेकर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी से मिलने के लिए राजस्थान के बेरोज़गार कम्प्यूटर शिक्षक पिछले तीन दिन से उत्तरप्रदेश के लखनऊ में डेरा डाले हुए थे. आखिर लंबे इंतज़ार और आश्वासनों के बाद प्रदेश के बेरोज़गार कम्प्यूटर शिक्षकों के प्रतिनिधिमंडल की रविवार को लखनऊ में मुलाक़ात हुई, जिसके बाद प्रियंका गांधी ने राजस्थान के बेरोज़गार कम्प्यूटर शिक्षकों को नियमित भर्ती का आश्वासन दिया है.

आपको बता दें, राज्य की गहलोत सरकार की ओर से बेरोज़गार कम्प्यूटर शिक्षकों की मांगों पर सकारात्मक रुख नहीं दिखने पर इन बेरोज़गारों ने पहले दिल्ली और फिर लखनऊ का रुख किया था. प्रदेश के इन बेरोज़गारों को कांग्रेस की उत्तरप्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी से मिलवाने में कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर और जुबेर खान की महत्वपूर्ण भूमिका रही. दोनों ही नेताओं ने बेरोज़गारों को प्रियंका गांधी से मिलवाने का आश्वासन दिया था. बता दें, इससे पहले शुक्रवार को लखनऊ स्थित प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय परिसर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा कम्प्यूटर शिक्षकों की पिटाई और उन्हें खदेड़कर बाहर निकालने का मामले ने भी काफी तूल पकड़ा था.

यह भी पढ़ें: मोदी पर टिप्पणी बनी रोहिताश्व की 100वीं गलती, कौन होगा अगला ‘शिशुपाल’, राजे कैम्प पर टिकी नजरें

रविवार को प्रियंका गांधी से हुई इस मुलाकात के बाद राजस्थान बेरोज़गार एकीकृत महासंघ के अध्यक्ष उपेन यादव ने बताया कि कम्प्यूटर शिक्षकों के तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल की आज लखनऊ में प्रियंका गांधी से मुलाक़ात हुई है. कम्प्यूटर शिक्षकों के प्रतिनिधिमंडल ने प्रियंका से उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की ओर से नियमित भर्ती के किये जा रहे वादे की तर्ज़ पर ही राजस्थान में भी नियमित भर्तियां करवाए जाने की मांग की. इस दौरान प्रियंका गांधी ने कम्प्यूटर शिक्षकों की मांगों को सुना और सकारात्मक रुख दिखाया. हालांकि कम्प्यूटर शिक्षकों की संविदा की जगह नियमित भर्ती की मांग पूरी होने का मसला अब भी राज्य की गहलोत सरकार के पास ही है.

उपेन यादव ने आगे बताया कि कम्प्यूटर शिक्षकों की नियमित भर्ती किये जाने के मामले पर प्रियंका गांधी से बातचीत हुई है. यादव ने कहा की, “हम संविदा पर कंप्यूटर भर्ती निकालने का विरोध कर रहे हैं और नियमित रूप से कंप्यूटर भर्ती निकालने की मांग कर रहे. नियमित कंप्यूटर भर्ती की मांग पर सहमति जताते हुए राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी जी ने राष्ट्रीय सचिव जुबेर खान को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी या उच्च स्तर से प्रतिनिधिमंडल की वार्ता मेरे रेफरेंस से करवा कर जल्द समस्या का निस्तारण करवाने के निर्देश दिए है.”

Leave a Reply