खुद को कांग्रेसी कहलाना पसंद नहीं कर रहे कार्यकर्ता- पटेल के साथी रहे नेता ने लिखा सोनिया गांधी को पत्र

थॉमस ने सोनिया गांधी को पार्टी की कमान अपने हाथों में ही रखने की सलाह देते हुए कहा कि सीडब्लूसी (CWC) में ऐसे नेताओं को रखा जाए जिनमें 'अनुभव, ज्ञान, राजनीतिक समझ और कांग्रेस के प्रति वफादारी' हो

रणजी थॉमस ने लिखा सोनिया गांधी को पत्र
रणजी थॉमस ने लिखा सोनिया गांधी को पत्र

Politalks.News/Bharat/Congress. देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस में उठी अंदरूनी बगावत के बाद पार्टी की हालात इतनी बिगड़ गई है कि पार्टी के कई कार्यकर्ता अपने आप को कांग्रेसी बताने से भी बचते फिर रहे है. जी-23 नेताओं के बाद अब कांग्रेस के एक और बड़े कांग्रेस नेता रणजी थॉमस ने पार्टी की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी को एक खुला खत लिखकर पार्टी के बिगड़ते हालात से अवगत करवाया है. आपको बता दें, रणजी थॉमस AICC के पूर्व सचिव रहे हैं और थॉमस ने अहमद पटेल, अम्बिका सोनी और ऑस्‍कर फर्नांडीज जैसे नेताओं के साथ काफी करीबी से काम किया है. थॉमस ने सोनिया को लिखी चिट्ठी में अपनी चिट्ठी में ईमानदार और आत्मनिरीक्षण करने की मांग की है.

पार्टी की कमान अपने हाथ में रखे सोनिया गांधी

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक रणजी थॉमस ने सोनिया गांधी को लिखी अपनी चिट्ठी में उनसे पार्टी अध्यक्ष बने रहने की बात की कही है और कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) के पुनर्गठन करने के लिए भी कहा है. सोनिया गांधी को लिखी अपनी चिट्ठी में थॉमस ने कहा, ‘इस समय भीतर और बाहर, अनपेक्षित चुनौतियों से जूझ रही है. कुछ कदम उठाने होंगे नहीं तो पार्टी इतनी बर्बाद हो जाएगी कि कुछ नहीं हो पाएगा.’ यूपीए सरकार के समय अरुणाचल प्रदेश के एडवोकेट जनरल रहे थॉमस ने अपने खत में थॉमस ने सोनिया गांधी को पार्टी की कमान अपने हाथों में ही रखने की सलाह देते हुए कहा कि सीडब्लूसी (CWC) में ऐसे नेताओं को रखा जाए जिनमें ‘अनुभव, ज्ञान, राजनीतिक समझ और कांग्रेस के प्रति वफादारी’ हो.

यह भी पढ़ें: PM मोदी को वाराणसी में चुनौती देने वाले TMC के बयान पर भड़की BJP- यूपी में कहीं से भी लड़ कर देख लें

अपने आप को कांग्रेसी कहने से बच रहे हैं कार्यकर्ता

आपको बता दें, पेशे से वकील कांग्रेस नेता रणजी थॉमस को यूपीए सरकार के दौरान अरुणाचल प्रदेश का एडवोकेट जनरल नियुक्त किया गया था. थॉमस ने चिट्ठी में आरोप लगाया है कि पार्टी वर्तमान में बाहर और भीतर से अप्रत्याशित चुनौतियों का सामना कर रही है, इससे पहले की पार्टी को कोई नुकसान पहुंचे, इसे ठीक करने के लिए कुछ एक्शन लेने की जरूरत है. सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी में थॉमस ने कहा है कि आज हम ऐसे मोड़ पर आ चुके हैं, जहां कई पार्टी कार्यकर्ता खुद को इस महान राजनीतिक दल का सदस्य बताने से हिचक रहे हैं. जिस दल ने भारत को आजादी दिलाई, उसके सदस्य ही या तो शांत रह रहे हैं या दूसरी पार्टियों के साथ जा रहे हैं. ऐसे में कांग्रेस को बचाए रखने के लिए थॉमस ने सोनिया गांधी से कहा है कि उन्हें पार्टी को दोबारा सक्रिय करना चाहिए और इसके कायाकल्प के लिए कदम उठाने चाहिए.

Leave a Reply