सोशल मीडिया पर क्यों ट्रेंडिंग में है ‘युवराज सिंह माफी मांगो’?

सोशल मीडिया की हलचल

युवराज सिंह
युवराज सिंह

पॉलिटॉक्स न्यूज. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्टार आॅलराउडर और धाकड़ बल्लेबाज युवराज सिंह की क्रिकेट काफी समय से बंद है लेकिन वे सोशल मीडिया पर लगातार सुर्खियों में रहते हैं. फिर चाहे उनके स्टेटमेंट हो या फिर अन्य क्रिकेटर्स को दिए जा रहे चैलेंज. लेकिन बीते दिन उन्होंने एक इंस्टाग्राम लाइव के दौरान युवराज ने कुछ ऐसा कह दिया कि मंगलवार को सोशल मीडिया पर हजारों लोगों के निशाने पर रहे. ट्विटर पर लगातार ‘युवराज सिंह माफी मांगो’ ट्रेंड कर रहा है. #युवराज_सिंह_माफी_मांगो हैशटैग के साथ अब तक करीब तीस हजार से अधिक ट्वीट हो चुके हैं, जबकि इससे जुड़े कई अलग-अलग ट्रेंड भी चलाए जा रहे हैं. हजारों की संख्या में लोग युवराज सिंह को भला-बुरा कह रहे हैं और माफी मांगने को लेकर कह रहे हैं.

यह भी पढ़ें: ‘लॉकडाउन में लोगों का मानसिक संतुलन खराब हो गया’

दरअसल, लॉकडाउन के इस वक्त में कई क्रिकेटर रोज़ इंस्टाग्राम पर लाइव आकर चर्चा कर रहे हैं. बीते दिनों युवराज सिंह ने भारतीय ओपनर रोहित शर्मा के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव आकर बात की थी. इसी दौरान चर्चा के बीच जब कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को लेकर चर्चा हुई, तो युवराज सिंह ने एक जाति सूचक शब्द का इस्तेमाल किया. अब इसी को लेकर सोशल मीडिया पर बवाल छिड़ गया है. युवराज सिंह ने जिस शब्द का प्रयोग किया, उसे एक जाति के लोग अपना अपमान बता रहे हैं.

रोहित बहुजन नाम के यूजर लिखते हैं कि अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी होते हुए युवराज कितनी छोटी सोच रखता है किसी जाति धर्म के लिए.

वहीं राजेंद्र बड़गुर्जर का कहना है कि युवराज सिंह ने आज अपनी घटिया मानसिकता का परिचय दिया है. वाल्मीकि समाज पर की गई ओछी टिप्पणी को हम कभी बर्दाश्त नही करेंगे.

नरसिंह प्रसाद कहते हैं कि वह एक क्रिकेटर था, जो उसे जातिवादी टिप्पणी के लिए सशक्त नहीं बनाता. पहले उन्होंने अफरीदी का समर्थन करते हुए ट्वीट किया, अब वाल्मीकियों को नीचा दिखाया.

वहीं ओल्ड मॉक नाम के यूजर ने युवी का समर्थन करते हुए लिखा, ‘यह वास्तव में रेडिकुलस है कि वे टीम के साथी हैं और हम सभी अपने दोस्तों को उसी तरह से पूरे अधिकार के साथ चिढ़ाते हैं जैसे युवराज ने किया, लेकिन सिर्फ इसलिए कि वह सेलिब्रिटी हैं इसलिए सभी उन्हें ट्रोल कर रहे हैं और उन्हें बदनाम कर रहे हैं.’

Leave a Reply