‘लॉकडाउन में लोगों का मानसिक संतुलन खराब हो गया’

बीते दो दिनों से भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सोशल मीडिया में जमकर ट्रेंडिंग में हैं, वजह है उनके संन्यास लेने की खबर....

पॉलिटॉक्स न्यूज. बीते दो दिनों से भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सोशल मीडिया में जमकर ट्रेंडिंग में हैं. वजह है उनके संन्यास लेने की खबर, जिसके चलते उनके कुछ फैंस बड़े मायूस हैं. इनमें से कईयों का मानना है कि उनमें अभी काफी क्रिकेट बाकी है. 2 दिन से तो ट्विटर पर धोनी के रिटायरमेंट की खबरें ट्रेंड होने लगीं. #DhoniRetiers टॉप ट्रेंड में आ गया था इसके बाद धोनी की पत्नी साक्षी सामने आईं और उन्होंने ट्वीट कर इन खबरों को अफवाह करार दिया.

साक्षी ने लिखा, ‘यह सभी खबरें सिर्फ अफवाह हैं. मुझे लगता है कि लॉकडाउन ने लोगों का मानसिक संतुलन खराब कर दिया है. #DhoniRetires के साथ ट्वीट करने वालों अपना काम करो’.

02

हालांकि थोड़ी ही देर बाद साक्षी ने अपना टवीट डिलिट कर दिया. क्यों किया, इसका पता नहीं चल सका लेकिन साक्षी के ट्वीट हटाने से अब धोनी के संन्यास को लेकर सस्पेंस और भी बढ़ गया.

अब माही के बचाव में उनके बचपन के कोच केशव बनर्जी भी आ गए हैं. बनर्जी ने कहा कि धोनी छिपकर संन्यास लेने वालों में से नहीं हैं. बनर्जी ने कहा कि जब भी माही संन्यास के बारे में सोचेंगे तो हमें बता देंगे. लोग पता नहीं क्यों उसके पीछे पड़े हुए हैं.

बनर्जी ने कहा, ‘धोनी को कब क्या करना है, उसे अच्छी तरह से पता है. उसे जब लगेगा कि समय आ गया है तो वो बीसीसीआई को बताएगा और प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सबको जानकारी दे देगा’. बनर्जी ने यूजर्स और फैंस को सोशल मीडिया की बातों में न आने के लिए कहा. उन्होंने कहा कि वहां की कई चीजें बाद में फर्जी निकलती हैं.

2011 विश्वकप में टीम इंडिया के कोच रहे गैरी कर्स्टन ने भी धोनी का सपोर्ट करते हुए अटकलों पर विराम लगाने का कहा. गुरु गैरी ने कहा, ‘धोनी न सिर्फ भारत बल्कि पूरी दुनिया के अविश्वसनीय क्रिकेटर हैं. वो बुद्धिमान, जुझारू, शांत और मैच विनर प्लेयर हैं. यही खूबियां उन्हें दूसरे खिलाड़ियों से अलग करती है. धोनी को अपनी शर्तों पर क्रिकेट छोड़ने का अधिकार है. रिटायरमेंट के लिए किसी को भी हुक्म नहीं चलाना चाहिए.’

Leave a Reply