PoliTalks news

हरियाणा (Haryana) में आगामी महीनों में विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election-2019) होने हैं और यहां के बीजेपी सरकार के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) धुंआधार चुनावी प्रचार में लगे हुए हैं. उन्हें सत्ता में वापिस लौटने का भरोसा है. वे प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रहे हैं. बुधवार को जब खट्टर साहब की जन आशीर्वाद हिसार जिले के बरवाला हलके से निकली, तब कुछ ऐसा वाक्या हुआ जिससे खट्टरजी सोशल मीडिया की हलचल में टॉप पॉजिशन पर आ गए.

दरअसल हुआ ​कुछ यूं कि यात्रा में स्वागत के दौरान BJP के एक नेता ने उनके हाथ में ‘फरसा’ थमा दिया. इस फरसे को जब वे हवा में लहरा रहे थे, उसी समय पीछे से बरवाला हलके के बीजेपी नेता हर्षमोहन भारद्वाज (Harsh Mohan Bhardwaj) ने मनोहर लाल खट्टर को पीछे से मुकुट पहनाने की कोशिश की. इससे खट्टर बेहद नाराज हो गए और गुस्से में कहा, ‘तेरा गला काट दूंगा.’ इसके बाद हर्ष मोहन भारद्वाज माफी मांगते हुए हाथ जोड़कर सीएम के सामने खड़े हो गए.

खट्टर के इस बेहद रूढ रवैये पर कांग्रेस ने उन्हें घेर लिया है. कांग्रेस के पार्टी प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) ने इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा, ‘खट्टर साहेब को गुस्सा क्यों आता है?’

इसके बाद यूजर्स के कमेंट आने शुरू हो गए और जनाब खट्टर साहब को ट्रोल करना शुरू कर दिया. एक यूजर ने लिखा है, ‘सत्ता के गूरूर में खट्टर भूल गए कि भगवान परशुराम का फरसा पुजा जाता है न कि किसी अपने की जान लेने के लिए होता है.’ उन्होंने हरियाणा सीएम से सावर्जनिक तौर से माफी मांगने के लिए कहा.

एक अन्य यूजर ने कहा कि अहंकार में आज तक किसी ने भी माफी नहीं मांगी. इसी अहंकार ने कांग्रेस की सफाई की. अब बीजेपी की बारी है.

एक अन्य यूजर ने कहा कि खट्टरजी की ये चीज दर्शा​ती है कि ये लोग भक्तों, चम्चो और दलाल पत्रकार को जूतों की नोक पर रखते हैं.

एक यूजर ने लिखा है, ‘हरियाणा को तीन बार जला चुके है और अब गर्दन काटने की कह रहे हैं खट्टर जी हरियाणा वासियों के प्रति इतना गुस्सा क्यों’

वहीं एक अन्य यूजर ने पोस्ट किया है ​’यही इनकी देशभक्ति का फार्मूला है.

एक सोशल मीडिया यूजर ने बेरोजगारी पर निशाना साधते हुए कहा, ‘युवाओं के हितों से नहीं सरोकार, बदलेंगे ऐसी नकारा खट्टर सरकार’

Leave a Reply