केजरीवाल के निमंत्रण पर अमित शाह ने भेजे दिल्ली भाजपा के आठ सांसद, लेकिन दिल्ली में तो हैं 7 ही सांसद, यूजर्स ने लिया आड़े हाथ

केजरीवाल और सिसोदिया ने खोली सांसदों के रिपोर्ट कार्ड की पोल, रिपोर्ट को बताया गलत, वहीं गौतम गंभीर को आप ने बताया जलेबी भाई

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल को घेरना केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को भारी पड़ गया. दरअसल हुआ कुछ यूं कि हाल में अमित शाह ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों में अव्यवस्थाओं को लेकर केजरीवाल से एक सवाल किया था. इस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अमित शाह को सरकारी स्कूलों में निरीक्षण का निमंत्रण देते हुए कहा था कि आप मेरे साथ चलिए, मैं आपको यहां के स्कूल में घुमाता हूं. इसके बाद केजरीवाल को घेरने के लिए अमित शाह ने अपने ट्वीटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें दिल्ली के सभी सांसद सरकारी स्कूलों में निरीक्षण करते दिखाई दे रहे हैं.

अब अमित शाह ने अपने सांसदों की रिपोर्ट ट्वीटर पर पोस्ट तो कर दी, लेकिन पहली गलती तो शाह ने दिल्ली के 8 भाजपा सांसद लिखकर कर दी और दूसरी शाह के सांसदों ने जो रिपोर्ट पेश की केजरीवाल एंड टीम ने उसकी असलियत उजागर कर दी. यानी अमित शाह के सांसदों ने जिन स्कूलों का निरीक्षण किया वो या तो उस जगह से शिफ्ट हो चुका था या सांसदों ने सिर्फ बाहर-बाहर से अपने मतलब का वीडियो बनाया जबकि वे स्कूलों के अंदर गए ही नहीं.

बड़ी खबर: सोशल मीडिया पर छाई अमित शाह और केजरीवाल की ‘स्कूल पॉलिटिक्स’

दरअसल, अमित शाह ने अपनी पोस्ट में लिखा, ‘अरविंद केजरीवाल जी आपने मुझे दिल्ली सरकार द्वारा संचालित स्कूल देखने के लिए बुलाया था. कल दिल्ली भाजपा के आठों सांसद अलग-अलग स्कूल में गए और देखिए इनका क्या हाल है… इनकी बदहाली ने आपकी ‘शिक्षा की क्रांति’ के दावों की पोल खोल दी. अब आपको दिल्ली की जनता को जवाब देना होगा’.

अब ऐसे में केजरीवाल को घेरने गए अमित शाह दिल्ली में 8 सांसद बता खुद ही घिर गए. पहले तो आप नेताओं ने अमित शाह को स्कूलों की गलत वीडियो बनाने को लेकर घेरा. उसके बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने अमित शाह की दिल्ली के आठ सांसद बताने पर जमकर खिंचाई की और ट्रोल करना शुरु कर दिया.

दरअसल दिल्ली में केवल सात ही सांसद हैं जबकि यहां अमित शाह ने 8 सांसद बताए हैं. वीडियो में मनोज तिवारी, डॉ.हर्षवर्धन, प्रवेश साहिब सिंह वर्मा, रमेश बिधुड़ी, मिनाक्षी लेखी, गौतम गंभीर और हंसराज हंस के साथ विजय गोयल भी दिखाई दे रहे हैं जिन्हें दिल्ली उत्तर पूर्व का सांसद बताया हुआ है, जबकि गोयल असल में राजस्थान से राज्यसभा सांसद हैं.

सबसे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए गृहमंत्री की रिपोर्ट को झूठा बताया और उन पर बंद स्कूलों के वीडियो बनाकर जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया.

वहीं दिल्ली के डिप्टी सीएम ने सांसद गौतम गंभीर पर तंस कसते हुए कहा कि आपके विडियो में ही बिल्डिंग के गेट पर चिपका हुआ है. इसमें लिखा है कि ये स्कूल 9 अक्टूबर 2019 से दूसरी बिल्डिंग में शिफ़्ट हो गया है. यह बिल्डिंग गिराई जा रही है और यहाँ नई बिल्डिंग बनेगी. आप गए थे तो गेट पर ये नोटिस तो पढ़ लिया होता सांसद महोदय.

उधर आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने गौतम गंभीर पर निशाना साधते हुए कहा कि सुना है जलेबी भाई ने फर्जी वीडियो डाल दी. मुझे आश्चर्य है दिन रात झूठ बोलकर भाजपाईयों को नींद कैसे आती है? अमित शाह जी, आपके सांसदों की रिपोर्ट झूठी है. आप अपनी पार्टी का नाम ‘भारतीय झूठ्ठा पार्टी’ रख लीजिए.

वहीं सोशल मीडिया पर यूजर्स ने भी अमित शाह और उनके ज्ञान को लेकर जमकर उनकी खिंचाई की. यहां एक यूजर ने शाह के लिए लिखते हुए कहा कि शाह जी, झूठ तो थोड़ा सोच समझकर बोलिए. वहीं एक यूजर ने कहा कि अमित शाह एक आद सांसद एक्सट्रा लेकर चलते हैं. यदि कोई पार्टी छोड़कर चला जाए तो उसे फिट किया जा सके.

एक यूजर ने अमित शाह के ज्ञान को निशाना बनाते हुए लिखा कि जिसको यह तक पता नहीं कि दिल्ली में कितने सांसद है, वो आज दिल्ली चुनाव जीतने निकला है.

वहीं एक यूजर ने लिखा कि दिल्ली में 7 संसदीय क्षेत्र हैं लेकिन आप तो 8 ले आए. ओवरडोज नशे का यही परिणाम होता है.

Leave a Reply