आम चुनाव से पहले मार्च में कांग्रेस में शामिल होने और प्रियंका गांधी के साथ फोटो सामने आने पर खबरों की सुर्खियां बटोर चुकी मशहूर डांसर सपना चौधरी ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है.

भाजपा के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के दिन 6 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा अपने संसदीय क्षेत्र काशी से शुरू किये गये भाजपा के सदस्यता अभियान के तहत आज रविवार को दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित हुए कार्यक्रम में कई कार्यकर्ताओं के साथ साथ डांसर सपना चौधरी भी बीजेपी में शामिल हो गई है.

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) दिल्ली के सदस्यता अभियान में सपना चौधरी ने पहली सदस्यता हासिल की. जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में दिल्ली बीजेपी के सदस्यता अभियान कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी महासचिव रामलाल और सांसद मनोज तिवारी की मौजूदगी में सपना चौधरी बीजेपी में शामिल हुईं. भारतीय जनता पार्टी अभी पूरे देश में सदस्यता अभियान चला रही है और लोगों को पार्टी से जोड़ रही है.

लोकसभा चुनाव से ही लगातार बीजेपी विशेषकर दिल्ली सांसद मनोज तिवारी के सम्पर्क में रही सपना चौधरी का बीजेपी में शामिल होना तय माना जा रहा था. सपना चौधरी ने लोकसभा चुनाव में प्रचार के आखिरी दिन भाजपा प्रत्याशी मनोज तिवारी के साथ एक विशाल रोड़ शो किया था जिसमें सपना के प्रसंशक अपने घरों की छतों और बालकनियों में खड़े दिखाई दिए. तिवारी का मुकाबला दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता शीला दीक्षित और आम आदमी पार्टी (आप) के दिलीप पांडे से था. 12 मई को हुए चुनाव में मनोज तिवारी ने जीत दर्ज की थी.

लोकसभा चुनाव के दौरान सपना चौधरी की कुछ तस्वीरें प्रियंका गांधी के साथ वायरल हुई थीं. इसके बाद सपना चौधरी के कांग्रेस में जाने की अटकलें तेज हो गई थीं. हालांकि उन्होंने इससे इनकार कर दिया था. सपना चौधरी ने कहा था कि वे कलाकार हैं इसलिए चुनाव लड़ने की कोई मंशा नहीं है. प्रियंका गांधी के साथ फोटो पर सपना ने कहा, ‘मैं प्रियंका से मिली थी लेकिन वो तस्वीर पुरानी हैं.’ सपना चौधरी ने यह भी कहा था कि वे मनोज तिवारी के संपर्क में हैं.

गौरतलब है कि 6 जुलाई को शुरू हुआ बीजेपी का सदस्यता अभियान 10 अगस्त तक जारी रहेगा. इसकी शुरुआत 6 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र काशी से की थी. उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन के तहत वृक्षारोपण कर देश के लोगों से इस अभियान में जुड़ने का आह्वान किया था.

भारतीय जनता पार्टी के वर्तमान में लगभग 11 करोड़ सदस्य हैं. शुक्रवार को दिल्ली पार्टी मुख्यालय में मीडिया से बातचीत करते हुए मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि लोकसभा चुनावों में भारी जीत के बाद बीजेपी उन क्षेत्रों में अपना आधार फैलाने की तैयारी कर रही है, जहां पार्टी अब तक कमजोर है.

Leave a Reply