पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर बोले राहुल गांधी ‘सच्चे देशभक्त का पुत्र होने पर गर्व’

राजीव गांधी की 29वीं पुण्यतिथि आज, कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर शुरु किया 'Thank You Rajiv Gandhi' कैंपेन, छत्तीसगढ़ सरकार शुरु करने जा रही 'राजीव गांधी किसान न्याय योजना' का आगाज

पॉलिटॉक्स न्यूज. देश के पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस नेता राजीव गांधी की आज पुण्यतिथि है. आज ही के दिन 21 मई, 1991 में एक आत्मघाती हमले में उनकी हत्या कर दी गई थी. 21 मई का दिन इतिहास में एक दर्दनाक घटना के लिए याद किया जाता है. अपने पिता की 29वीं पुण्यतिथि पर उन्हें याद करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि एक सच्चे देशभक्त, उदार और परोपकारी पिता के पुत्र होने पर उन्हें गर्व है. वहीं कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर ‘Thank You Rajiv Gandhi‘ हैशटैग से कैंपेन शुरू किया है.

अपने ट्वीटर हैंडल पर राहुल गांधी ने लिखा, ‘एक सच्चे देशभक्त, उदार और परोपकारी पिता के पुत्र होने पर मुझे गर्व है. प्रधानमंत्री के रूप में राजीवजी ने देश को प्रगति के पथ पर अग्रसर किया. अपनी दूरदर्शिता से देश को सशक्त करने के लिए उन्होंने कई जरूरी कदम उठाए. आज उनकी पुण्यतिथि पर मैं स्नेह और कृतज्ञता से उन्हें सादर नमन करता हूं’.

यह भी पढ़ें: उत्तरप्रदेश के सियासी जाम में फंसी प्रवासियों की बसें, योगी सरकार पर फूटा प्रियंका का गुस्सा

वहीं कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर #ThankYouRajivGandhi कैंपेन शुरू किया है. कांग्रेस ने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ‘राजीव गांधी – वह व्यक्ति जिसने युवा भारत की नब्ज को महसूस किया और हमें उज्जवल भविष्य की ओर अग्रसर किया. वह आदमी जो युवा और बूढ़ों की जरूरतों को समझता था. जिनसे सभी प्यार करते थे.’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी.

पूर्व पीएम राजीव गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रधानमंत्री ‘राजीव गांधी किसान न्याय योजना’ की शुरुआत करने जा रहे हैं. फसल उत्पादन को प्रोत्साहित करने और किसानों को उनकी उपज का सही दाम दिलाने के लिए ‘राजीव गांधी किसान न्याय योजना’ का आगाज किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: क्या सच में भारत के खिलाफ नेपाल को मिल रही चीन से आंतरिक मदद!

इस योजना के तहत छत्तीसगढ़ के करीब 19 लाख किसानों को फायदा होगा. योजना के तहत 2019 से खरीफ की धान और मक्का जैसी फसलों पर किसानों को अधिकतम 10 हजार रूपए प्रति एकड़ की दर से सहायता राशि दी जाएगी. कांग्रेस सरकार के मुताबिक, 5700 करोड़ रुपये की राशि चार किस्तों में सीधे किसान के खातों में भेजी जाएगी. कांग्रेस सरकार इस योजना को मील का पत्थर बता रही है.

Leave a Reply